Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मां पढ़ रही थीं कुरान, भाई को दी बैंक डिटेल', दादी से मिली बीमारी के बाद Shama Sikander करने वाली थीं सुसाइड

जानी-मानी टीवी और बॉलीवुड एक्ट्रेस शमा सिकंदर (Shama Sikander) आज भले ही अभिनय की दुनिया से दूर हैं लेकिन किसी न किसी वजह से वह लाइमलाइट में बनी रहती हैं। हाल ही में एक्ट्रेस ने उस बुरे फेज को याद किया है जब वह खुद को खत्म करना चाहती थीं। उन्होंने बताया कि उन्हें अपनी दादी से मिली किस बीमारी के वजह से सुसाइड करने का ख्याल आने लगा था।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Fri, 20 Sep 2024 12:24 PM (IST)
Hero Image
शमा सिकंदर ने मेंटल हेल्थ पर बयां किया दर्द। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फरदीन खान के साथ 1998 में फिल्म प्रेम अगन से डेब्यू करने वालीं शमा सिकंदर (Shama Sikander) ने तमाल फिल्में करने के बाद छोटे पर्दे पर डेब्यू किया और देखते ही देखते वह घर-घर में मशहूर हो गईं।

'ये मेरी लाइफ' की सीधी-साधी शमा सिकंदर का अच्छ-खासे करियर पर उस वक्त ब्रेक लगा, जब एक्ट्रेस का सामना जिंदगी के सबसे बुरे फेज से हुआ और नौबत सुसाइड तक आ गई। दरअसल, शमा सिकंदर डिप्रेशन और बाइपोलर डिसऑर्डर जैसी मानसिक बीमारी से जूझ रही थीं। एक हालिया इंटरव्यू में उन्होंने इस बारे में बात की है।

दादी से मिली मानसिक बीमारी?

बॉलीवुड बबल को दिए इंटरव्यू में शमा सिकंदर ने कहा, "15 साल पहले मैं एक बुरे फेज में थी। मुझे गंभीर डिप्रेशन और बाइपोलर डिसऑर्डरथा। तभी मुझे पता चला कि मेरी दादी को भी बाइपोलर डिसऑर्डर हो सकता है क्योंकि यह जेनेटिक है। वह भी ऐसी हरकत किया करती थीं, जिसे देख लोग कहते थे कि उन पर भूत सवार है। मैंने भी इसी तरह की चीजें की हैं। चूंकि मैं समझदार हूं और आज के समय में रहती हूं, इसलिए मैं समझ पाई कि मुझ पर भूत सवार नहीं है। तभी मैंने अपना करियर और इंडस्ट्री छोड़ दी।"

यह भी पढ़ें- शमा सिकंदर ने अपने लेटेस्ट फोटोशूट से फैंस को बनाया दीवाना, गोल्डन बैकलेस ड्रेस में कहर ढहाती नजर आईं एक्ट्रेस

Shama Sikander

जान देने से पहले भाई को दी थी बैंक डिटेल्स

'मन' एक्ट्रेस ने आगे बताया कि उन्होंने सुसाइड करने की कोशिश की थी, लेकिन उनके परिवार ने उन्हें बचा लिया था। एक्ट्रेस ने कहा कि वह दूसरी इंसान के रूप में वापस जन्म लेना चाहती थीं। वह लोगों को खुश करते-करते थक गई थीं। नींद की गोली खाने के बाद अभिनेत्री ने अपनी बैंक डिटेल्स अपने भाई को शेयर कर दी थीं, जो एक शादी अटेंड कर रहा था। दूसरी ओर उनकी मां कुरान पढ़ रही थीं।

Shama Sikander Photos

रात भर डॉक्टर ने निकाला जहर

जब शमा ने अचानक भाई को बैंक डिटेल्स भेजी तो उसे शक हुआ और उसने मां को फोन किया। जब मां उन्हें उठाने गईं तो वह नहीं उठीं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। एक्ट्रेस का कहना है कि 6 लोग भी उन्हें उठा नहीं पा रहे थे। रात भर डॉक्टर ने उनकी बॉडी से जहर निकाला और तब वह बच पाईं।

यह भी पढ़ें- व्हाइट डीप नेक गाउन में Shama Sikander ने दिखाई खूबसूरत अदाएं, यूजर बोले- 'रूप तेरा मस्ताना'