Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'देश का मिजाज तय नहीं करता बायकॉट गैंग', Rajeev Khandelwal ने फिल्मों के बहिष्कार पर तोड़ी चुप्पी

हिंदी सिनेमा को लेकर दो साल पहले सोशल मीडिया पर बायकॉट बॉलीवुड का ट्रेंड काफी चर्चा में रहा। फिल्मों के बहिष्कार को लेकर चलाए गए इस ट्रेंड की वजह से लाल सिंह चड्ढा (Lal Singh Chadha) जैसी कई बड़ी-बड़ी मूवीज असफलता का शिकार हुईं। अब इस मामले को लेकर वेब सीरीज शोटाइम (Showtime) के अभिनेता राजीव खंडेलवाल ने अपनी राय रखी है।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Fri, 15 Mar 2024 02:05 PM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड बायकॉट पर बोले राजीव खंडेलवाल (Photo Credit-Instagram)

स्मिता श्रीवास्तव, मुंबई डेस्क। हिंदी सिनेमा के खिलाफ साल 2022 बायकॉट बॉलीवुड ट्रेंड सोशल मीडिया पर खूब चला। फिल्मों के बहिष्कार से इस ऑनलाइन चलन की वजह से आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा, रणबीर कपूर की शमशेरा और अक्षय कुमार की रक्षा बंधन जैसी कई बड़ी फिल्में असफलता की भेंट चढ़ गईं। 

इस ट्रेंड को लेकर अब शोटाइम वेब सीरीज के अभिनेता राजीव खंडेलवाल ने खुलकर बात की है। एक्टर का मानना है कि इसे ज्यादा महत्व देने से ये बढ़ता है। ऐसे मेंं आइए जानते हैं कि राजीव ने बायकॉट बॉलीवुड को लेकर क्या-क्या कहा है। 

बायकॉट बॉलीवुड को लेकर बोले राजीव

हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर इमरान हाशमी की वेब सीरीज शोटाइम को रिलीज किया गया है। इस सीरीज में राजीव भी अहम भूमिका में नजर आए हैं। शोटाइम के प्रमोशन के दौरान उनसे बायकॉट बॉलीवुड ट्रेंड को लेकर सवाल पूछा गया है। जिस पर एक्टर ने अब अपनी राय रखी है। 

उन्होंने कहा है- इंटरनेट मीडिया पर जो ट्रेंड चलते हैं, वे मेरे लिए मायने नहीं रखते हैं। जैसे ही आप उसे अहमियत देना शुरू करते हैं, वह बड़ा ट्रेंड बन जाता है। मुझे आज तक वो लोग नहीं मिले, जो बायकॉट बॉलीवुड या फिल्मों पर प्रतिबंध की बात सामने से करते हों। मुझे लगता है कि वास्तव में ये लोग होते ही नहीं हैं।

हजार लोग जब किसी विषय पर बात करना शुरू करते हैं तो वो ट्रेंड होना शुरू होता है, लेकिन क्या वह आधे देश का मिजाज बता सकता है? नहीं, ऐसा नहीं हो सकता है। हम जब बाहर निकलते हैं, देश-विदेश में लोगों से मिलते हैं तो हमेशा प्यार ही मिलता है। आज तक मुझे कोई नहीं मिला, जिसने कहा हो कि बॉलीवुड का बायकॉट हो। 

इन मूवी में नजर आ चुके हैं राजीव

वेब सीरीज शोटाइम से पहले राजीव खंडेलवाल कई मूवीज में बतौर कलाकार नजर आ चुके हैं। उनमें टेबल 21, ब्लडी डैडी, फेवर, आमिर और सलाम वेंकी जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं। 

ये भी पढ़ें- 'गुमनामी का डर सताता है...', Emraan Hashmi ने खोले इंडस्ट्री के राज, कहा- 'पैसा-फेम मुझे आगे बढ़ा रहा था'