Move to Jagran APP

कौन था वह एक्टर जिसने Madhuri के साथ फिल्म करने की खुशी में छोड़ दी थी पूरी फीस?

Madhuri Dixit की एक मुस्कान ही फैंस के दिलों को घायल करने के लिए काफी है। वह जब भी स्क्रीन पर आती हैं तो उनका अभिनय और डांस देखकर फैंस बस धक-धक गर्ल को देखते ही रह जाते हैं। कई सितारे भी माधुरी दीक्षित को काफी एडमायर करते हैं। ऐसे ही एक लोकप्रिय अभिनेता ने साल 1986 में माधुरी दीक्षित के लिए पूरी फीस कुर्बान कर दी थी।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Tue, 13 Feb 2024 08:50 AM (IST)
Hero Image
Madhuri Dixit के साथ फिल्म करने की खुशी में छोड़ दी थी पूरी फीस? / Dainik Jagran Graphics

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित अपनी एक अदा से हर किसी को दीवाना बना देती हैं। एक अच्छी अभिनेत्री होने के साथ-साथ माधुरी दीक्षित एक बेहतरीन ट्रेन डांसर भी हैं।

'देवदास' की 'चंद्रमुखी' के नैन-नक्श से लेकर उनकी मुस्कान तक पर अपना दिल हारने वालों की लिस्ट में सिर्फ फैंस ही नहीं हैं, बल्कि कई सितारे भी हैं, जो माधुरी दीक्षित की खूबसूरती की तारीफ करते हुए नहीं थकते हैं।

ऐसा ही एक किस्सा है साल 1986 का, जब माधुरी दीक्षित को अपनी आंखों के सामने देखकर एक्टर इतना ज्यादा खुश हो गया कि उनसे अपनी फिल्म की पूरी फीस ही छोड़ दी। इतना ही नहीं, माधुरी दीक्षित से दोस्ती बढ़ने के बाद वह उन्हें सेट पर लाने और उन्हें उनके घर छोड़ने तक का काम करता था।

कौन था वो एक्टर जिसने माधुरी के लिए फीस की थी कुर्बान?

माधुरी दीक्षित ने साल 1984 में फिल्म 'अबोध' से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था। इस फिल्म के बाद उन्होंने राजेश खन्ना, विनोद खन्ना से लेकर ऋषि कपूर जैसे सुपरस्टार्स के साथ काम किया। साल 1986 में माधुरी दीक्षित ने फिल्म 'मानव हत्या' साइन की, जिसमें उनके अपोजिट शेखर सुमन मुख्य भूमिका में थे।

यह भी पढ़ें: Film Outfits: करोड़ों में बनती हैं हीरो-हीरोइन की फिल्मी ड्रेस, जानिए शूटिंग के बाद कहां जाते हैं ये आउटफिट्स

इस फिल्म का निर्देशन सुदर्शन रतन ने किया था। शेखर सुमन ने अपने एक इंटरव्यू में ये बताया था कि जब अपने करियर के शुरूआती दौर में फिल्म मानव हत्या साइन की थी, तो निर्देशक सुदर्शन ने ये साफ कह दिया था कि वह उन्हें इस फिल्म के लिए कोई फीस नहीं दे पाएंगे।

जिसे सुनकर शेखर सुमन पहले तो थोड़े परेशान हुए, लेकिन बाद में उन्होंने निर्देशक से सीधा सवाल किया कि इस फिल्म में अभिनेत्री कौन हैं। उन्होंने बताया कि शुरुआत में निर्देशक पहले तो एक्ट्रेस का नाम रिवील करने से हिचकिचाए, लेकिन बाद में जोर देने पर उन्होंने बता दिया कि इस फिल्म में उनके अपोजिट माधुरी दीक्षित को कास्ट किया गया है।

माधुरी की खूबसूरती में डूब गए थे शेखर सुमन

निर्देशक सुदर्शन रतन ने जब पहली बार एक्टर शेखर सुमन को माधुरी दीक्षित से मिलवाया, तो वह उन्हें बस देखते ही रह गए। ऐसा कहा जाता है कि माधुरी की खूबसूरती शेखर सुमन को कुछ इस कदर भाई की उन्होंने फिल्म के लिए अपनी फीस छोड़ दी। 

इस फिल्म में साथ काम करने के बाद दोनों के बीच बॉन्डिंग बढ़ी और साल 1989 में जब माधुरी दीक्षित और शेखर सुमन ने दोबारा 'त्रिदेवी' नाम की फिल्म में काम किया, तो दोनों की दोस्ती काफी गहरी हो गयी।

ऐसा भी कहा जाता है कि दोनों की उस समय पर दोस्ती इतनी ज्यादा अच्छी थी कि जब भी शेखर सुमन फ्री होते थें, तो वह माधुरी दीक्षित को कभी बस से शूट पर जाने के लिए ट्रेवल नहीं करने देते थे, बल्कि खुद उन्हें सेट पर अपनी स्कूटी से छोड़कर आते थे।

थिएटर में कभी रिलीज नहीं हुई 'मानव हत्या'

आपको ये जानकर ताज्जुब होगा कि जिस फिल्म के लिए शेखर सुमन ने अपनी पूरी फीस छोड़ दी थी, वह फिल्म कभी थिएटर में रिलीज ही नहीं हुई।

साल 1986 में बनी फिल्म 'मानव हत्या' को डायरेक्टली जीटीवी पर दिखाया गया था। इस फिल्म में शेखर सुमन, माधुरी दीक्षित के अलावा सुनील थापा, गुलशन ग्रोवर, शरत सक्सेना, श्रीराम लागू, और अरविन्द देशपांडे भी अहम भूमिका में दिखें थे।

यह भी पढ़ें: Dil Toh Pagal Hai: करिश्मा कपूर की फिल्म 'दिल तो पागल है' को पूरे हुए 26 साल, पोस्ट शेयर कर ऐसे मनाया जश्न