Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sonali Bendre को पतले शरीर के कारण सुनने पड़ते थे प्रोड्यूसर्स के ताने, मोटी होने के लिए नाक में कर दिया था दम

सोनाली बेंद्रे ने अपने फिल्मी करियर में लगभग सभी बड़े एक्टर्स के साथ काम किया है। एक्ट्रेस फिल्मों में अपनी खूबसूरती के साथ फैंस का दिल जीत लेती थीं। हालांकि 90 के दशक में उन्हें बॉडी शेमिंग का सामना करना पड़ा। सोनाली बेंद्रे ने अपने हालिया इंटरव्यू में बताया कि कैसे प्रोड्यूसर्स ने पतले शरीर के कारण उनकी नाक में दम कर दिया था।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Fri, 03 May 2024 02:38 PM (IST)
Hero Image
सोनाली बेंद्रे को पतले शरीर के कारण सुनने पड़ते थे प्रोड्यूसर्स के ताने, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सोनाली बेंद्रे 90 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस में गिनी जाती हैं। लंबा कद, छरहरी काया और सिल्की बाल के साथ सोनाली दूसरी एक्ट्रेसेस को कड़ी टक्कर देती थीं, लेकिन फिल्म प्रोड्यूसर्स को वो बिल्कुल भी खूबसूरत नहीं लगती थीं। सबसे ज्यादा उनका पतला शरीर खटकता था।

सोनाली बेंद्रे ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि 90 के दशक में एक्ट्रेसेस कर्वी फीगर और घुंघराले बालों के लिए जानी जाती थीं। ऐसे में फिल्ममेकर्स ने मोटी होने के लिए उनकी नाक में दम कर दिया था।

यह भी पढ़ें- कैंसर होने की खबर सुनकर टूट गई थीं सोनाली बेंद्रे, बोलीं- 'मुझे विश्वास नहीं हुआ कि मेरे साथ...'

बॉडी शेमिंग का शिकार हुईं सोनाली

सोनाली बेंद्रे को अपने करियर में बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ा। एक्ट्रेस ने हाउटरफ्लाई के साथ बातचीत में कहा, "जब मैं इंडस्ट्री में आई थी, तब हीरोइनें इतनी पतली नहीं हुआ करती थीं। हर निर्माता हर समय मुझे मोटा करने की कोशिश करता था।"

नाक में कर दिया था दम

उन्होंने आगे कहा, "मेकर्स मुझे कहते थे- खाओ, खाओ, बहुत पतली है। कर्वी बॉडी की ओर इशारा करते हुए दबाव बनाते थे। वे कर्व्स चाहते थे। उस समय, वे ऐसी महिलाएं चाहते थे जो सुडौल और कामुक हों और जिनके बाल घुंघराले हों। और मेरे सीधे काले बाल थे और मैं पतली थी।"

दुनिया की नहीं की परवाह

सोनाली बेंद्रे ने इस दवाब में खुद को संभाला और ब्यूटी स्टैंडर्ड्स की परवाह किए बिना खुद में कॉन्फिडेंस लेकर आईं। उन्होंने कहा, "लोगों ने शायद एक मानदंड तय कर रखा है कि क्या अच्छा दिख रहा है और क्या नहीं, लेकिन आपको आत्मविश्वास महसूस करना होगा और अपने शरीर को सुंदर महसूस करना होगा।"

यह भी पढ़ें- 'जब मौत के करीब थी तब भविष्य नहीं दिख रहा था', कैंसर के बाद सोनाली बेंद्रे के लिए खास बन गई फिल्म इंडस्ट्री

द ब्रोकन न्यूज 2 में आएंगी नजर

सोनाली बेंद्रे के वर्क फ्रंट की बात करें, तो एक्ट्रेस जल्द न्यूजरूम ड्रामा द ब्रोकन न्यूज के सीजन 2 में दिखाई देंगी। इस शो में सोनाली बेंद्रे के साथ जयदीप अहलावत और श्रिया पिलगांवकर भी हैं। द ब्रोकन न्यूज 2 का डायरेक्शन विनय वायकुल ने किया है। सीरीज 3 मई से जी5 पर स्ट्रीम की जाएगी।