Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anuradha Paudwal ने थामा BJP का हाथ, इस गाने से चखा था स्टारडम का स्वाद, अब चुनावी दंगल में अजमाएंगी किस्मत?

मशहूर गायिका अनुराधा पौडवाल को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। उन्होंने दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। सिंगर ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान भजन गाया था। अनुराधा पौडवाल ने अधिकतर भजन कीर्तन वाले गाने गाए हैं। हालांकि इसके पहले उनकी जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी था जब वह बॉलीवुड की नामी सिंगर कहलाई जाती थीं।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sat, 16 Mar 2024 04:54 PM (IST)
Hero Image
सिंगर अनुराधा पौडवाल ज्वाइन बीजेपी. फोटो क्रेडिट- जागरण

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मशहूर सिंगर अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। लोकसभा चुनाव (Loksabha Chunav 2024) की तारीखों के एलान से थोड़ी देर पहले उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने का निर्णय लिया। अपने भक्ति गीतों से लोगों को मंत्रमुग्ध करने वालीं अनुराधा पौडवाल ने पॉलिटिक्स ज्वाइन करने की खुशी जाहिर की है।

अपनी ज्वाइनिंग पर कही ये बात

अनुराधा पौडवाल ने अपनी ज्वाइनिंग पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि मैं ऐसी पार्टी का हिस्सा बनकर खुश हूं, जिनका सनातन धर्म से गहरा जुड़ाव रहा है। बीजेपी ज्वाइन करना मेरा सौभाग्य है।

लता मंगेशकर से होती थी तुलना

कर्नाटक के कारावार में जन्मीं अनुराधा पौडवाल ने 19 की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। उन्होंने 'अभिमान' के लिए 'ओमकारम बिंदु संयुक्तम' से सिंगिंग करियर की शुरुआत की थी। इस गाने को एसडी बर्मन ने कंपोज किया था।

एक समय था जब बॉलीवुड में अनुराधा पौडवाल की तूती बोलती थी। उन्हें दूसरी लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) कहकर पुकारा जाने लगा। 1983 में रिलीज हुई फिल्म 'हीरो' में 'तू मेरा हीरो है' गाने से उन्हें पॉपुलैरिटी मिली थी। इसके बाद पॉपुलर गानों की लड़ी लग गई। अनुराधा पौडवाल ने उदित नारायण, कुमार सानू जैसे सिंगर्स के साथ खूब गाना गाया और नाम कमाया। उन्हें कई अवॉर्ड से भी नवाजा गया है।

छोड़ दिया बॉलीवुड

कुछ वर्षों तक इंडस्ट्री को हिट गाने देने के बाद अनुराधा पौडवाल ने अपना पूरा ध्यान भक्ति गीतों में लगा दिया और फिल्म इंडस्ट्री में गाने से किनारा कर लिया।

यह भी पढ़ें: जले हुए पेट के साथ Sara Ali Khan ने किया रैंप वॉक, हिम्मत देख दंग हुए फैंस, एक्ट्रेस को बताया शेरनी