Move to Jagran APP

Shah Rukh Khan की मरने से पहले क्या है आखिरी इच्छा? 'किंग' ने खुद किया खुलासा

शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) ने मात्र 25 साल की उम्र से अभिनय करियर शुरू किया था और पिछले तीन दशक से वह बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं। पिछले साल अभिनेता ने पांच साल बाद अभिनय में वापसी की थी। अब वह मूवीज में धमाल मचा रहे हैं। हाल ही में एक्टर ने बताया कि वह कब तक फिल्मों में काम करेंगे।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Thu, 17 Oct 2024 07:33 PM (IST)
Hero Image
शाह रुख खान आखिरी वक्त तक करना चाहते हैं काम। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा के बादशाह कहे जाने वाले शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) ने साल 1989 में टीवी शो फौजी से अपना करियर शुरू किया था। तब से लेकर आज तक उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और कड़ी मेहनत के दम पर उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई थी।

तीन दशक के करियर में शाह रुख खान ने सिनेमा को कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों से नवाजा है और 58 साल की उम्र में भी उनका चार्म खत्म नहीं हुआ। हाल ही में, उन्हें स्विट्जरलैंड में आयोजित लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में उन्होंने बताया कि वह कब तक फिल्मों में काम करना चाहते हैं।

कब तक काम करना चाहते हैं शाह रुख?

शाह रुख खान का कहना है कि वह अपनी आखिरी सांस तक काम करना चाहते हैं और अपना आखिरी वक्त कहीं और नहीं बल्कि सेट पर बिताना चाहते हैं। एक्टर ने कहा-

क्या मैं हमेशा अभिनय करूंगा? हां, जब तक मैं मर नहीं जाता, मेरा सपना है कि कोई कहे कि एक्शन है और फिर मैं मर जाऊंगा। वे कहते हैं कि कट और फिर मैं उठता नहीं। 'अब यह खत्म हो गया, प्लीज?' मैं कहता हूं, 'नहीं, जब तक आप सभी यह नहीं कहते कि यह ठीक है, आप सभी यह नहीं कहते कि यह मेरे लिए ठीक है। हां मैं हमेशा अभिनय करना पसंद करूंगा।

यह भी पढ़ें- 20 दिन किया Shah rukh khan का इंतजार, वो नहीं आए, महिमा चौधरी ने बताया Pardes का मजेदार किस्सा

शाह रुख खान खुद को नहीं मानते सीरियस एक्टर

शाह रुख खान ने बताया कि वह लोगों को एंटरटेन करने के लिए काम करते हैं। वह खुद को सीरियस एक्टर नहीं मानते हैं, लेकिन लोगों को एंटरटेन करने के लिए उन्होंने खुद के अंदर कुछ चीजें खोज रखी हैं। बकौल अभिनेता-

जैसा कि मैंने कहा मैं बहुत सीरियस एक्टर नहीं हूं और मैंने लोगों को दिखाने के लिए अभिनय के बारे में कुछ अद्भुत और अंदर की चीजें खोज रखी हैं। मैं अपने अभिनय के जरिए जिंदगी की खुशियों का जश्न मनाता हूं।

शाह रुख खान की अपकमिंग फिल्में

2023 में पठान, जवान और डंकी से धमाल मचाने के बाद यह साल शाह रुख के फैंस के लिए फीका रहा। 2024 ही नहीं, 2025 में भी अभिनेता की कोई फिल्म नहीं आ रही है। हालांकि, उम्मीद है कि 2026 में शाह रुख खान की अगली फिल्म किंग (King) सिनेमाघरों में रिलीज हो सकती है। इस फिल्म में वह पहली बार अपनी बेटी सुहाना खान के साथ नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें- Salman Khan की वजह से Shah Rukh Khan ने ठुकराई थी 'एवेंजर्स', जुरासिक पार्क-स्पाइडर मैन को इसलिए कहा था NO?