Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मिलिये शाह रुख खान की फिल्म के असली 'जवान' से, बॉडी बनाने के लिए छोड़ी आर्मी, फिल्म लाइन में यूं हुई एंट्री

एटली कुमार की बॉलीवुड डायरेक्टोरियल डेब्यू जवान को दुनियाभर से लोगों का प्यार मिल रहा है। फिल्म के एक्शन सीक्वेंस ने लोगों का दिल जीत लिया है। हालांकि लीड कास्ट के बारे में सभी जानते हैं लेकिन छोटे मोटे रोल करने वाले एक्टर्स की कम ही चर्चा हुई है। जवान फिल्म में ऐसा ही एक एक्टर है जिसकी स्क्रीन प्रेजेंस कम रही लेकिन उसकी एक्टिंग सभी को पसंद आई।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Sat, 09 Sep 2023 09:45 PM (IST)
Hero Image
Jawan actors Shah Rukh Khan and Sangay Tsheltrim

नई दिल्ली, जेएनएन। शाह रुख खान की एक्शन पैक्ड फिल्म 'जवान' ने रिलीज होते बॉक्स ऑफिस पर हिट का नया पैरामीटर सेट किया है। जबरदस्त कहानी, ट्विस्ट और कलाकारों के दबंद अंदाज से सजी इस फिल्म के लीड एक्टर्स के बारे में लगभग सभी को पता है। लेकिन छोटे किरदार निभाकर फिल्म की कहानी को आगे बढ़ाने वाले कलाकारों के बारे में कम ही बात की गई है।

हम आपको ऐसे ही एक एक्टर के बारे में बताएंगे, जो न सिर्फ फिल्म में बल्कि रियल लाइफ में भी सेना का हिस्सा रह चुके हैं।

बॉडी बिल्डर है ये 'सैनिक'

सांगे सेल्ट्रिम 'जवान' में सैनिक की भूमिका में हैं। मगर फिल्म लाइन में आने से पहले वह भूटान की सेना का हिस्सा थे। लेकिन फिटनेस और बॉडी बिल्डिंग का चस्का लगे होने की वजह से उन्होंने सेना की नौकरी से इस्तीफा दे दिया और बॉडी बिल्डिंग में करियर शुरू कर दिया। सांगे को बॉडी बिल्डर के रूप में सफल व्यक्ति माना जाता है। वह मिस्टर भूटान भी रह चुके हैं और दुनियाभर के कई कॉम्पटीशन में हिस्सा लिया है।

सलमान खान की वजह से बने एक्टर

सांगे को पहला मौका सलमान खान की फिल्म 'राधे' में मिला था। यहीं से उनके एक्टिंग करियर की शुरुआत हुई। मूवी में उन्हें निगेटिव रोल के लिए कास्ट किया गया था। किरदार भले ही ग्रे शेड था, लेकिन सांगे को सिल्वर स्क्रीन पर नोटिस किया गया। अब वह 'जवान' में शाह रुख खान के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करते देखे जा सकते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by CHAMPION'S GYM (@thimphumusclefactory)

सांगे सेल्ट्रिम एक्टिव सोशल मीडिया पर्सनालिटी हैं। वह इंस्टाग्राम पर अक्सर फिटनेस रिलेटेड वीडियो शेयर करते हैं, जो कई लोगों के लिए मोटिवेशनल होता है।

बॉक्स ऑफिस पर जारी है फिल्म की धाकड़ कमाई

'जवान' फिल्म ने पहले दो दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा तेजी से पार कर लिया। हालांकि, मूवी की रफ्तार यहीं थमने का नाम नहीं ले रही। शुरुआती अनुमान के मुताबिक, फिल्म ने डोमेस्टिक फ्रंट पर तीसरे दिन 75 करोड़ की कमाई की है। हालांकि, यह शुरुआती आंकड़े हैं, इनमें फेरबदल संभव है।