Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jawan को संजय गुप्ता ने बताया पल भर की खुशी, कहा- 'अब तो 75 करोड़ कमाने पर भी फिल्म को हिट बता दिया जाता है'

Shootout at Lokhandwala director Sanjay Gupta On Jawan Success सुपर स्टार शाह रुख खान की फिल्म जवान की रिकॉर्ड तोड़ कमाई चर्चा का विषय बनी हुई है। चंद दिनों में फिल्म की सफलता हैरान कर देने वाली है। इस बीच शूटआउट एट लोखंडवाला जैसी हिट फिल्में बना चुके प्रोड्यूसर संजय गुप्ता ने जवान की सक्सेस को चार दिन की चांदनी बताया है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Fri, 15 Sep 2023 04:40 PM (IST)
Hero Image
Shootout at Lokhandwala director Sanjay Gupta On Jawan Success, X Image

नई दिल्ली, जेएनएन। Shootout at Lokhandwala director Sanjay Gupta On Jawan Success: बॉलीवुड के साल 2023 बेहतरीन साबित हो रहा है। जनवरी से लेकर अब तक कई फिल्मों ने अच्छा बिजनेस किया। इस लिस्ट में हाल ही में शाह रुख खान की जवान भी शामिल हुई है।

शाह रुख खान फिल्म जीरो फ्लॉप होने के बाद से बड़े पर्दे से नदारद थे, लेकिन पठान के साथ उन्होंने जबरदस्त वापसी की। अब उनकी दूसरी फिल्म जवान भी बॉक्स ऑफिस पर नोट छाप रही है। इस बीच शूट आउट एट वडाला प्रोड्यूसर संजय गुप्ता ने जवान की सफलता पर कमेंट किया है।

यह भी पढ़ें- Jawan के लिए दीपिका पादुकोण ने दी इतनी बड़ी कुर्बानी, शाह रुख खान संग दोस्ती की मिसाल की कायम

जवान है पल भर की खुशी

संजय गुप्ता ने ईटाइम्स के साथ बात करते हुए जवान की सफलता पर कहा कि ये बॉलीवुड के लिए ज्यादा खुशी की बात नहीं है। भले ही पठान, गदर 2 और जवान जैसी फिल्म ने अच्छा बिजनेस किया और लॉकडाउन के बाद बॉलीवुड के गिरते बिजनेस को थोड़ी राहत दी है। फिर भी ज्यादा खुशी की बात नहीं है। इंडस्ट्री की नैया तब पार होगी जब छोटे बजट की फिल्में भी अच्छा बिजनेस करने लगेंगी।

घर पर बैठे हैं स्टार्स

फिल्ममेकर ने कहा कि आजकल फिल्म सिटी में मुश्किल से 5-6 फिल्मों की शूटिंग होती है, जबकि कोविड-19 से पहले के दौर में यहां 50 फिल्मों की शूटिंग होती थीं। उन्होंने आगे कहा कि एक्टर्स घर पर बैठे हैं और प्रोड्यूसर्स के ऑफिस में मातम छाया है।

पठान देखकर परेशान हो गए थे प्रोड्यूसर

संजय गुप्ता ने बताया कि पठान देखने के बाद वो परेशान हो गए थे। उन्होंने कहा कि प्रोड्यूसर्स को ऐसी बड़ी फिल्म बनाने के लिए कम से कम 200 करोड़ रुपये खर्च करने पड़ते हैं। इसके अलावा में कई बड़े स्टार्स को भी शामिल करने की जरूरत है। रॉकी और रानी की प्रेम कहानी का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि ये रोमांटिक फिल्म में बड़े बजट की थी और साथ ही कई बड़े स्टार्स को शामिल किया गया था।

यह भी पढ़ें: Jawan Worldwide Collection: दुनियाभर में 'जवान' की दहशत, आठ दिनों में इतनी कमाई, 'तारा सिंह' की होगी छुट्टी

75 करोड़ कमाने पर बता देते हैं हिट

संजय गुप्ता ने कहा कि दर्शक सिनेमाघरों में तब सही मायने में वापस आएंगे तब हर तरह कि फिल्म अच्छा परफॉर्म करना शुरू कर देगी। उन्होंने ने ये भी कहा कि आजकल अगर किसी फिल्म को 4-5 करोड़ रुपये की ओपनिंग मिलती है और 75 करोड़ रुपये का लाइफटाइम कलेक्शन हो जाता है तो फिल्म को सुपरहिट घोषित कर दिया जाता है। प्रोड्यूसर्स एक-दूसरे को बधाई देना शुरू कर देते हैं।