Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इस्तीफा देने के बाद हेमा कमेटी रिपोर्ट पर Mohanlal ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 'इंडस्ट्री को बर्बाद मत करो'

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में इस वक्त हेमा कमेटी रिपोर्ट (Hema Committee Report) ने हलचल मचाई हुई है। इस रिपोर्ट के आने के बाद AMMA के कई सदस्यों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा। फिर AMMA के अध्यक्ष मोहनलाल (Mohanlal) समेत सभी सदस्यों ने भारी आलोचना के बाद इस्तीफा दे दिया। अब आखिरकार मोहनलाल ने हेमा कमेटी और यौन उत्पीड़न आरोपों को लेकर बात की है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sun, 01 Sep 2024 09:19 AM (IST)
Hero Image
हेमा कमेटी रिपोर्ट पर बोले मोहनलाल। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मलयालम फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े सनसनीखेज खुलासे करने वाली हेमा कमेटी रिपोर्ट (Hema Committee Report) के आने के बाद एक बार देश भर में मीटू अभियान की चर्चा शुरू हो गई है। हेमा कमेटी में बताया गया कि मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में अभिनेत्रियों के साथ किस तरह यौन शोषण और कास्टिंग काउच जैसी चीजें हो रही हैं। कुछ अभिनेत्रियों ने दिग्गज अभिनेता और निर्माता-निर्देशक पर भी यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया।

एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (AMMA) के कुछ सदस्यों ने यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद इस्तीफा दे दिया था। तभी से एसोसिएशन को लेकर बवाल मचा था। बाद में एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहनलाल ने भी 17 सदस्यों के साथ AMMA से इस्तीफा दे दिया। पहली बार दिग्गज अभिनेता ने हेमा कमेटी रिपोर्ट और AMMA पर लगे आरोप पर बात की है।

हेमा कमेटी रिपोर्ट पर बोले मोहनलाल

हाल ही में, मोहनलाल तिरुवनंतपुरम में केरल क्रिकेट लीग की ओपनिंग में शामिल हुए। उन्होंने इवेंट में कहा कि वह हेमा कमेटी रिपोर्ट का स्वागत करते हैं, लेकिन सारी जिम्मेदारी सिर्फ AMMA पर नहीं है। उन्होंने कहा, "हेमा कमेटी रिपोर्ट स्वागत करने लायक है। मैं समिति के समक्ष दो बार आ चुका हूं। मेरा अनुरोध है कि प्लीज इंडस्ट्री को बर्बाद न करें। हम हेमा कमेटी रिपोर्ट का स्वागत करते हैं। उस रिपोर्ट को जारी करना सरकार का सही फैसला था।"

यह भी पढ़ें- सेक्सुअल हैरसमेंट के आरोप में एक्टर मुकेश और जयसूर्या के खिलाफ केस दर्ज, एक ने फिल्म सेट पर किया था शोषण

Mohanlal

क्यों सिर्फ एएमएमए पर उठ रहे सवाल?

मोहनलाल ने आगे कहा, "मैं पिछले दो कार्यकालों से एएमएमए का अध्यक्ष था। पूरा मलयालम सिनेमा हेमा कमेटी की रिपोर्ट के प्रति जवाबदेह है। हम जो देख रहे हैं वह यह है कि सभी सवाल केवल एएमएमए से ही पूछे जा रहे हैं। एएमएमए सभी सवालों के जवाब नहीं दे सकता। हर किसी से ये सवाल पूछे जाने चाहिए। यह बहुत मेहनती इंडस्ट्री है। इसमें बहुत से लोग शामिल हैं, लेकिन हर किसी को इसके लिए दोषी नहीं ठहराया जा सकता। जो इसके जिम्मेदार हैं, उन्हें सजा मिलेगी।"

अभिनेता ने कहा, "इंडस्ट्री को खत्म मत करो। अब बहुत से लोग कह रहे हैं कि ऐसा नहीं होना चाहिए। एएमएमए को चलाया जाना चाहिए। इन सभी लोगों को आगे आकर चुनाव लड़ना चाहिए। आम सभा बुलाई जानी चाहिए और उन्हें चुनाव लड़ना चाहिए। यह एक संकट है। आइए हम सब मिलकर लड़ें।"

यह भी पढ़ें- Parvathy ने मलयालम सिनेमा मामले में मोहनलाल के इस्तीफे को बताया 'कायरतापूर्ण', कहा- समय आया तो बच निकले