Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक्टिंग डेब्यू के लिए तैयार हैं जाह्नवी कपूर की बहन शनाया कपूर, पैन इंडिया लेवल पर रिलीज होगी पहली फिल्म

इंडियन सिनेमा में पिछले कुछ समय में पैन इंडिया फिल्मों का चलन बढ़ा है। वहीं कई स्टार किड्स हैं जो बड़े बैनर की फिल्मों के जरिये अपना करियर शुरू कर रहे हैं। इसी कड़ी में संजय कपूर की बेटी शनाया का नाम भी जुड़ गया है। वह काफी समय से एक्टिंग डेब्यू को लेकर सुर्खियों में हैं। उनकी पहली फिल्म का खुलासा हो चुका है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Sat, 15 Jul 2023 12:43 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Shanaya Kapoor. Photo Credit: Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर संजय कपूर की बेटी शनाया लंबे समय से एक्टिंग डेब्यू को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। फैंस में उन्हें सिल्वर स्क्रीन पर देखने की बेताबी है, और अब एक्ट्रेस के फैंस का यह इंतजार बस कुछ ही महीनों में खत्म हो जाएगा। खबर थी की शनाया धर्मा प्रोडक्शन्स की 'बेधड़क' से डेब्यू करेंगी। लेकिन अब उनकी डेब्यू को लेकर अलग खबर सामने आई है। शनाया केवल हिंदी भाषी फिल्म से नहीं, बल्कि सीधे पैन इंडिया लेवल पर रिलीज होने वाली फिल्म 'वृषभा' से एक्टिंग डेब्यू करेंगी।

ऐसा होगा शनाया कपूर का रोल

नए एक्टर के तौर पर शनाया बड़े ही शाही अंदाज में 'वृषभा' के जरिए अपना डेब्यू करेंगी। उन्हें अभिनेता रौशन मेका के अपोजिट‌ कास्ट किया गया है। इस भव्य एक्शन एंटरटेनर‌ फिल्म में शनाया का‌ किरदार कुछ ऐसा है कि, वह पास्ट और प्रेजेंट की एक अहम कड़ी के रूप में सामने आती हैं। शनाया के अलावा इस फिल्म से गुजरे जमाने की अभिनेत्री सलमा‌ आगा की बेटी जाहरा एस. खान भी डेब्यू करेंगी। जाहरा कई एक्शन सीन्स करती दिखेंगी।

कास्टिंग पर कही ये बात

फिल्म की प्रोड्यूसर जूही पारेख मेहता ने शनाया और जाहरा को कास्ट करने पर अपनी खुशी जताई है।

उन्होंने कहा, ''अपनी टीम में शनाया को शामिल कर हम काफी रोमांचित महसूस कर रहे हैं। जहां तक सलमा आगा की बेटी जाहरा एस. खान की बात है, मैंने 'खोज' में उसे काम करते हुए देखा है। उनका अभिनय देखकर मैं काफी प्रभावित हुई थी। वह एक निडर राजकुमारी और योद्धा के रोल के लिए एकदम फिट हैं। उसके फर्स्ट लुक को जारी करने को लेकर हम सभी काफी उत्सुक हैं।"

'कैमरे के सामने आने के लिए उत्साहित'

'वृषभा' के जरिए डेब्यू करने‌ जा रहीं शनाया काफी एक्साइटेड हैं।

उन्होंने कहा, "मैं कैमरे के सामने आने और फिल्म की शूटिंग शुरू करने को लेकर बहुत ज्यादा रोमांचित महसूस कर रही हूं। मुझे पूरा यकीन है कि इस फिल्म के‌ जरिये मैं बहुत कुछ सीख पाऊंगी, और मुझे बहुत कुछ जानने का मौका मिलेगा। फिल्म की कहानी अद्भुत है, जो मुझे बेहद पसंद आई।''

एक्ट्रेस ने बताया कि उनका कैरेक्टर कुछ ऐसा है, जिसे कोई भी नया कलाकार निभाना पसंद करेगा। उन्होंने कहा, ''अपने करियर के शुरुआती दिनों में ही मुझे इतनी भव्य फिल्म का हिस्सा बनने का मौका मिल रहा है, जिससे लिए मैं मेकर्स की शुक्रगुजार हूं। 'वृषभा' में मोहनलाल सर के साथ काम करना अपने आप में बहुत बड़े सम्मान की बात है।"

शनाया की तरह ही जाहरा एस. खान भी अपने डेब्यू को लेकर एक्साइटेड हैं। उन्होंने कहा, "एक पैन इंडिया फिल्म के रूप में वृषभा मेरी पहली फिल्म है, जिसे लेकर मैं काफी उत्साहित हूं। मैं हमेशा से मोहनलाल जैसे उम्दा और दिग्गज कलाकार के साथ काम करने का सपना देखा करती थी। उनके साथ काम करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। इतिहास से लेकर मौजूदा समय की तमाम रोचक घटनाओं को अपने अंदर समेटे इस फिल्म को बड़े ही भव्य स्तर पर फिल्माया जाएगा।''

बता दें कि 'वृषभा' हिंदी सहित तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ भाषा में भी रिलीज होगी।