Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इस एक्ट्रेस ने Amitabh Bachchan को लेकर देखा भयानक सपना, अगले दिन हो गया हादसा, मौत के मुंह से निकले थे Big B

सिनेमा से जुड़ी एक दिग्गज अभिनेत्री ने एक बार Amitabh Bachchan को लेकर एक बुरा सपना देखा था जो अगले दिन ही सच हो गया था। एक बार खुद बिग बी ने इसका खुलासा किया था। अमिताभ बच्चन ने बताया था कि जैसे ही अभिनेत्री ने उन्हें सपने के बारे में बताया उनके रातों की नींद उड़ गई और अगले दिन बड़ा हादसा हो गया।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sun, 17 Mar 2024 04:44 PM (IST)
Hero Image
जब सच हुआ अमिताभ बच्चन से जुड़ा ये सपना। फोटो क्रेडि- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Amitabh Bachchan Coolie Accident: अमिताभ बच्चन सिनेमा जगत के 'महानायक' कहे जाते हैं। उन्होंने अपने करियर में कई एक्शन थ्रिलर फिल्मों में काम किया है। हालांकि, पर्दे पर अपने दमदार फाइट सीन के लिए मशहूर अभिनेता को कभी इसी एक्शन के चलते खामियाजा भुगतना पड़ा था। 

बात 1982 की है, जब अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) फिल्म 'कुली' (Coolie) की शूटिंग कर रहे थे। इस फिल्म के सेट पर एक फाइट सीन के दौरान अभिनेता इस कदर घायल हो गए कि वह जिंदगी और मौत की राह पर पहुंच गए थे। उनके बचने के चांसेस भी कम थे। हालांकि, क्या आप जानते हैं कि अभिनेता को इस हादसे की आशंका एक दिन पहले ही हो गई थी।

इस अभिनेत्री ने देखा अमिताभ बच्चन को लेकर बुरा सपना

दरअसल, बॉलीवुड की एक दिग्गज अभिनेत्री ने शूट से ठीक एक दिन पहले अमिताभ बच्चन को लेकर सपना देखा था। उस अभिनेत्री ने सपना देखा था कि बिग बी के साथ कोई हादसा हो गया है और अगले ही दिन यह सच भी हो गया। यह अभिनेत्री कोई और नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन की अच्छी दोस्त स्मिता पाटिल (Smita Patil) थीं। इस बात का खुलासा खुद अमिताभ बच्चन ने किया था।

Amitabh Bachchan Smita Patil

आधी रात को स्मिता ने अमिताभ को किया था फोन

स्मिता पाटिल पर लिखी किताब 'स्मिता पाटिल: ए ब्रीफ इंकंडेसंस' (Smita Patil: A Brief Incandescence) की लॉन्चिंग के दौरान अमिताभ बच्चन ने एक अनसुना किस्सा शेयर किया था। उन्होंने बताया था कि वह बेंगलुरु में फिल्म 'कुली' की शूटिंग कर रहे थे। एक बार आधी रात को करीब 2-3 बजे स्मिता ने उन्हें फोन किया और पूछा, "क्या आप ठीक हैं?" बिग बी का कहना था कि वह बहुत घबराई हुई थीं।

Smita Patil Amitabh Bachchan Movie

स्मिता पाटिल का ये सवाल सुन अमिताभ बच्चन हैरान रह गए थे। जब बिग बी ने स्मिता से इस बारे में पूछा तो अभिनेत्री ने कहा कि उन्होंने सपना देखा है कि वह शूटिंग के वक्त घायल हो गए हैं। अभिनेता ने स्मिता को कहा कि वह बिल्कुल ठीक हैं, लेकिन मन ही मन उन्हें भी घबराहट होने लगी थी। 

यह भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन के बैंकरप्ट होने पर जया बच्चन ने सालों बाद तोड़ी चुप्पी, बताया बुरे दौर में कैसे दिया था पति का साथ

मौत के मुंह से बाहर निकले थे अमिताभ बच्चन 

स्मिता के इस सपने के ठीक अगले दिन ही अमिताभ बच्चन को पुनीत इस्सर के साथ 'कुली' के सेट पर फाइट सीन शूट करना था। तब अभिनेता ने बिग बी को इतनी जोर का मुक्का मारा कि वह टेबल से टकरा गए और पेट में दर्द शुरू हो गया। पहले सभी ने इसे मामूली चोट समझा लेकिन बाद में यह चोट इतनी सीरियस हो गई थी कि अभिनेता की जान पर बन आई थी। 

Amitabh Bachchan Movie

पेट में इन्फेक्शन होने की वजह से अभिनेता काफी समय तक अस्पताल में भर्ती थे। यहां तक कि वह कोमा में भी चले गए थे। हालांकि, काफी इलाज के बाद अभिनेता की जान बची थी।

बता दें कि स्मिता और अमिताभ ने एक साथ 'नमक हलाल' और 'शक्ति' फिल्मों में साथ काम किया था।

यह भी पढ़ें- Shweta Bachchan Birthday: 'मैं कहता नहीं लेकिन...' अभिषेक ने 'दीदी' को यूं विश किया बर्थडे, करण जौहर हुए भावुक