Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sonakshi-Zaheer Wedding: रिसेप्शन वेन्यू से लेकर ड्रेस कोड तक, जानें सोनाक्षी-जहीर की शादी से जुड़ी सारी अपडेट

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल लगभग सात सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद अपनी लाइफ का नया चैप्टर शुरू करने के लिए तैयार है। पिछले काफी समय से दोनों की शादी के फंक्शन की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिल रही हैं। आज इनका वेडिंग रिसेप्शन है। ऐसे में चलिए जानते हैं इनकी शादी से जुड़ी हर अपडेट।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Sun, 23 Jun 2024 11:02 AM (IST)
Hero Image
सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) और जहीर इकबाल (Zaheer Iqbal) इन दिनों अपनी शादी की खबरों को लेकर लाइमलाइट में बने हुए हैं। एक-दूसरे को लंबे समय तक डेट करने के बाद अब ये कपल अपनी लाइफ के नए पड़ाव की तरफ बढ़ने के लिए तैयार हैं।

सोनाक्षी-जहीर की शादी की रस्में 21 जून से शुरू हो चुकी हैं। उनकी मेहंदी, पूजा-पाठ जैसे कई फंक्शन की फोटो और वीडियो भी सोशल मीडिया पर देखने को मिले। अब फैंस अपनी पसंदीदा एक्ट्रेस को दुल्हन बने हुए देखने के लिए बेकरार हैं। ऐसे में इनके वेडिंग रिसेप्शन से पहले चलिए जानते हैं ड्रेस कोड से लेकर रिसेप्शन वेन्यू तक सब कुछ।

यह भी पढ़ें: Sonakshi Sinha Wedding: 'मल्लिकाजान' मनीषा कोइराला ने सोनाक्षी को दिया खास तोहफा, सुर्खियों में छाया ये वीडियो

सिविल मैरिज करेगा कपल

सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल हिन्दू या मुस्लिम रीती-रिवाज से शादी नहीं, करने वाले हैं, बल्कि दोनों ने सिविल मैरिज करने का फैसला किया है। हालांकि, इनकी शादी की डेट क्लियर नहीं है, क्योंकि शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि 23 जून को शादी नहीं, रिसेप्शन है।

Photo Credit: Zaheer Iqbal/Instagram

मुंबई में यहां होगा वेडिंग रिसेप्शन

सिविल मैरिज के बाद दोनों की शादी का ग्रैंड रिसेप्शन आज यानी 23 जून को मुंबई के बास्टियन में होस्ट किया जाएगा, जो रात को 8 बजे तक शुरू होगा। इसमें सलमान खान से लेकर हुमा कुरैशी तक बॉलीवुड के कई सेलेब्स शामिल हो सकते हैं।

Photo Credit: Zaheer Iqbal/Instagram

क्या होगा ड्रेस कोड

कुछ दिनों पहले सोनाक्षी-जहीर का यूनिक वेडिंग कार्ड सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। इसमें उन्होंने लिखा था कि शादी का ड्रेस कोड फेस्टिवल और फॉर्मल होगा। बस रेड कलर की ड्रेस पहन के नहीं आना है।

Photo Credit: Zaheer Iqbal/Instagram

मेहंदी की तस्वीर आई थी सामने

शनिवार को इस कपल के मेहंदी फंक्शन की तस्वीर सामने आई थी, जिसमें होने वाले दूल्हा-दुल्हन अपने दोस्त और करीबी लोगों के साथ पोज देते हुए नजर आ रहे थे।

Photo Credit: Jafar Ali Munshi/Instagram

सोनाक्षी-जहीर की लव स्टोरी

सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल पिछले 7 सालों से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। हालांकि, दोनों में से किसी ने भी कभी अपने रिश्ते के बारे में खुलकर बात नहीं की। बस खास मौकों पर ही दोनों सोशल मीडिया पर एक-दूसरे पर प्यार लुटाते हुए नजर आते। बता दें कि इन्होंने साथ में फिल्म डबल एक्सएल में भी काम किया है।

यह भी पढ़ें: धर्म बदलेंगी Sonakshi Sinha? एक्ट्रेस के होने वाले ससुर ने बताया किस रीति-रिवाज से होगी जहीर संग शादी