Move to Jagran APP

69th National Awards: अल्लू अर्जुन को नेशनल अवॉर्ड मिलने से निराश हुए शूजित सरकार, विक्की कौशल को बताया हकदार

हाल ही में 69वें नेशनल अवॉर्ड्स का आयोजन किया गया। इसमें आलिया भट्ट और कृति सेनन को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला। वहीं बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड अल्लू अर्जुन ले गए। उन्हें पुष्पा फिल्म के लिए यह अवॉर्ड दिया गया। मगर सरदार उधम फिल्म के डायरेक्टर शूजित सिरकार ने उनकी जगह किसी और को डिजर्विंग बताया है। उन्होंने इसकी वजह भी दी है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Sun, 27 Aug 2023 07:36 PM (IST)Updated: Sun, 27 Aug 2023 07:36 PM (IST)
Allu Arjun from Pushpa: The Rise and Vicky Kaushal from Sardar Udham

नई दिल्ली, जेएनएन। 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में कई फिल्मों और एक्टर्स को उनकी बेस्ट परफॉर्मेंस के लिए अवॉर्ड दिया गया। अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला। जहां पूरी फिल्म फ्रैटरनिटी ने उनके लिए खुशी जाहिर की है, वहीं लगता है कि 'उधम सिंह' डायरेक्टर शूजित सरकार इस बात से खुश नहीं हैं।

'सरदार उधम' को मिले थे पांच अवॉर्ड

इस बार नेशनल अवॉर्ड्स में शूजित सरकार की फिल्म 'सरदार उधम' को पांच अवॉर्ड्स से नवाजा गया। इसे बेस्ट हिंदी फिल्म के अवॉर्ड सहित कई कैटेगरी में अवॉर्ड मिले। लेकिन मूवी के लिए विक्की कौशल (Vicky Kaushal) को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड नहीं मिला। शूजित सरकार के हालिया बयान से लगता है कि विक्की कौशल के बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड न जीतने का उन्हें मलाल है।

मिड डे को दिए इंटरव्यू में शूजित सरकार ने कहा,

''इस बात में कोई दो राय नहीं है कि विक्की कौशल बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड डिजर्व करता था। जिस तरह से उसने सरदार उधम के लिए ट्रांसफॉर्म किया था, वह काबिलेतारीफ है। हमने जलियावाला बाग सीक्वेंस से शुरुआत की थी। पहले शॉट वह था जहा उधम डेड बॉडीज को उठा रहा है, वह उनका दर्द फील कर सकता था। उस नाइटमेयर को पूरे सेट ने देखा था। इसी से फिल्म की टोन सेट हुई थी। विक्की कई रातों तक सो न सका था। उसे परेशान करने वाली इस बात का असर फिल्म के दूसरे पार्ट्स में नजर आ रहा था।''

उधम सिंह को मिले ये अवॉर्ड

  • बेस्ट सिनेमैटोग्राफी (अवीक मुकोपाध्याय)
  • बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइनर (वीरा कापुर)
  • बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन (डिमित्री मलिच और मानसी ध्रुव मेहता)
  • बेस्ट ऑडियो बायोग्राफी: री-रिकॉर्डिंग (शिनॉय जोसफ)
  • बेस्ट हिंदी फिल्म

अल्लू अर्जुन ने रचा इतिहास

अल्लू अर्जुन तेलुगु इंडस्ट्री के पहले एक्टर हैं, जिन्हें नेशनल अवॉर्ड मिला है। उन्हें 'पुष्पा: द राइज' के लिए नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया है। हालांकि, अल्लू अर्जुन फिल्म के लिए पहली च्वाइस नहीं थे। निर्देशक सुकुमार महेश बाबू को 'पुष्पा' के रोल के लिए कास्ट करना चाहते थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.