Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dunki: तो ये है शाह रुख खान की फिल्म 'डंकी' का मतलब, एक्टर ने आखिरकार दूर कर दी ये कन्फ्यूजन

Dunki शाह रुख खान एक के बाद एक ब्लॉकबस्टर फिल्में फैंस को दे रहे हैं। पठान और जवान के बाद उनकी फिल्म डंकी रिलीज के लिए एकदम तैयार है। इस फिल्म में किंग खान के साथ पहली बार बॉलीवुड के शानदार डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की साझेदारी देखने को मिलेगी। हर कोई ये जानने को बेकरार है कि आखिर उनकी डंकी का मतलब क्या है। जिसका एक्टर ने जवाब दिया।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Fri, 24 Nov 2023 05:11 PM (IST)
Hero Image
शाह रुख खान ने बताया 'डंकी' का क्या है मतलब/ फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। शाह रुख खान और निर्देशक राजकुमार हिरानी की शानदार साझेदारी पहली बार फैंस को फिल्मी पर्दे पर देखने को मिलेगी। शाह रुख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'डंकी' का निर्देशन बॉलीवुड के मंझे हुए डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने किया है।

डंकी में पहली बार शाह रुख खान के साथ तापसी पन्नू भी काम कर रही हैं। इस फिल्म के डंकी-ड्राप 1 टीजर के बाद कुछ दिनों पहले ही मेकर्स ने 'लुट पुट गया' गाना रिलीज किया है।

हालांकि, हर कोई ये जानने के लिए भी बेकरार था कि आखिर शाह रुख खान की फिल्म के टाइटल 'डंकी' का क्या मतलब है। अब हाल ही में बॉलीवुड के बादशाह खान ने इस पर से भी पर्दा उठा दिया है।

शाह रुख खान ने बताया क्या है 'डंकी' का मतलब

बुधवार को शाह रुख खान की फिल्म 'डंकी-ड्राप 2' से जब फिल्म का पहला रोमांटिक गाना 'लुट-पुट गया' रिलीज किया गया था, तो उसके बाद किंग खान ने ट्विटर पर आकर फैंस के कई मजेदार सवालों के जवाब दिए। किसी ने उनके बालों से जुड़ा सवाल किया, तो किसी ने ये पूछा कि उनको राजकुमार हिरानी की फिल्म 'डंकी' कैसे मिली। जिसके किंग खान में जवाब दिए।

यह भी पढ़ें: Dunki Budget: इतने कम बजट में बनकर तैयार हुई है शाह रुख खान की डंकी? सुनकर खुद के कानों पर यकीन करना मुश्किल

इस बीच ही #ASKSRK सेशन के दौरान एक फैन ने शाह रुख खान को ट्वीट करते हुए लिखा, "SRK सर मूवी का नाम डंकी रखने की वजह बता सकते हैं?" अपने फैंस को बिना निराश किये शाह रुख खान ने जवाब देते हुए लिखा, "डंकी बॉर्डर के पार एक गलत तरीके से सफर तय करने का एक तरीका है, जिसे 'डंकी' कहा जाता है। जैसे फंकी- हंकी और मंकी होता है, वैसे ही है"।

इस साल तीसरी बार फिल्मी पर्दे पर लौट रहे हैं शाह रुख खान

शाह रुख खान 'पठान' के साथ चार साल बाद सिनेमाघरों में लौटे थे। इस फिल्म में उनके साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम मुख्य भूमिका में नजर आए थे। बॉक्स ऑफिस पर पठान को एक बड़ी सफलता हासिल हुई थी। इस फिल्म के बाद शाह रुख खान सितंबर के महीने में 'जवान' बनकर आए।

जवान ने उनकी ही पहली फिल्म 'पठान' के सभी रिकॉर्ड्स ब्रेक कर दिए। अब 22 दिसंबर को किंग खान 'डंकी' के साथ स्क्रीन पर तीसरी बार लौटने को तैयार हैं। इस फिल्म से भी फैंस को काफी उम्मीदें हैं।

यह भी पढ़ें: Lutt Putt Gaya Song Out: डंकी-ड्रॉप 2 का पहला धमाकेदार गाना हुआ आउट, तापसी के प्यार में लुट गए शाह रुख खान