Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hum Aapke Hain Koun दर्शकों को पहले सप्ताह में नहीं आई थी पसंद, प्रीमियर पर बीच शो से निकले थे लोग

Hum Aapke Hain Koun Box Office सूरज बड़जात्या की हाल ही में फिल्म ऊंचाई रिलीज हुई है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन की भी अहम भूमिका है। अब उन्होंने फिल्म हम आपके हैं कौन पर बात की है।

By Jagran NewsEdited By: Rupesh KumarUpdated: Wed, 16 Nov 2022 08:41 PM (IST)
Hero Image
Hum Aapke Hain Koun Box Office: सूरज बड़जात्या सफल फिल्म निर्देशक है।

नई दिल्ली, जेएनएन। Hum Aapke Hain Koun Box Office: फिल्म निर्देशक सूरज बड़जात्या ने फिल्म हम आपके हैं कौन को लेकर नया खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि उनकी सबसे लोकप्रिय फिल्म हम आपके हैं कौन को पहले सप्ताह में पसंद नहीं किया गया था। वहीं कई लोग तो फिल्म के प्रीमियर में बीच शो से निकलकर चले गए थे। यह फिल्म 1994 में आई थी।

हम आपके हैं कौन ने बॉक्स ऑफिस के सभी रिकॉर्ड धराशाई कर दिए थे

सूरज बड़जात्या की फिल्म हम आपके हैं कौन ने बॉक्स ऑफिस के सभी रिकॉर्ड धराशाई कर दिए थे। इस फिल्म की कमाई तब के जमाने में ढाई सौ करोड़ रुपये से अधिक थी। यह तब की गई कमाई का रिकॉर्ड था। यह रिकॉर्ड 15 वर्षों तक फिल्म के नाम रहा। हालांकि फिल्म की शुरुआत अच्छी नहीं थी। फिल्म की पहले सप्ताह में धीमी शुरुआत हुई थी और इस पर कमर्शियली फेल होने का दाग लगते-लगते बचा था। इस बारे में बताते हुए निर्देशक सूरज बड़जात्या ने बात की है। उनकी यह दूसरी फिल्म थी, जिसका उन्होंने निर्देशन किया था। फिल्म में सलमान खान, माधुरी दीक्षित, मोहनीश बहल, रेणुका शहाणे, आलोक नाथ और रीमा लागू की अहम भूमिका थी।

यह भी पढ़ें: Actor Krishna Funeral: महेश बाबू के पिता कृष्णा राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन, भावुक हुए फैंस

हम आपके हैं कौन फिल्म छह करोड़ रुपये के बजट से बनाई गई थी

हम आपके हैं कौन फिल्म छह करोड़ रुपये के बजट से बनाई गई थी। हालांकि फिल्म के पहले सप्ताह में इसने पूरे भारत में मात्र 29 लाख रुपये का व्यापार किया था। इस बारे में बताते हुए सूरज बड़जात्या ने कहा, 'मैंने प्यार किया बॉक्स ऑफिस पर हिट थी जबकि हम आपके हैं कौन की शुरुआत अच्छी नहीं थी। हमें बहुत उम्मीदें थी लेकिन पहले 4 दिनों तक फिल्म चल ही नहीं।'

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: बिग बॉस ने किया स्मोकिंग रूम सील, साजिद खान ने कहा- नहीं मांगेगे माफी, पढ़ें पूरी खबर

हम आपके हैं कौन फिल्म प्रीमियर पर लोगों को पसंद नहीं आई

सूरज ने आगे कहा, 'इसके चलते मैंने बहुत ही जल्दी एक बात सीख ली। मुझे लगता था कि मैंने बहुत अच्छी फिल्म बनाई लेकिन जब फिल्म का प्रीमियर हुआ, तब लोगों को यह पसंद नहीं आई। मुझे याद है लोगों को गाने पसंद थे। मुझे लगता था मैंने अच्छी फिल्म बनाई है लेकिन लोगों के रिएक्शन देखकर मैं सोच में पड़ गया कि यह क्या हो रहा है। हालांकि अंत में 4 दिन के बाद माउथ पब्लिसिटी से फिल्म को पुश मिला और इसने भारत में ही 100 करोड़ से अधिक का व्यापार किया और डिस्को डांसर का रिकॉर्ड भी तोड़ा।'