Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल ने कन्यादान को लेकर किया खुलासा, अजान और मंत्र रस्म का बताया खास कनेक्शन

दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा ( Sonakshi Sinha ) ने जून में जहीर इकबाल (sonakshi sinha) से कोर्ट मैरीज की थी। इस कपल की शादी में परिवार और कुछ दोस्त ही शामिल हुए थे । ये कपल सोशल मीडिया पर आए दिन अपनी फोटो साझा करता रहता है । अब एक जादुई पल का खुलासा किया है ।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Tue, 13 Aug 2024 07:49 PM (IST)
Hero Image
सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल (फोटो इंस्टाग्राम)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा ने दो महीने पहले यानी 23 जून को अपने लॉन्ग टाइम ब्वॉयफ्रेंड जहीर इकबाल संग बेहद सादगी से शादी रचाई थी। इस कपल की शादी को लेकर सोशल मीडिया पर काफी विवाद भी हुआ था।

सोशल मीडिया यूजर्स ने सिन्हा परिवार को काफी ट्रोल भी किया था, लेकिन इस कपल को दुनिया की बातों का कोई फर्क नहीं पड़ा। अब एक इंटरव्यू में सोनाक्षी और जहीर ने शादी का बेहद स्पेशल मोमेंट शेयर किया है।

कन्यादान वाली रस्म के दौरान क्या हुआ था

गैलाटा इंडिया को दिए इंटरव्यू में इस कपल ने साझा किया कि वे दोनों अपनी शादी के दिन के सबसे जादुई पल पर सहमत हुए। जहीर ने कहा, ''मुझे लगता है कि यह मेरी जिंदगी का सबसे अच्छा पल रहा और यह बहुत खूबसूरत था। कन्यादान में 15 मिनट की देरी हो गई थी और जब हम बैठे, तो मैंने सोनाक्षी का हाथ पकड़ लिया, और हम प्रार्थना कर रहे थे।

आगे उन्होंने बताया की  अचानक सोना ने कहा, 'क्या आप सुन सकते हैं?' मैंने पूछा, 'क्या?' उसने जवाब दिया, 'अजान चालू है और यह बहुत खूबसूरत पल था। जब हमारी शादी हो रही थी तो पंडित प्रार्थना कर रहे थे, मंत्र पढ़ रहे थे और इस बीच अजान भी हो रही थी। 

यह भी पढ़ें- Sonakshi Sinha और जहीर इकबाल ने ऋचा-अली के साथ एन्जॉय किया संडे, फोटो शेयर कर दिखाई एक झलक

पांच मिनट में कपल ने कर लिया था आउटफिट चूज

बीते दिनों सोनाक्षी ने बताया था कि उन्होंने अपनी शादी के आउटफिट को चूज करने में महज पांच मिनट का वक्त लगा था। ''मैंने और जहीर ने अपनी शादी के आउटफिट को चुनने में मात्र पांच मिनट लिए थे। हमने उन पांच मिनट में सोच लिया था कि क्या पहनना है। मैं बहुत क्लियर थी कि मुझे लाल साड़ी पहननी है। मैं अपनी मां की साड़ी और उनके ज्वेलरी पहनना चाहती थी, जो मैंने किया।

7 साल डेटिंग के बाद की थी शादी 

सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल ने शादी से पहले पूरे 7 साल तक एक दूसरे को डेट किया था, जिसकी खबर इस कपल ने किसी को नहीं होने दी। सोशल मीडिया पर यूं तो दोनों एक-दूजे संग फोटो शेयर करते थे, लेकिन कभी अपने प्यार की पुष्टि नहीं की थी।  

यह भी पढ़ें-   'पेरेंट्स हमेशा अपने बच्चों के लिए खड़े होते हैं', Shatrughan Sinha ने सोनाक्षी की शादी पर कही दिल की बात