Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gulmohar को नेशनल अवॉर्ड मिलने पर खुशी से झूम उठीं शर्मिला टैगोर, मनोज बाजपेयी समेत टीम को दी बधाई

शर्मिला टैगोर की फिल्म गुलमोहर को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2024 में अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। अभिनेत्री के साथ फिल्म की टीम में इस जीत को लेकर खुशी की लहर दौड़ गई है। ये सम्मान शर्मिला टैगोर के लंबे और शानदार करियर में एक और महत्वपूर्ण अध्याय जोड़ता है। गुलमोहर को अवॉर्ड मिलने से एक्ट्रेस ने अपनी खुशी जाहिर की है। 

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Fri, 16 Aug 2024 04:16 PM (IST)
Hero Image
शर्मिला टैगोर की 'गुलमोहर' ने जीता नेशनल अवॉर्ड, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड की प्रतिष्ठित अभिनेत्री शर्मिला टैगोर की फिल्म 'गुलमोहर' को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2024 में सम्मान मिला है। ये फिल्म सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म श्रेणी में अवॉर्ड जीतने में सफल रही है। इस खुशी के मौके पर शर्मिला टैगोर ने अपनी खुशी जाहिर की और फिल्म की पूरी टीम को बधाई दी।

'गुलमोहर' फिल्म को दर्शकों और समीक्षकों से भी बहुत प्यार मिला था। ये एक परिवार की कहानी है जिसमें उनके बीच के रिश्तों और भावनाओं को खूबसूरती से दिखाया गया है। शर्मिला टैगोर के अभिनय ने फिल्म को एक नया आयाम दिया, और उनकी अदाकारी ने दर्शकों का दिल जीत लिया।

शर्मिला टैगोर ने दी टीम को बधाई

'गुलमोहर' को नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिलने पर शर्मिला टैगोर ने न्यूज 18 शोशा के साथ बातचीत में कहा, "जब मुझे ये खबर मिली, तब मैं लंच के लिए बैठी ही थी। मैं बहुत खुश हूं। मैंने तुरंत हमारे निर्देशक राहुल और फिर मनोज बाजपेयी को फोन किया। फिल्म रिलीज होने के बाद भी हम सभी कॉन्टैक्ट में रहे। सिमरन, कविता, उत्सवी, राहुल, मनोज और मैं एक परिवार की तरह बन गए। एकमात्र व्यक्ति जिससे मैं संपर्क नहीं रख पाई, वह सूरज शर्मा थे, क्योंकि वो बहुत दूर रहते हैं।"

यह भी पढ़ें- 70th National Film Awards: कांतारा के लिए Rishab Shetty बेस्ट एक्टर, मनोज बाजपेयी को मिला स्पेशल मेंशन

बेस्ट डायलॉग्स का भी मिला अवॉर्ड

उन्होंने आगे कहा, "राहुल के लिए ये कितनी बड़ी जीत है। गुलमोहर उनकी पहली फिल्म है और ये सम्मान सच में उनके लिए बहुत मायने रखता है। फिल्म ने बेस्ट डायलॉग्स के लिए भी अवॉर्ड जीता है। उन खूबसूरत डायलॉग्स को बोलना बेहद खुशी की बात थी। मैंने इस फिल्म की शूटिंग और अमोल पालेकर के साथ उन सीन्स को शूट करके बहुत अच्छा समय बिताया।"

भारत सरकार का अदा किया शुक्रिया

दिग्गज अभिनेत्री ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2024 जूरी और भारत सरकार के प्रति अपना आभार जताते हुए कहा, "जब गुलमोहर रिलीज हुई थी, तब हमें इसके लिए बहुत प्यार और सराहना मिली थी और ये अभी भी जारी है। ये जीत इस बात का सबूत है कि अगर हम कड़ी मेहनत करते हैं और कुछ सुंदर बनाते हैं, तो इसे हमेशा सम्मान मिलता है। मैं हम सभी के लिए बहुत खुश हूं। मैं ईमानदारी से जूरी का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं, जिन्होंने इस पर घंटों विचार-विमर्श किया होगा और भारत सरकार का भी।"

यह भी पढ़ें- Gulmohar Movie Review: शर्मिला टैगोर और मनोज बाजपेयी की अदाकारी से महका रिश्तों का 'गुलमोहर'