Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shah Rukh Khan: शाह रुख ने कहा- बच्चों की परवरिश देख मेरे पेरेंट्स को गर्व होगा, यंगस्टर्स को दी यह एडवाइस

Shah Rukh Khan शाह रुख खान की कामयाबी पूरी दुनिया ने देखी है। उन्होंने अपने लिए जो एम्पायर बिल्ड किया है वह काबिलेतारीफ है। हाल ही में किंग खान को सिनेमा के ग्लोबल आइकन अवॉर्ड से सम्मानित किया है। इस दौरान उन्होंने अपने माता-पिता को लेकर एक बात शेयर की।

By Jagran NewsEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Sat, 12 Nov 2022 10:22 AM (IST)
Hero Image
File Photo of Shah Rukh Khan. Photo Credit: Shah Rukh Khan Universe Fan Club

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड इंडस्ट्री के किंग कहे जाने वाले शाह रुख खान की कामयाबी को छू पाना हर किसी के बस की बात नहीं है। उन्हें इंडस्ट्री में 25 साल से ज्यादा हो गए हैं और पहली फिल्म से लेकर अब तक उनका स्टारडम टस से मस नहीं हुआ है। इस महीने की शुरुआत में (2 नवंबर) को शाह रुख ने अपना 57वं जन्मदिन मनाया। देश के अलग-अलग कोने से फैंस उन्हें बर्थ डे विश करने आए थे। जन्मदिन के दिन ही 'पठान' का टीजर लॉन्च हुआ। इस टीजर को खूब पसंद किया गया है। फैंस से मिल रहे प्यार से शाह रुख काफी खुश हैं और उनकी यह खुशी अब दोगुनी हो गई है। सिनेमा में अपने योगदान के लिए उन्हें ग्लोबल ऑइकन ऑफ सिनेमा और कल्चरल नरेटिव अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

शाह रुख ने दिए सवालों के जवाब

यूएई के शारजाह में एक्सपो सेंटर में शारजाह इंटरनेशनल बुक फेयर 2022 (SIBF) के 41वें एडिशन में भाग लेने पर शाह रुख को एक दन पहले ग्लोबल आइकन ऑफ सिनेमा एंड कल्चरल नरेटिव अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में कई लोगों ने भाग लिया। इस दौरान शाह रुख ने कई सवालों के जवाब दिए, जिनमें से एक का जवाब उनके अपने बच्चों की परवरिश से जुड़ा था।

बच्चों की परवरिश पर खुश होंगे पेरेंट्स

दरअसल, शाह रुख से जब पूछा गया कि उन्हें क्या लगता है कि अगर उनके पेरेंट्स को उनकी कामयाबी और लोगों से मिलने वाले प्यार पर कुछ कहना हो, तो वह क्या कहेंगे। शाह रुख ने मजेदार जवाब देते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि मेरी मां कहेंगी कि तुम बहुत पतले हो गए हो। थोड़ा सा वजन बढ़ा लो। कैसा तुम्हारा मुंह हो गया है अंदर-अंदर, तो थोड़ा सा कुछ खाओ।' इसके बाद किंग खान ने बताया कि उनके माता और पिता दोनों ही इस बात से खुश होंगे कि कैसे उन्होंने आर्यन, सुहाना और अबराम की परवरिश की है।

यंगस्टर्स को दी यह सलाह

शाह रुख ने आज की जेनरेशन को भी कुछ पीस ऑफ एडवाइस दिया। उन्होंने यूथ के लिए कहा कि एक कामयाब जिंदगी जीने के लिए साफ दिल का होगा बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि जिंदगी में काफी सारे उतार-चढ़ाव आएंगे, उसके लिए खुद को मजबूत रखना और साफ दिल का बने रहना जरूरी है।

यह भी पढ़ें: Uunchai First Review: 'ऊंचाई' देखकर भावुक हो गईं शहनाज गिल, बोलीं- 'मैं बहुत रोई हूं', बताया कैसी लगी फिल्म

यह भी पढ़ें: Mili Box Office Collection Day 7: बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ती नजर आई 'मिली', 7 दिनों में हुआ फिल्म का बुरा हाल