Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डाकू बनने से पहले गजब के डांसर थे Sholay के 'सांभा', थ्रोबैक वीडियो देख नहीं होगा आंखों पर यकीन

निर्देशक रमेश सिप्पी की आइकॉनिक फिल्म शोले (Sholay) के बारे में जितनी बाते की जाए उतनी कम है। इस मूवी की कहानी और स्टार कास्ट को लेकर कई किस्से मौजूद हैं। शोले में सांभा (Sholay Shambha) का किरदार निभाकर दर्शकों का दिल जीतने वाले कलाकार मैक मोहन (Mac Mohan) का एक थ्रोबैक वीडियो सामने आया है जिसमें वह शानदार डांस करते हुआ नजर आए थे।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Fri, 03 May 2024 03:32 PM (IST)
Hero Image
जब शोले के सांभा ने डांस जीता सबका दिल (Photo Credit-Instagram)

 एंटरेटनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा की कल्ट क्लासिक फिल्म शोले (Sholay) हर किसी की फेवरेट मानी जाती है। निर्देशक रमेश सिप्पी के डायरेक्शन में बनी इस मूवी में अमिताभ बच्चन (जय) (Amitabh Bachchan), धर्मेंद्र (वीरू), हेमा मालिनी (बसंती), संजीव कुमार (ठाकुर) और अमजद खान (गब्बर सिंह) जैसे कलाकारों ने अहम भूमिकाओं का अदा किया था। 

इनके अलावा सांभा (Sholay Sambha) के किरदार में नजर आने वाले अभिनेता मैक मोहन (Mac Mohan) ने भी शोले में अपना दमखम दिखाया और सीमित स्क्रीन टाइमिंग में ही दर्शकों का दिल जीत लिया। लेकिन क्या आपको पता है कि मैक शोले में डाकू का रोल करने से पहले एक गजब के डांसर भी रहे चुके थे। आइए इस मामले के बारे में विस्तार से जानते हैं। 

कमाल के डांसर थे मैक मोहन

बेशक मैक मोहन आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन शोले के सांभा और हिंदी सिनेमा की फिल्मों में उनकी अदाकारी के चर्चे आज भी किए जाते हैं। इस बीच ओल्ड इज गोल्ड इंस्टाग्राम हैंडल पर एक थ्रोबैक वीडियो सामने आया है, जिसमें मैक मोहन एक गाने पर अपने शानदार डांस मूव्स दिखाते हुए दिख रहे हैं।

ये भी पढ़ें- 'दीवार' और 'शोले' में दिखा ये छोटा बच्चा याद है? रातोंरात छोड़ी इंडस्ट्री, 38 साल बाद इस हाल में जी रहा जिंदगी

मैक का ये वीडियो उनके करियर के शुरुआती समय का है, जिसका अंदाजा इसे देखकर आसानी से लगा सकते हैं। आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा की शोले के सांभा बनने से पहले वह क्या बेहतरीन डांस किया करते थे।

View this post on Instagram

A post shared by Old Is Gold Films (@oldisgoldfilms)

आलम ये है कि मैक का ये थ्रोबैक वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और फैंस इंडस्ट्री के इस दिग्गज के हुनर की जमकर तारीफ की कर रहे हैं। 

इस मूवी के गाने पर दिखाए मैक ने डांस मूव

दरअसल वीडियो में मैक मोहन जिस फिल्म के गाने पर नाच रहे हैं, वो साल 1964 में आई मूवी आओ प्यार करें का ये झुकी झुकी झुकी निगाहें गाना है। इस मूवी का निर्देशन डायरेक्टर आर के नय्यर ने किया था। मैक मोहन के अलावा इस फिल्म में संजीव कुमार, शायरा बानो और जॉय मुखर्जी जैसे कलाकार भी अहम किरदारों में मौजूद थे। 

ये भी पढ़ें- 'शोले' के आखिरी सीन में संजीव कुमार से हो गई थी गलती, भूल गए थे 'ठाकुर' के नहीं हैं 'हाथ'