Move to Jagran APP

Smriti Irani को मिसकैरेज के अगले दिन ही एकता ने कहा- 'काम पर लौटो', स्मृति को दिखानी पड़ी थी मेडिकल रिपोर्ट्स

Smriti Irani Miscarriage क्योंकि सास भी कभी बहू थी में तुलसी का किरदार निभाने स्मृति ईरानी का दर्द सालों बाद छलका है। उन्होंने बताया कि कैसे मिसकैरेज के एक दिन बाद ही एकता कपूर ने उन्हें शूट पर बुला लिया था।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeeUpdated: Sun, 26 Mar 2023 08:09 AM (IST)
Hero Image
smriti irani miscarriage pregnancy ekta kapoor during kyunki saas bhi kabhi bahu thi

नई दिल्ली, देएनएन। Smriti Irani Miscarriage: स्मृति ईरानी वो नाम है जो छोटे पर्दे से लेकर देश की राजनीतिक गलियारों तक पॉपुलर है। क्योंकि सास भी बहू थी की 'तुलसी' ने इतने सालों बाद एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि कैसे शो की प्रोड्यूसर एकता कपूर ने उन्हें मिसकैरेज के दूसरे दिन ही शूट के लिए सेट पर बुला लिया था। वो एकता को यकीन दिलाने के लिए सारे मेडिकल पेपर्स भी लेकर गई थीं, जिसे देखने के बाद ही एकता को भरोसा हुआ कि स्मृति सच बोल रही हैं।

स्मृति ईरानी का छलका दर्द

नीलेश मिश्रा से द स्लो इंटरव्यू में बात करते हुए एक्ट्रेस से नेता बनी स्मृति ने कामकाजी महिलाओं का दर्द बयां किया। उन्होंने बताया कि, ' जब मैं सीरियल क्योंकि सास भी कभी बहू थी में काम कर रही थी तब मैं प्रेग्नेंट हो गई, लेकिन मुझे इस बात की जानकारी नहीं थी। मैं सीरियल के लिए लगातार शूट कर रही थी और काफी थका हुआ महसूस करती थी। मैंने सेट पर भी बताया कि मेरी तबीयत ठीक नहीं है। फिर भी मुझसे लगातार काम करवाया गया।

मिसकैरेज के एक बाद एकता ने शूट पर बुलाया

जब तक शूट खत्म हुआ शाम हो चुकी थी। मैंने अपने डॉक्टर से बात की तो उन्होंने मुझे सोनोग्राफी के लिए बुला लिया। मुझे आज भी याद है कि मैंने हॉस्पिटल के लिए ऑटो लिया और तेज बारिश के बीच भीगते हुए ही निकल गई। रास्ते में मुझे ब्लीडिंग होने लग गई। मैं हॉस्पिटल पहुंची, एक नर्स मेरे पास ऑटोग्राफ मांगने के लिए दौड़ पड़ी, जबकि मुझे बहुत तेज ब्लीडिंग हो रही थी। मैंने उसे ऑटोग्राफ दिया और उससे पूछा एडमिट कर लोगे, मुझे लग रहा है कि मिसकैरेज हो गया है...।'

एकता को लगा ड्रामा कर रही हैं स्मृति

इसके बाद इंटरव्यू में स्मृति ईरानी का दर्द छलक पड़ा, उन्होंने अपनी बेस्ट फ्रेंड एकता को लेकर जो कहा जो दरअसल आजकल के परिवेश की हकीकत है। स्मृति ने कहा कि जब उन्होंने एकता कपूर को कॉल करके बताया कि ऐसा हुआ है, तो उन्होंने तुरंत कहा कि शूट पर कल आ जाओ। हालांकि शो में 50 किरदार और थे, तो किसी के साथ भी ट्रैक शूट हो सकता था। लेकिन शो के ही किसी एक्टर ने एकता को कह दिया था कि स्मृति झूठ बोल रही है।

रवि चोपड़ा ने समझा था दर्द

इस मामले में स्मृति ईरानी ने रवि चोपड़ा की तारीफ की और कहा कि उस वक्त वो रवि चोपड़ा के सीरियल रामायण में भी काम कर रही थीं, जब उन्होंने रवि जी से कहा कि मेरे साथ ऐसा हुआ है पर मैं कल वापस आ जाऊंगी, तो उन्होंने साफ मना कर दिया और कहा कि पागलों जैसी बात मत करो, तुमने अभी अपना बच्चा खोया है। मुझे पता है किना दर्द भरा है ये, तुम आराम करो। कल आने की जरूरत नहीं, हम मैनेज कर लेंगे।

"भ्रूण बचा नहीं, वरना वो भी दिखा देती।"

स्मृति ने बताया कि मैं मिसकैरेज के अगले दिन काम पर लौट आई क्योंकि मुझे अपने घर की ईएमआई भरनी थी। मेरे पास कोई चारा नहीं था। मैं सीधे एकता कपूर के पास गई और उन्हें अपने सारे मेडिकल पेपर दिखाए। मैंने एकता को बताया कि यह ड्रामा नहीं है। वह असहज हो गई और मुझसे कहा कि कागजात मत दिखाओ। मैंने उनसे कहा, "भ्रूण बचा नहीं, वरना वो भी दिखा देती।"