Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gaganyaan Mission के इस एस्ट्रोनॉट की पत्नी है साउथ की ये फेमस एक्ट्रेस, 40 दिन छुपाए रखी शादी

भारत के पहले मानव अंतरिक्ष उड़ान मिशन (Gaganyaan Mission) के चार एस्ट्रोनॉट्स के नामों का एलान आज किया गया है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र का दौरा कर गगनयान पर जाने वाले इन चारों एस्ट्रोनॉट्स को सम्मानित भी किया। इनमें से एक अतंरिक्ष यात्री भारतीय वायुसेना के फाइटर पायलट प्रशांत बालकृष्णनन नायर हैं जिनकी पत्नी साउथ की एक मशहूर एक्ट्रेस हैं।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Tue, 27 Feb 2024 11:02 PM (IST)
Hero Image
साउथ सिनेमा की इस एक्ट्रेस का पति गगनयान मिशन का ये एस्ट्रोनॉट (Photo Credit-Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। चंद्रयान 3 का कामयाबी के बाद भारतीय अंतिरक्ष अनुंसधान संगठन यानी इसरो (ISRO) गगनयान मिशन को लेकर तैयार है, जिसमें पहली बार एस्ट्रोनॉट् को अंतरिक्ष की सैर के लिए भेजा जाएगा। 27 फरवरी यानी आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गगनयान उड़ान मिशन पर जाने वाले 4 यात्रियों को सम्मानित कर इस अभियान की तैयारियों का जायजा भी लिया।

भारत के पहले मानव अंतरिक्ष उड़ान मिशन पर जाने वाले इन चार एस्ट्रोनॉट्स में से एक इंडियन एयरफोर्ट के फाइटर पायलट प्रशांत बालकृष्णनन नायर हैं, जिनकी पत्नी कोई और नहीं बल्कि साउथ सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस लीना कुमार (Lena Kumar) हैं। लीना प्रशांत संग अपनी शादी का एलान आज किया है।

लीना कुमार ने 40 दिन पहले की शादी

गगनयान मिशन पर जाने के लिए एस्ट्रोनॉट प्रशांत बालकृष्णनन नायर को पीएम मोदी की तरफ से खास सम्मान मिलने के बाद लीना कुमार ने बड़ा खुलासा किया है। लीना ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर एक लेटेस्ट वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह अपने पति और एस्ट्रोनॉट प्रशांत नायर के साथ नजर आ रही हैं।

इस वीडियो में लीना अपनी शादी की तस्वीरों को भी शामिल रखा है। इस पोस्ट के कैप्शन में लीना कुमार ने इस बात की जानकारी दी है- 17 जनवरी 2024 यानी आज से 40 दिन पहले उन्होंने भारतीय वायुसेना के फाइटर पायटल ग्रुप कैप्टन प्रशांत बालकृष्णनन नायर के साथ शादी रचाई थी।

View this post on Instagram

A post shared by Lenaa ലെന (@lenaasmagazine)

हमने शादी की बात की को सबसे छुपा रखा और आज का दिन इस घोषणा के लिए सही था। हमारे लिए और केरल के लिए ये पल बेहद गर्व का है, जो प्रशांत को अतंरिक्ष यात्रा विंग से सम्मानित किया गया है। इस तरह से लीना ने अपनी शादी का खुलासा किया।

मलयालम फिल्म की अदाकारा हैं लीना

बतौर एक्ट्रेस लीना कुमार मलयालम फिल्म इंडस्ट्री का एक जाना-माना नाम हैं। अपने फिल्मी करियर के दौरान उन्होंने कई शानदार मूवीज में काम किया है। मूवी स्नेहम और ट्रैफिक में उनकी शानदार अदाकारी की हर किसी ने प्रशंसा की थी।

ये भी पढ़ें- Article 370 से फाइटर तक, गल्फ देशों में बैन हो चुकी हैं ये फिल्में, जानें क्या है वजह