Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shah Rukh Khan ने हॉलीवुड में काम न करने पर तोड़ी चुप्पी, इस वजह से ठुकराई थी 'स्लमडॉग मिलियनेयर'

शाह रुख खान इन दिनों दुबई में चल रहे वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट 2024 में अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। इस समिट में किंग खान ने खुलासा किया है कि अभी तक उन्होंने क्यों हॉलीवुड में कोई फिल्म नहीं की। इसके साथ ही क्यों उन्होंने स्लमडॉग मिलियनेयर में मिले एक किरदार के लिए मना कर दिया था।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Wed, 14 Feb 2024 05:10 PM (IST)
Hero Image
शाह रुख खान ने हॉलीवुड में काम को लेकर कही ये बात (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता शाह रुख खान अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। अब हाल ही में किंग खान ने दुबई में चल रहे वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट 2024 में अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर कई खुलासे किए हैं। इसी समिट में उन्होंने यह बताया कि 'स्लमडॉग मिलियनेयर' में उन्हें एक किरदार ऑफर किया गया था।

शाह रुख ने बताया कि डैनी बॉयल ने उन्हें रोल ऑफर किया था, लेकिन उन्होंने उसे करने से मना कर दिया। फिर उस किरदार को बाद में अनिल कपूर ने किया था। इसके साथ ही उन्होंने हॉलीवुड में काम को लेकर भी बात की।

यह भी पढ़ें: एयरपोर्ट पर फैन ने Shah Rukh Khan के हाथ पर किया Kiss, किंग खान के रिएक्शन ने छुआ चाहने वालों का दिल

नहीं मिला पर्याप्त मात्रा में काम

इस समिट में जब शाह रुख खान से पूछा गया कि उन्हें किसी हॉलीवुड फिल्म का हिस्सा बनने में इतना समय क्यों लग रहा है। इसके जवाब में किंग खान ने कहा, 'हॉलीवुड या इंग्लैंड में कभी भी फिल्म की पेशकश नहीं की गई। मैंने यह ईमानदारी से कहा है, लेकिन कोई भी इस पर विश्वास नहीं करता है। इसलिए मैं इसे फिर से कहने जा रहा हूं। किसी ने भी मुझे कभी भी पर्याप्त मात्रा में काम की पेशकश नहीं की है।

हो सकता है मेरी लोगों से बातचीत हुई हो। मैं वेस्टर्न, इंग्लिश और अमेरिकी फिल्म इंडस्ट्री के बहुत से लोगों को जानता हूं, लेकिन किसी ने भी मुझे कोई अच्छा काम नहीं दिया'।

— sohom (@AwaaraHoon) February 14, 2024

'स्लमडॉग मिलियनेयर' में इसलिए नहीं किया काम

शाह रुख खान ने कहा, 'हां, स्लमडॉग वहां था। मैंने मिस्टर बॉयल के साथ काफी समय बिताया है। वह बहुत प्यारे हैं, लेकिन मैं उस समय टेलीविजन पर 'हू वॉन्ट्स टू बी अ मिलियनेयर' (कौन बनेगा करोड़पति) कर रहा था। साथ ही जो कहानी बताई जा रही थी, उसमें जो व्यक्ति होस्ट था, वह बहुत मतलबी था'।

शाह रुख ने आगे बताया कि कौन बनेगा करोड़पति के निर्माताओं ने इस फिल्म के लिए उनके नाम की सिफारिश की। मगर वह इस भूमिका को करने में इच्छुक नहीं थे, क्योंकि फिल्म में होस्ट को एक बेईमान व्यक्ति के रूप में दिखाया गया था।

यह भी पढ़ें: Shah Rukh Khan की दीवानी है ये साउथ एक्ट्रेस, किंग खान को लेकर सरेआम किया ये कमेंट