Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Spider-Man: Across the Spider-Verse Trailer: स्पाइडर वर्स में माइल्स के साथ नजर आएंगे दुनियाभर के स्पाइडर मैन

Spider-Man Across the Spider-Verse Trailer Out एनिमेशन फिल्म स्पाइडर-मैन अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स’ का ट्रेलर जारी कर दिया है। इस बार फिल्म में माइल्स मोरालेस और उनकी गर्लफ्रेंड ग्वेन स्टेसी एक नई दुनिया में नजर आएंगे। जहां उनके जैसे कई और स्पाइडर मैन देखने को मिलेंगे।

By Vaishali ChandraEdited By: Updated: Wed, 14 Dec 2022 01:49 PM (IST)
Hero Image
Spider-Man: Across the Spider-Verse Trailer Out, YouTube

नई दिल्ली, जेएनएन। स्पाइडर मैन की एनिमेटेड फिल्म ‘स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स’ का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। ट्रेलर में फिल्म के लीड माइल्स मोरालेस की जर्नी को दिखाया गया, जो तब शुरू होती है जब माइल्स को उनकी गर्लफ्रेंड ग्वेन स्टेसी मिलती हैं। ग्वेन, माइल्स को स्पाइजरवर्स में लेकर जाती हैं। जहां माइल्स अपने जैसे कई और लोगों से मिलते हैं। इनमें स्पाइडर मैन की अलग-अलग एनिमेशन सीरीज से अलग-अलग स्पाइडर मैन शामिल हैं। इसके साथ ही ट्रेलर में स्पाइडर वुमेन और स्पाइडर मंकी की भी झलक देखने को मिल रही है।

आपस में भिड़े सुपरहीरो

‘स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स’ के ट्रेलर की शुरुआत माइल्स और उनके मां के बीच हुई बातचीत से होती है, जो बेटे के लिए बेहद परेशान नजर आती हैं। गर्लफ्रेंड ग्वेन स्टेसी से मिलने के बाद जब माइल्स स्पाइडर वर्स में जाते हैं तो उन्हें अलग-अलग जगहों से आए कई और स्पाइडर मैन और स्पाइडर वुमन मिलते हैं। ट्रेलर में खूब सारा एडवेंचर, एक्शन और फाइट देखने को मिलता है क्योंकि माइल्स से बाकी स्पाइडर मैन से इस बात को लेकर अनबन हो जाती है कि आने वाले खतरे से वे कैसे मुकाबला करेंगे।  

फिल्म में हुई पीटर पार्कर की एंट्री

ट्रेलर में माइल्स ये पता लगाने की कोशिश करते हुए दिखते हैं कि सुपरहीरो होने का असल मतलब क्या होता है- लोगों की रक्षा करना या उन पर हमला करना क्योंकि स्पाइडरवर्स के कई स्पाइडर इंसानों को मारने लगते हैं। फिल्म के ट्रेलर में स्पाइडर मैन के भारतीय वर्जन को भी देखा जा सकता है। इस बार फिल्म में पीटर पार्कर की भी एंट्री हो गई है, जो अब तक मार्वल्स की एवेंजर्स सीरीज और स्पाइडर मैन फ्रेंचाइजी में स्पाइडर बनते आए हैं। ट्रेलर में भविष्य के लिए एक स्पाइडरमैन को ट्रेन करते हुए भी दिखाया गया है। यहां देखें ‘स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स’ का ट्रेलर-

इस दिन रिलीज होगी फिल्म

‘स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स’ को जोआकिम डॉस सैंटोस, केम्प पॉवर्स और जस्टिन के. थॉम्पसन ने डायरेक्ट किया है। सोनी पिक्चर्स फिल्म को 2 जून, 2023 को तीन भाषाओं हिंदी, तमिल, तेलुगु और इंग्लिश में रिलीज करेगा। फिल्म के स्टारकास्ट की बात करें तो इसमें शमीक मूर, हैली स्टेनफेल्ड, जेक जॉनसन, इसा राय, डैनियल कालूया, जेसन श्वार्ट्जमैन, ब्रायन टायरी हेनरी, लूना लॉरेन वेलेज, ग्रेटा ली, राचेल ड्रेच, जोर्मा टैकोन, शिया व्हिघम और ऑस्कर इसाक शामिल हैं।