Move to Jagran APP

Throwback: जब एक इंटरव्यू में अपनी सिंगिंग को लेकर केके ने खोला था ये राज, सुनकर आप कहेंगे सिंगर हो तो ऐसा

Singer KK Passes Away बालीवुड के मशहूर सिंगर केके का मंगलवार शाम को कोलकाता में निधन हो गया। बालीवुड में केके को फिल्म हम दिल दे चुके सनम के गाने तड़प तड़प से बड़ा ब्रेक मिला था। सिंगर के निधन के बाद पूरे देश में शोक की लहर है।

By Abhishek TiwariEdited By: Updated: Wed, 01 Jun 2022 07:56 AM (IST)
Hero Image
जब एक इंटरव्यू में अपनी सिंगिंग को लेकर केके ने खोला था ये राज

नई दिल्ली, जेएनएन। Singer KK Passes Away: बालीवुड के मशहूर प्लेबैक सिंगर केके का मंगलवार शाम को कोलकाता में निधन हो गया। केके ने केवल हिंदी ही नहीं बल्कि तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी, बंगाली और गुजराती फिल्मों के लिए भी कई गाने गाए हैं। इस बीच, हम आपको एक वाकये के बारे में बताते हैं। दरअसल, एक बार गायक ने कहा था कि वह नहीं चाहते कि उनकी आवाज 'सिर्फ एक अभिनेता' से जुड़ी हो।

केके के नाम से मशहूर सिंगर का पूरा नाम कृष्णकुमार कुन्नथ था। अब वह इस दुनिया में नहीं हैं। हालांकि, उनके गाने हमारे बीच हमेशा जीवित रहेंगे। उन्होंने कई हिट गाने गाए हैं। उनके गाने लोगों को मंत्रमुग्ध कर देते हैं। करोड़ों लोग उनके गाने सुनना पसंद करते हैं। वह अभी सिर्फ 53 साल के थे।

बता दें कि केके एक शानदार गायक थे, उन्होंने रईस, जन्नत, ओम शांति ओम और काइट्स जैसी फिल्मों के लिए गाने गाए हैं। गायक को आखिरी बार कोलकाता में एक संगीत कार्यक्रम में लाइव परफॉर्म करते देखा गया था, जहां वो प्रदर्शन के दौरान अचानक स्टेज पर गिर पड़े। उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ था, जिसके बाद अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

फेमस सॉन्ग 'बीतें लम्हे' के गायक शर्मीले स्वभाव के थे। उनके नेचर ने उन्हें फिल्म इडस्ट्री की चकाचौंध और ग्लैमर से दूर रखा। उन्होंने एक प्लेबैक सिंगर के रूप में 500 से ज्यादा गाने गाए। आईएएनएस के साथ एक पुराने टेलीफोनिक इंटरव्यू में केके ने अपने गानों के बारे में खुलकर बात की थी। जब गायक से बजरंगी भाईजान से 'तू जो मिला' गाने की सफलता के बाद फ्यूचर की प्लानिंग पर सलमान खान के साथ सहयोग करने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा था, “उनके लिए गाना अच्छा लगता है। लेकिन, मैं किसी की आवाज बनकर खुद को सीमित नहीं रखना चाहता। मैं XYZ की आवाज नहीं बनना चाहता। मैंने बचपन में ऐसा कभी नहीं चाहा था।"

उन्होंने आगे कहा था कि म्यूजिक के क्षेत्र में आने के बाद भी उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें किसी खास अभिनेता के लिए गाना होगा। सिंगर ने कहा, "गाना गाने के मेरे जुनून से ही मुझे वह जगह मिली है जहां मैं आज हूं। यह किसी विशेष स्टार से जुड़ा होने को लेकर नहीं है। मैं ऐसा कभी नहीं चाहता था क्योंकि तब आप उसी में फंस जाते हैं।"

उल्लेखनीय है कि केके ने फिल्मों में गानों के अलावा कई एल्बम भी किए थे, जिन्हें बहुत पसंद किया गया। सिंगर की असामयिक मौत से बॉलीवुड सहित पूरे देश में शोक की लहर है।