Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sidharth Malhotra: मॉडलिंग में नहीं लगा मन तो एक्टिंग में आजमाई किस्मत, 10 सालों में की 13 फिल्में

शेरशाह एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा आज 38 साल के हो चुके हैं। स्टूडेंट ऑफ द ईयर से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले सिद्धार्थ फिलहाल कियारा के साथ अपने रिश्ते को लेकर चर्चाओं में हैं। तो चलिए आज सिद्धार्थ के बर्थडे पर उनकी लाइफ के कुछ खास पहलुओं पर नजर डालते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Mon, 16 Jan 2023 06:34 PM (IST)
Hero Image
Sidharth Malhotra: didnt feel like modling tried luck in acting, did 13 films in 10 years, via instragram

नई दिल्ली, जेएनएन। Happy Birthday Sidharth Malhotra: फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले हैंडसम हंक सिद्धार्थ मल्होत्रा आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। मॉडलिंग से करियर की शुरुआत करने वाले सिद्धार्थ ने अब तक 13 फिल्मों में काम किया है।

सिद्धार्थ का जन्म 16 जनवरी 1985 को नई दिल्ली में हुआ था। पढ़ाई के दौरान ही सिद्धार्थ ने मॉडलिंग शुरु कर दी थी। वैसे तो सिद्धार्थ 2008 में ही फैशन फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले थे लेकिन अपने प्रोफेशनल कमिटमेंट की वजह से वो ऐसा नहीं कर पाए।

18 साल की उम्र में शुरू की मॉडलिंग

सिद्धार्थ का जन्म पंजाबी हिंदू फैमिली में हुआ था। उनके पिता सुनील मल्होत्रा मर्चेंट नेवी में कैप्टन थे। वहीं उनकी मां रीमा मल्होत्रा एक हाउसवाइफ थीं। सिद्धार्थ बचपन से ही काफी क्यूट लगते थे ऐसे में स्कूलिंग के बाद मॉडलिंग में करियर बनाने की ठान ली थी। बस फिर क्या था उन्होंने मुंबई पहुंचकर 18 साल की उम्र में अपना मॉडलिंग करियर शुरू कर दिया।

2009 में टीवी सीरियल पृथ्वीराज चौहान से किया एक्टिंग डेब्यू

कुछ सालों तक मॉडलिंग करने के बाद सिद्धार्थ का मन उससे उब गया और उन्होंने एक्टिंग करने के लिए स्ट्रगल करना शुरू कर दिया। उनकी मेहनत रंग लाई और 2009 में आए सीरीयल 'धरती का वीर पृथ्वीराज चौहान' में उन्हें रोल मिल गया। हालांकि इसमें उन्हें जयचंद का छोटा सा रोल मिला था।

करण जौहर के साथ असिसटेंट डायरेक्टर के तौर पर किया काम

सिद्धार्थ को फिल्मों में रोल मिलना मुश्किल लग रहा था। ऐसे में वो 2010 में करण जौहर के साथ जुड़ गए और फिल्म 'माय नेम इज खान' में उनके साथ असिसटेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया। इस फिल्म के दौरान करण जौहर को सिद्धार्थ भा गए। बस फिर क्या था करण ने उन्हें अपनी अगली फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' ऑफर कर दी। सिद्धार्थ को इसी मौके की तलाश थी ऐसे में न कहने का सवाल ही नहीं था। बस फिर क्या था सिद्धार्थ ने फौरन हां कर दी, और इस तरह 2011 में सिद्धार्थ की पहली फिल्म रिलीज हो गई। इस फिल्म में उनके साथ आलिया भट्ट और वरुण धवन भी थे।

10 सालों में 13 फिल्मों में किया काम

सिद्धार्थ को बॉलीवुड में 10 साल हो चुके हैं। ऐसे में अब तक उन्होंने 13 फिल्मों में काम किया है। जिसमें से एक विलन, ब्रदर्स शेरशाह जैसी फिल्मों ने खूब तारीफें बटोरी हैं।

कियारा के साथ शादी को लेकर चर्चाओं में सिद्धार्थ

फिलहाल सिद्धार्थ अपने वर्क फ्रंट से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चाओं में हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सिद्धार्थ जल्द ही अपनी ह्यूमर गर्लफ्रेंड के साथ शादी के बंधन में बंधने वाले हैं।

(प्रियंका जोशी)

यह भी पढ़ें: Kiara Advani के साथ शादी पर बोले सिद्धार्थ मल्होत्रा, कहा- किसी ने नहीं किया इनवाइट

यह भी पढ़ें: Kiara and Siddharth: कियारा-सिद्धार्थ मल्होत्रा की शादी को लेकर इस शख्स ने किया नया दावा, देखें वीडियो