Move to Jagran APP

Smriti Irani Birthday: 'रूप तेरा मस्ताना' पर स्मृति ईरानी ने जमकर किया डांस, वीडियो देख फैंस को याद आई 'तुलसी'

Smriti Irani Birthday सोशल मीडिया पर स्मृति ईरानी का वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें वो रूप तेरा मस्ताना पर डांस मूव्स दिखाती नजर आ रही हैं। फैंस को उनका ये रूप देख क्योंकि सास भी कभी बहू थी वाली तुलसी याद आ गई।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeeUpdated: Thu, 23 Mar 2023 01:44 PM (IST)
Hero Image
Smriti Irani Birthday, Smriti Irani Journey, Smriti Irani Dance Video

नई दिल्ली, जेएनएन। 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से अपने अभिनय का सिक्का जमाने वाली स्मृति ईरानी आज अपना 47वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। छोटे पर्दे की इस संस्कारी बहू ने जब राजनीति में कदम रखा, तो वहां भी अपनी छाप छोड़ी। मानव संसाधन विकास मंत्रालय को उन्होंने बखूबी संभाला और बतौर टेक्सटाइल मिनिस्टर भी उन्होंने कई अहम फैसले लिए।

दिल्ली से की थी शुरुआत

साल 1976 की 23 मार्च को स्मृति का जन्म दिल्ली में हुआ। उन्होंने होली चाइल्ड ऑग्जीलियम स्कूल में 12वीं क्लास तक पढ़ाई की और स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग, दिल्ली विश्वविद्यालय से पत्राचार की डिग्री हासिल की। कुछ कर दिखाने की ख्वाहिश उन्हें मुंबई लेकर आ गई। पहले मिस इंडिया में पार्टिसिपेट किया और फर्स्ट रनर अप बनीं। इसके बाद उन्होंने मुड़कर नहीं देखा। फिर वह 'हम हैं कल आज और कल',' कविता' में नजर आईं।

2019 में राहुल गांधी को दी मात

स्मृति ईरानी को पहचान तब मिली जब वो एकता कपूर के सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में नजर आईं। इस सीरियल की बदौलत उन्हें घर-घर में 'तुलसी' के नाम से जाना जाने लगा। साल 2003 में स्मृति ईरानी ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की और अपनी मेहनत और लगन के बल पर साल 2019 में अमेठी से राहुल गांधी को शिकस्त दी।

— ANI (@ANI) March 21, 2023

रूप तेरा मस्ताना पर जमकर किया डांस

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें स्मृति ईरानी डांस करती नजर आ रही है। दिल्ली में एक महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम के दौरान महिला एवं बाल विकास मंत्रालय देखने वाली स्मृति ईरानी ने 60 के दशक के चार्टबस्टर के रीमिक्स संस्करण पर जमकर डांस करते हुए देखा था। वो रूप तेरा मस्ताना पर अपने मूव्स दिखा रही थीं। 

View this post on Instagram

A post shared by Shraddha (@aiyyoshraddha)

वायरल हुआ डांस वीडियो

स्मृति ईरानी ने भी अपने सोशल मीडिया पेज पर इन तस्वीरों को शेयर किया। कैप्शन में उन्होंने लिखा- सभी सैसी सास और बहुओं के लिए, श्रद्धा और मैं 'अय्यो' कहते हैं। इन तस्वीरों में उनके साथ श्रद्धा जैन भी नजर आईं।