Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sonam Kapoor के बच्चे का हुआ नामकरण, एक्ट्रेस ने बताया नाम का मतलब, दिखाई बेटे की एक झलक

Sonam Kapoor Son Name बी टाउन की न्यू मॉम सोनम कपूर ने हाल ही में अपने बेटे की वन मंथ एनिवर्सरी सेलिब्रेट की है। अब उन्होंने अपने नन्हे राजकुमार का नाम बताया है और साथ ही यह भी रिवील किया है कि उसका अर्थ क्या है।

By Karishma LalwaniEdited By: Updated: Wed, 21 Sep 2022 08:32 AM (IST)
Hero Image
Sonam Kapoor with Husband Anand Ahuja and son

नई दिल्ली, जेएनएन। Sonam Kapoor Reveal Son Name: बी टाउन की न्यू मॉम सोनम कपूर ने रीसेंट्ली अपने बेटे का वन मंथ बर्थ डे सेलिब्रेट किया। सोनम ने इंस्टा पर अपने बच्चे के बर्थडे सेलिब्रेशन की फोटो दिखाई थी, जिसके बाद फैंस उनके नन्हे राजकुमार को देखने के लिए बेताब हो गए। फिलहाल, मिसेज अंगद आहूजा ने अपने बच्चे से जुड़ी एक और तस्वीर शेयर की है, लेकिन इसमें भी उन्होंने चेहरा नहीं दिखाया है। सोनम ने एक फैमिली फोटो शेयर की है, जिसमें उन्होंने अपने बेटे का नाम रिवील किया है। बच्चे का नाम और उसके अर्थ की खूबसूरती को जानने के बाद फैंस आहूजा कपल को शुभकामनाएं दे रहे हैं।

सोनम ने बताया क्या है 'वायु' नाम का अर्थ

बता दें कि सोनम ने मुंबई में बच्चे का नामकरण किया है। इंस्टाग्राम पर फैमिली फोटो में सोनम ने अपने बेटे के नाम का मतलब समझाया है। उन्होंने लिखा, 'हिंदू शास्त्रों में वायु पंच तत्वों में से एक है। वह सांस के देवता हैं, हनुमान, भीम और माधव के आध्यात्मिक पिता हैं और वे हवा के अविश्वसनीय रूप से शक्तिशाली स्वामी हैं।' उन्होंने आगे बताया, 'प्राण वायु है, जो ब्रह्मांड में जीवन और बुद्धि की मार्गदर्शक शक्ति है। प्राण, इंद्र, शिव और काली के सभी देवता वायु से संबंधित हैं। वह जीवों में उतनी ही आसानी से प्राण फूंक सकता है, जितना वह बुराई को नष्ट कर सकता है। वायु को वीर, बहादुर और मंत्रमुग्ध करने वाला सुंदर कहा जाता है।'

View this post on Instagram

A post shared by Sonam Kapoor Ahuja (@sonamkapoor)

एक महीने का हुआ सोनम का बेटा

सोनम कपूर और आनंद आहूजा 20 अगस्त को पेरेंट्स बने थे। आज उनके बेटे की वन मंथ एनिवर्सरी सेलिब्रेट की गई। बेटे के एक महीने पूरे करने पर सोनम ने इंस्टा पर स्टोरी शेयर की, जिसमें वह केक दिखा रही हैं। इस शानदार केक पर लिखा है, '30 डेज ऑफ लव।' वायु के नामकरण की कुछ तस्वीरों को रिया कपूर ने भी शेयर किया था।

यह भी पढ़ें: Malaika Arora Video: मुंबई एयरपोर्ट पर मलाइका ने चली ऐसी चाल, यूजर्स ने कमेंट्स में पार की हदें