Move to Jagran APP

IMDB Top 10 Popular Stars: शाह रुख से लेकर आलिया तक ये है 2023 के पॉपुलर स्टार्स, सलमान-कटरीना को नहीं मिली जगह

IMDB Top 10 Popular Stars शाह रुख खान से लेकर दीपिका और कई बड़े सितारों के करियर के लिए साल 2023 काफी अच्छा रहा है। इस साल शाह रुख बॉक्स ऑफिस के किंग तो बने ही लेकिन इसी के साथ ही वह IMDB टॉप 10 पॉपुलर इंडियन स्टार्स की लिस्ट में भी टॉप पर रहे। हालांकि सलमान-कटरीना पॉपुलैरिटी के मामले में पीछे रहे।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Wed, 22 Nov 2023 02:31 PM (IST)
Hero Image
IMDB टॉप 10 इंडियन पॉपुलर स्टार्स / फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। IMDB Top 10 Stars: इस साल शाह रुख खान से लेकर सलमान खान और अजय देवगन सहित कई सुपरस्टार्स की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई। 'जवान' और पठान से जहां बॉलीवुड के बादशाह खान बॉक्स ऑफिस के किंग बने, तो वहीं टाइगर बनकर सलमान खान एक बार फिर से दहाड़ लगाते हुए नजर आए।

इसके अलावा दीपिका पादुकोण-नयनतारा सहित कई एक्ट्रेसेस के लिए भी 2023 काफी अच्छा साबित हुआ। अब हाल ही में बुधवार को IMDB ने इंडिया के 10 मोस्ट पॉपुलर स्टार्स की एक लिस्ट जारी की है।

जिसमें शाह रुख खान से लेकर दीपिका पादुकोण सहित इंडियन सिनेमा के 10 सितारों ने अपनी जगह बनाई है। हालांकि, इस लिस्ट में सलमान खान से लेकर इन बड़े सितारों को जगह नहीं मिली है।

ये हैं इंडियन सिनेमा के 10 मोस्ट पॉपुलर स्टार्स

Imdb टॉप 10 मोस्ट पॉपुलर इंडियन स्टार्स 2023 की ये रिपोर्ट उस आधार पर जारी की गयी है, जिनके पेज को दुनियाभर में 200 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिले है। इंडिया के टॉप मोस्ट पॉपुलर स्टार्स में बॉलीवुड से लेकर बॉक्स ऑफिस तक के किंग बन चुके शाह रुख खान ने पहले नंबर पर कब्जा किया है, जिनकी फिल्मों पर देसी फैंस के साथ-साथ विदेशी फैंस ने भी खूब प्यार लुटाया है।

यह भी पढ़ें: Dunki: Drop 2- Lutt Putt Gaya Song: शाह रुख खान का दिखा शायराना अंदाज, 'डंकी' का पहला गाना इस दिन होगा रिलीज

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आलिया भट्ट हैं, जो अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने बयानों को लेकर भी इस साल खूब चर्चा में रही हैं। उन्होंने इस साल मेट गाला में भी अपना डेब्यू किया था।

टॉप 10 पॉपुलर स्टार्स इन इंडिया 2023 लिस्ट- 

  • शाह रुख खान 
  • आलिया भट्ट 
  • दीपिका पादुकोण
  • वामिका गब्बी 
  • नयनतारा 
  • तमन्ना भाटिया 
  • करीना कपूर खान 
  • शोभिता धुलिपाला 
  • अक्षय कुमार 
  • विजय सेतुपति 

दीपिका से लेकर करीना तक पॉपुलैरिटी पर रहीं इस नंबर पर

शाह रुख खान और आलिया भट्ट जहां पॉपुलैरिटी के मामले में जहां सबसे आगे रहे, तो वहीं दीपिका पादुकोण ने तीसरे नंबर पर अपनी जगह बनाई है। दीपिका पादुकोण ने इस बार 'जवान' और 'पठान' के साथ दो सफल फिल्में दी हैं। IMDB की इस रिपोर्ट में चौथे नंबर पर पंजाबी और हिंदी सिनेमा की एक्ट्रेस वामिका गब्बी हैं।

पांचवें नंबर पर साउथ सिनेमा की सुपरस्टार एक्ट्रेस और शाह रुख खान की Jawan से बॉलीवुड में कदम रखने वालीं नयनतारा है। छठे नंबर पर तमन्ना भाटिया और सातवें नंबर पर जाने-जान एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने पॉपुलैरिटी की लिस्ट में अपनी जगह बनाई है।

View this post on Instagram

A post shared by IMDb India (@imdb_in)

आठवें नंबर पर इस लिस्ट में शोभिता धुलिपाला हैं, तो वहीं नौवें नंबर पर खिलाड़ी अक्षय कुमार ने अपनी जगह पक्की की है। उनके अलावा जवान में विलेन की भूमिका अदा करने वाले साउथ सिनेमा के स्टार विजय सेतुपति भी इस इंडिया के टॉप 10 पॉपुलर लिस्ट में शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: Alia Bhatt ने 'चीक फैट रिमूवल सर्जरी' कराने पर तोड़ी चुप्पी, Ranbir Kapoor संग मैरिज इश्यू पर कही ये बड़ी बात