Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खतरनाक बीमारी का शिकार हुईं Alka Yagnik, अचानक सुनाई देना हुआ बंद, बोलीं- 'फ्लाइट से बाहर निकली और...'

अल्का याग्निक (Alka Yagnik) ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी आवाज का जादू बिखेरा है। उन्होंने कई सुपरहिट गाने गाए हैं जो आज भी मशहूर हैं। रोमांटिक गानों से लेकर डांसिंग सॉन्ग्स तक अल्का ने हर तरह के गानों को अपनी मधुर आवाज दी है लेकिन इस वक्त सिंगर एक बीमारी से लड़ रही हैं। अल्का को ये बीमारी कब और कैसे हुई उन्होंने इसकी जानकारी दी है।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Tue, 18 Jun 2024 01:14 PM (IST)
Hero Image
Alka Yagnik Post (Photo Credit Instagram )

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 80-90 के दशक की मशहूर सिंगर अल्का याग्निक के गाने आज भी सुपरहिट हैं। कई पीढ़ियों के बाद भी अल्का के गानों की कशिश कम नहीं हुई है। इस वक्त सिंगर किसी दूसरी वजह से खबरों में हैं। दरअसल, सिंगर ने देर रात सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया, जिसे पढ़कर चाहने वालों के होश उड़ गए।

इस पोस्ट में अल्का ने अपनी बीमारी का खुलासा किया है, जिससे वह इस वक्त वह लड़ रही हैं। पोस्ट के बाद उनके फैंस और तमाम सेलेब्स भी उनके जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे हैं। 

रेयर डिसऑर्डर का शिकार हुईं सिंगर

अल्का याग्निक (Alka Yagnik) रेयर डिसऑर्डर का शिकार हो गई हैं। सिंगर को सुनाई देना बंद हो गया है। अल्का ने इंस्टाग्राम के जरिए ये जानकारी दी है। उन्होंने अपनी एक पुरानी तस्वीर साझा करते हुए कैप्शन में लिखा-

मैं अपने सभी फैंस, मित्रों और शुभचिंतकों को बताना चाह रही हूं कि कुछ हफ्ते पहले जैसे ही मैं एक फ्लाइट से बाहर निकली, मुझे अचानक महसूस हुआ कि मैं कुछ भी नहीं सुन पा रही हूं। बीते कुछ हफ्तों में हिम्मत जुटाने के बाद अब मैं अपने दोस्तों के आगे चुप्पी तोड़ना चाहती हूं। जो बार-बार पूछ रहे हैं कि मैं कहां गायब हूं। 

यह भी पढ़ें- Alka Yagnik से लक्ष्मीकांत ने मुंह में पान रखकर लिखवाया था 'एक-दो-तीन' गाना, बोल सुनकर उन्हें लगा था मजाक

लोगों से की खास अपील

सिंगर ने आगे लिखा- ''मेरे डॉक्टरों ने वायरल अटैक के कारण रेयर सेंसरी न्यूरो नर्व हियरिंग लॉस डाइग्नोस किया है। इस अचानक, बड़े झटके ने मुझे पूरी तरह से अनजान बना दिया है। मैं इसके साथ सामंजस्य बैठाने की कोशिश कर रही हूं। कृपया, मुझे अपनी प्रार्थनाओं में शामिल करें। 

अल्का ने बहुत तेज संगीत सुनने और हेडफोन का इस्तेमाल ज्यादा करने वाले फैंस और युवा सहकर्मियों को भी अपनी पोस्ट के जरिए सचेत किया। उन्होंने लिखा कि आप सभी के प्यार और समर्थन से मैं अपने जीवन को फिर से मैनेज करने और जल्द ही आपके पास वापस आने की उम्मीद कर रही हूं। इस महत्वपूर्ण घड़ी में आपका समर्थन और समझ मेरे लिए बहुत मायने रखती है।

सेलेब्स कर रहे हैं दुआ

सिंगर की इस पोस्ट पर फैंस के साथ कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने भी कमेंट करके जल्द ठीक होने की दुआ की।एक्ट्रेस पूनम ढिल्लों ने लिखा, "आपको बहुत सारा प्यार और अनगिनत प्रार्थनाएं। आपको प्यार की हीलिंग पावर हासिल होगी और जल्द ही आप फिर से सुंदर, स्वस्थ हो जाएंगी। सिंगर सोनू निगम ने लिखा- ''मुझे पता था कि कुछ ठीक नहीं है। जब मैं वापस आऊंगा तो आपसे मिलूंगा। भगवान आपको जल्द ठीक करे। 

यह भी पढ़ें- Superstar Singer 2: नन्ही साइशा गुप्ता की इस हरकत ने अल्का याग्निक को याद दिलाई उनकी मां, कहा- 'मैं गाते वक्त...'