Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कौन हैं प्रभास स्टारर 'स्पिरिट' फिल्म के विलेन MA Dong Seok? रेसलर्स को दे चुके हैं ट्रेनिंग

बाहुबली फिल्म से पॉपुलर हुए एक्टर प्रभास स्क्रीन पर हटके रोल्स करने के लिए जाने जाते हैं। इन दिनों वह कल्कि 2898 एडी फिल्म को लेकर चर्चा में बने हुए हैं जो कमाई के मामले में गदर काट रही है। कल्कि मूवी के बाद प्रभास की झोली में संदीप रेड्डी वांगा की स्पिरिट है जिसके विलेन को लेकर सोशल मीडिया पर तहलका मचा है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Mon, 08 Jul 2024 07:03 PM (IST)
Hero Image
प्रभास और मा डोंग सेओक. फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साउथ सिनेमा के सुपरस्टार प्रभास इन दिनों 'कल्कि 2898 एडी' को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। उनकी ये मूवी टिकट विंडो पर जबरदस्त कमाई कर रही है। कल्कि फिल्म के बाद प्रभास 'स्पिरिट' में नजर आएंगे, जो संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म होगी। मूवी अनाउंसमेंट के टाइम से ही चर्चा में बनी हुई है और अब फिल्म के विलेन का नाम सामने आया है।

'स्पिरिट' फिल्म को लेकर काफी पहले अनाउंसमेंट हुई थी। साल 2021 में प्रभास (Prabhas) ने मूवी का पोस्टर रिलीज किया था। इस मूवी से उनका फर्स्ट लुक अब तक जारी नहीं किया गया है। इस बीच फिल्म के विलेन को लेकर कोरियन इंडस्ट्री के एक नामी एक्टर का नाम सामने आया है, जिसकी वजह से एक बार फिर ये फिल्म लाइमलाइट में आ गई है।

'स्पिरिट' के विलेन होंगे मा डोंग सेओक  

फिल्मफेयर की रिपोर्ट के अनुसार, स्पिरिट फिल्म में साउथ कोरियाई एक्टर मा डोंग सेओक (Ma Dong Seok) की एंट्री होगी। वह मूवी में विलेन के रोल में नजर आएंगे। मा डोंग सेओक के फिल्म का हिस्सा बनने की जानकारी जब से सामने आई है, तब से फैंस में एक्साइटमेंट लेवल बढ़ गया है। ऐसा क्यों है, इसके लिए चलिए आपको बताते हैं मा डोंग सेओक की फेमस फिल्मों के बारे में। 

कौन हैं 'स्पिरिट' के विलेन मा डोंग सेओक?

मा डोंग सेओक, साउथ कोरिया के फेमस एक्टर हैं। उन्हें जोंबी आधारित फिल्म 'ट्रेन टू बुसान' फिल्म के लिए जाना जाता है, जिसने इन्हें दुनियाभर में मशहूर किया। इसके पहले इन्होंने 'द नेबर', 'नेमलेस गैंग्सटर: रूल्स ऑफ द टाइम' और 'अनजस्ट' में सपोर्टिंग एक्टर का रोल किया था, जिसमें इनकी परफॉर्मेंस को काफी पसंद किया गया। 

हालांकि, मा डोंग जेओक ने अधिकतर फिल्मों में 'सख्त आदमी' का ही रोल किया है, जिसके लिए उन्हें क्रिटिसाइज किया जाता रहा है।

इन फिल्मों के लिए जीता है ये अवॉर्ड

फिल्म कैटेगरी अवॉर्ड
द नेबर बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर 49वां बेकसेंग आर्ट्स अवॉर्ड
ट्रेन टू बुसान बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर कोफरा फिल्म अवॉर्ड
द आउटलॉज बेस्ट एक्टर  गोल्डन एग अवॉर्ड्स
द आउटलॉज बेस्ट एक्टर कोरिया चाइना इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड
द राउंडअप फिल्म आर्टस्ट अवॉर्ड

ब्युटिफुल आर्टिस्ट्स अवॉर्ड

रेसलर्स को दे चुके हैं ट्रेनिंग

एक्टिंग के अलावा मा डोंग सेओक मार्शल आर्ट्स के लिए भी फेमस हैं। एक्टर बनने से पहले वह मार्शल आर्ट्स की ही ट्रेनिंग दिया करते थे। मा डोंग सेओक ने रेस्लर केविन रेंडलमैन और मार्क कोलमैन को ट्रेनिंग दी है।

यह भी पढ़ें: Kalki 2898 AD के सीक्वल में Prabhas की हो जाएगी मौत! 'महाभारत' के 'श्रीकृष्ण' ने कर दी ऐसी भविष्यवाणी