Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mr India में डेथ सीन के दौरान डॉक्टर के कमरे में क्यों नाच रही थीं Sridevi? सेट का ये किस्सा कर देगा हैरान

Mr India दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी (Sridevi) के करियर की बेहतरीन फिल्मों में से एक रही है। मूवी में अभिनेत्री ने रिपोर्टर का किरदार निभाया था। फिल्म में अनाथ बच्चे का किरदार निभाने वाले अहमद खान (Ahmed Khan) ने सेट से श्रीदेवी के साथ एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया है। अभिनेता ने बताया कि सीरियस सीन के बीच श्रीदेवी डॉक्टर के कमरे में क्या कर रही थीं।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Mon, 24 Jun 2024 12:06 PM (IST)
Hero Image
श्रीदेवी ने मिस्टर इंडिया के सेट पर दी थी रिश्वत। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मिस्टर इंडिया (Mr India) सिनेमा जगत की आइकॉनिक फिल्मों में से एक रही है। फिल्म जितनी हिट रही, इसके डायलॉग्स और गाने भी उतने ही हिट साबित हुए। श्रीदेवी (Sridevi) और अनिल कपूर (Anil Kapoor) के साथ-साथ फिल्म में दिखे बच्चों ने भी खूब तारीफें बटोरी थीं। अब फिल्म में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम कर चुके अहमद खान (Ahmed Khan) ने सेट से एक दिलचस्प किस्सा सुनाया है।

अहमद खान ने मिस्टर इंडिया में एक अनाथ बच्चे का किरदार निभाया था। फिल्म में श्रीदेवी के साथ बच्चों के कई मजेदार सीन थे। एक सीरियस सीन भी था, जब बॉम्ब ब्लास्ट के दौरान एक बच्ची की मौत हो जाती है। मगर क्या आपको पता है कि इस सीरियस सीन के शूट के वक्त श्रीदेवी ने बच्चों को रिश्वत दी थी। जी हां, उन्होंने सिर्फ एक चीज सीखने के लिए बच्चों को रिश्वत दी थी।

श्रीदेवी ने बच्चों को दी थी रिश्वत

अहमद खान ने सिद्धार्थ कन्नन के साथ बातचीत में मिस्टर इंडिया के सेट से दिलचस्प किस्सा शेयर किया है। अहमद खान ने बताया कि बॉम्ब ब्लास्ट सीन की शूटिंग के बीच श्रीदेवी ने सभी बच्चों को आइस्क्रीम खिलाई थी और बदले में उनसे ब्रेक-डांस सिखाने की डिमांड की थी। अहमद खान ने कहा-

हम एक अस्पताल का सीन शूट कर रहे थे जो बम विस्फोट के बाद होता है। इसमें एक किरदार की मौत हो जाती है। यह एक सीरियस सीन था। वह (श्रीदेवी) हमें डॉक्टर के कमरे में ले गईं और हमें आइसक्रीम ऑफर की। उन्होंने कहा कि मैं तुम्हें यह इसलिए नहीं दे रही हूं क्योंकि मैं तुम्हें पसंद करती हूं, तुम्हें मुझे ब्रेक-डांस सिखाना होगा। इसलिए हमने उन्हें कुछ मूव्स सिखाए। इस तरह हमारी दोस्ती शुरू हुई। 

यह भी पढ़ें- 'कॉकरोच' को दारू पिलाकर शूट हुआ था 'मिस्टर इंडिया' में Sridevi का ये आइकॉनिक सीन, किस्सा जान नहीं रुकेगी हंसी

बच्चों के साथ फ्रेंडली नहीं थीं श्रीदेवी

अहमद खान ने श्रीदेवी को महान कलाकार बताया। उन्होंने कहा कि वह भले ही रिजर्व स्वभाव की थीं, लेकिन जब लग परफॉर्म करती थीं तो धमाका करती थीं। अहमद ने भी यह भी कहा कि शुरू में वह बच्चों के साथ ज्यादा फ्रेंडली नहीं थीं, लेकिन बाद में उनकी खूब बनी। उन्होंने अभिनेत्री की तुलना माइकल जैक्सन से की जो स्वभाव में शांत और स्टेज पर धमाल मचाने के लिए जाने जाते थे।

यह भी पढ़ें- Mr India की 'टीना' याद है? 37 साल से गुमनामी में जी रहीं एक्ट्रेस, फिल्मों से दूर ऐसे बिता रहीं जिंदगी