Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mohanlal ने दिया AMMA से इस्तीफा, हेमा कमेटी रिपोर्ट के बाद Malayalam Film Industry में खलबली

जाने-माने अभिनेता मोहनलाल भारतीय प्रादेशिक सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल भी हैं। मंगलवार को को उन्होंने एएमएमए से इस्तीफा दे दिया है। रिपोर्ट में मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में व्याप्त यौन उत्पीड़न का खुलासा हुआ। बीते दिनों अभिनेता को लेकर खबर भी सामने आई थी कि उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी जिसकी वजह से उन्हें कोच्चि के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Tue, 27 Aug 2024 07:48 PM (IST)
Hero Image
अभिनेता मोहनलाल एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी एक्टर्स के प्रेसिडेंट

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हेमा कमेटी रिपोर्ट (Hema Committee Report) ने पूरे मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया है। रिपोर्ट में महिलाओं के साथ कास्टिंग काउच और यौन उत्पीड़न की बातें सामने आई हैं।

इस रिपोर्ट के बाद अभिनेत्रियां इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेताओं और निर्माता-निर्देशकों पर आरोप लगा रही हैं और अब पुलिस ने भी एक्शन लेना शुरू कर दिया है। इस बीच बड़ी खबर यह है कि अभिनेता मोहनलाल ने AMMA से इस्तीफा दे दिया है।

मोहनलाल ने इस्तीफा दे दिया

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता मोहनलाल (Mohanlal) एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी एक्टर्स के प्रेसीडेंट हैं। रंजीत और सिद्दीकी जैसे कलाकारों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगने के बाद मोहनलाल ने इस्तीफा दे दिया है और पूरी एसोसिएशन को भंग कर दिया गया है। फिल्म निकाय की कार्यकारी समिति के सभी सदस्यों ने भी इस्तीफा दे दिया है। एएनआई ने ट्वीट कर मोहनलाल और 17 सदस्यों के इस्तीफे की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें- वायनाड में तबाही के बाद मोहनलाल ने किया 3 करोड़ की मदद का एलान, बोले- 'स्वस्थ और मजबूत होकर उभरेंगे'

एसोसिएशन ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है। बयान में कहा गया, "हमें उम्मीद है कि एएमएमए को एक नया नेतृत्व मिलेगा, जो एसोसिएशन को नया आकार देगा और इसे मजबूत बनाने में सक्षम होगा। आलोचना और सुधार के लिए सभी का धन्यवाद।"

मोहनलाल के नेतृत्व वाली 17 सदस्यों की संस्था भंग होने के बाद एसोसिएशन ने बताया कि नई संस्था के चयन के लिए दो महीने के भीतर आम सभा की बैठक बुलाई जाएगी।

17 एग्जीक्यूटिव मेंबर्स ने दिया इस्तीफा

एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी एक्टर्स (AMMA) के कई सदस्यों पर जूनियर स्टार्स ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाये हैं। बीते दिनों सिद्दीकी पर भी गंभीर आरोप लगे थे।

इसके बाद उन्होंने AMMA से इस्तीफा दे दिया था और आरोप लगाने वाली अभिनेत्री रेवती संपत के खिलाफ पुलिस केस किया था। इसके अलावा केरल स्टेट फिल्म एकेडमी के अध्यक्ष और फिल्म अभिनेता रंजीत ने भी यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 

यह भी पढ़ें- सांस लेने में दिक्कत होने पर Mohanlal अस्पताल में भर्ती, डॉक्टरों ने दी भीड़ से बचने की सलाह