Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मुझे अपने बेडरूम में बुलाया', Sreelekha Mitra ने Ranjith पर लगाया गंभीर आरोप, फिल्ममेकर ने किया खारिज

हाल ही में रिलीज हुई हेमा कमेटी रिपोर्ट में मलयालम फिल्म इंडस्ट्री का काला चिट्ठा खोला गया और कई अभिनेत्रियों के साथ यौन उत्पीड़न के मामले सामने आए। इस रिपोर्ट में चौंकाने वाले खुलासे होने के बाद जानी-मानी बंगाली अभिनेत्री श्रीलेखा मित्रा (Sreelekha Mitra) ने भी एक बुरा अनुभव शेयर किया है और एक फिल्ममेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sat, 24 Aug 2024 12:12 PM (IST)
Hero Image
श्रीलेखा मित्रा ने फिल्ममेकर रंजीत पर लगाया आरोप। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलेखा मित्रा (Sreelekha Mitra) बंगाली सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं। उन्होंने मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में भी किस्मत आजमाने का मन बनाया था, लेकिन करियर के शुरुआती दिनों में उनके साथ कुछ ऐसा हुआ था जिससे वह अंदर से सहम गई थीं। चर्चित हेमा कमेटी रिपोर्ट के जारी होने के बाद श्रीलेखा ने भी अपने साथ हुए उत्पीड़न का अनुभव बताया है और फिल्ममेकर रंजीत (Ranjhit) पर गंभीर आरोप लगाया है।

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के दिग्ग फिल्म निर्देशक और सरकारी केरल चलचित्र अकादमी के अध्यक्ष रंजीत पर बंगाली अदाकारा श्रीलेखा मित्रा ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। श्रीलेखा का आरोप है कि साल 2009 में फिल्ममेकर ने पालेरी माणिक्यम: ओरु पथिरकोलापथकाथिन्ते कथा (Paleri Manikyam: Oru Pathirakolapathakathinte Katha) के ऑडिशन के दौरान उनके साथ दुर्व्यवहार किया था। सालों बाद अभिनेत्री ने चुप्पी तोड़ी है।

यह भी पढ़ें- खुद को 'मिडिल-क्लास' बुलाने वाले स्टार्स की ट्रोलिंग पर Kriti Sanon ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 'मैं अमीर नहीं'

श्रीलेखा का फिल्ममेकर पर आरोप

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े सनसनीखेज खुलासे करने वाली हेमा कमेटी रिपोर्ट आने के बाद श्रीलेखा ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में अपना बुरा अनुभव शेयर किया है। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, अदाकारा ने कहा, "फिल्म निर्माता ने मुझे अपने बेडरूम में बुलाया और बातचीत के दौरान उन्होंने मेरी चूड़ियों को छुआ और ऐसा दिखावा किया जैसे उन्हें कुछ पता ही नहीं है। मैं इससे थोड़ी अनकन्फर्टेबल हो गई थी, लेकिन बातचीत जारी रखने की कोशिश की।"

Sreelekha

श्रीलेखा ने आगे कहा, "यह देखकर कि मैं कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रही हूं, उन्होंने मेरी गर्दन को सहलाना शुरू कर दिया, जो बर्दाश्त करने लायक नहीं था। मैंने माफी मांगी और कमरे से बाहर निकल गई। यह ट्रॉमैटिक था और मैं इस घटना को किसी के साथ शेयर नहीं कर पाई। घटना के बाद मैं डर के मारे होटल में ही रही, यह सोचकर कि अगर 10 लोग आकर मेरा दरवाजा खटखटाएं तो क्या होगा? मैं सुबह होने का इंतजार कर रही थी।"

रंजीत ने आरोप को किया खारिज

श्रीलेखा के बयान के बाद रंजीत ने बयान देकर उनके आरोप को सिरे से खारिज कर दिया है। उनका कहना है कि वह एक फ्लैट में स्क्रीनराइटर शंकर रामाकृष्णन और दो असिस्टेंट की मौजूदगी में श्रीलेखा से मिले थे। उन्होंने आगे कहा, "शंकर ने कहानी सुनाई और वह बहुत एक्साइटेड थीं। मुझे इस बात को लेकर थोड़ी उलझन थी कि उन्हें कौन सा किरदार दिया जाना चाहिए। बाद में उन्हें न लेने का फैसला लिया गया और शंकर से उन्हें इस बारे में सूचित करने के लिए कहा गया।"

ranjhit

फिल्ममेकर ने आगे कहा कि फिल्म में न लिए जाने से श्रीलेखा बहुत नाराज हुई थीं। उन्होंने आरोप पर कहा, "उनकी चूड़ियां और बाल छूने के बारे में सभी दावे मनगढ़ंत हैं। मुझे नहीं पता कि यह किसकी चतुराई या मूर्खता है।"

यह भी पढ़ें- 'टॉप एक्टर ने कमरे में बुलाया', Hema Commission Report के बाद मलयालम इंडस्ट्री में उठने लगी आवाज