Move to Jagran APP

Smriti Biswas Death: दिग्गज एक्ट्रेस स्मृति बिस्वास का 100 साल की उम्र में निधन, हंसल मेहता ने दी श्रद्धांजलि

बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस स्मृति बिस्वास ने 100 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। एक्ट्रेस के निधन की खबर सुनने के बाद फैंस शोक जाहिर कर रहे हैं। उन्होंने अपने करियर में देव आनंद राज कपूर बलराज सहानी समेत कई स्टार्स के साथ काम किया था। हालांकि एक्ट्रेस ने शादी के बाद एक्टिंग को अलविदा कह दिया था।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Published: Thu, 04 Jul 2024 05:09 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 05:09 PM (IST)
दिग्गज एक्ट्रेस स्मृति बिस्वास का निधन (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मनोरंजन इंडस्ट्री के लिए एक दुखद खबर सामने आ रही है। दरअसल, हिंदी, मराठी और बंगाली फिल्मों में काम कर चुकीं दिग्गज एक्ट्रेस स्मृति बिस्वास (Smriti Biswas) ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। उन्होंने 100 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। ऐसा बताया जा रहा है कि एक्ट्रेस का महाराष्ट्र के नासिक शहर में उनके आवास पर ही निधन हुआ है।

एक्ट्रेस के निधन की जानकारी हेरिटेज फाउंडेशन ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर उनकी तस्वीर शेयर करते हुए दी है। यह खबर सुनने के बाद फैंस और सेलेब्स दुखी हो गए हैं। हंसल मेहता (Hansal Mehta) समेत कई मशहूर हस्तियां उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: एक्ट्रेस साधना और करिश्मा कपूर की मां के बीच क्या था नाता? एक गलतफहमी ने डाली रिश्ते में दरार

किशोर कुमार और बलराज साहनी संग किया काम

स्मृति बिस्वास ने 1930 में फिल्म 'संध्या' से एक बाल कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया था। इसके बाद उन्होंने बंगाली में कई फिल्में की। 1930 से लेकर 1960 तक एक्ट्रेस ने तीन दशक में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया और अपनी पहचान बनाई।

Photo Credit: Hansal Mehta/Instagram

सिर्फ इतना ही नहीं, उन्होंने अपने समय में देव आनंद, किशोर कुमार, गुरुदत्त, राज कपूर और बलराज साहनी समेत कई स्टार्स के संग काम किया। स्मृति बिस्वास की आखिरी फिल्म साल 1961 में आई मॉर्डन गर्ल थी।

Photo Credit: Hansal Mehta/Instagram

शादी के बाद छोड़ दिया था अभिनय

स्मृति बिस्वास अपने समय की बेहतरीन एक्ट्रेस रहीं और उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी पहचान भी बनाई, लेकिन फिल्म निर्माता एसडी नारंग से शादी करने के बाद एक्ट्रेस ने अभिनय छोड़ दिया था।

Photo Credit: Hansal Mehta/Instagram

हंसल मेहता ने दी श्रद्धांजलि

सोशल मीडिया पर फैंस भी अपनी-अपनी प्रतिक्रिया देते हुए शोक जताते नजर आ रहे हैं। वहीं, बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर हंसल मेहता ने उनकी नई-पुरानी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं और इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि हमारे ऊपर अपना आशीर्वाद बनाए रखने के लिए आपका शुक्रिया, भगवान आपकी आत्मा को शांति दे।

यह भी पढ़ें: Throwback Thursday: BR Chopra के घर पर हुए एक हादसे ने बदल दी थी जिंदगी, बंबई आकर 'महाभारत' बनाई और रचा इतिहास


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.