Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Janhvi Kapoor को तैयार होता देख चिढ़ जाती थीं Sridevi, लाख कोशिश के बाद भी बेटी को नहीं रख पाईं इस चीज से दूर

Mr and Mrs Mahi के प्रमोशन में व्यस्त Janhvi Kapoor हाल ही में को-स्टार राजकुमार राव के साथ द ग्रेट इंडियन कपिल शो में गेस्ट बनकर गईं। कॉमेडी शो में एक्ट्रेस ने अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़े कई खुलासे किये। अभिनेत्री ने बताया कि उनकी मां Sridevi नहीं चाहती थीं कि वह एक्ट्रेस बनें क्योंकि उनका कुछ और ही प्लान था।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sun, 02 Jun 2024 02:21 PM (IST)
Hero Image
जाह्नवी कपूर को एक्ट्रेस नहीं बनाना चाहती थीं श्रीदेवी। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। श्रीदेवी (Sridevi) अपने जमाने की लीडिंग एक्ट्रेस थीं। हिट फिल्मों की झड़ी लगाने वालीं 'चांदनी' पहली लेडी सुपरस्टार रही हैं। यूं तो उन्होंने छोटी उम्र से एक्टिंग शुरू कर दी और दशकों तक फिल्मी दुनिया पर राज किया, लेकिन वह कभी भी नहीं चाहती थीं कि उनकी बेटी जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) कभी एक्ट्रेस बने।

जाह्नवी कपूर बचपन से ही अपने मां के नक्शेकदम पर चलना चाहती थीं, लेकिन श्रीदेवी का प्लान बेटी के लिए कुछ और था। वह बेटी को एक्ट्रेस नहीं बल्कि कुछ और बनता देखना चाहती थीं। खुद एक्ट्रेस ने खुलासा किया है।

जाह्नवी को एक्ट्रेस नहीं बनाना चाहती थीं श्रीदेवी

हाल ही में, 'मिस्टर एंड मिसेज माही' (Mr and Mrs Mahi) एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर को-स्टार राजकुमार राव के साथ कॉमेडी शो 'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' (The Great Indian Kapil Show) में आईं। इस शो में जाह्नवी ने बताया कि उनकी मां श्रीदेवी हमेशा उन्हें फिल्मी दुनिया से दूर रखना चाहती थीं। उन्होंने बहुत कोशिश भी की, लेकिन ऐसा न हो सका।

यह भी पढ़ें- Janhvi Kapoor को बचपन में श्रीदेवी और बोनी कपूर को लेकर इस बात ने कर दिया था परेशान, हर वक्त सताता था डर

Janhvi Kapoor photo

जाह्नवी को यह बनाना चाहती थीं श्रीदेवी

जाह्नवी कपूर ने कहा, "वह बहुत सालों से कोशिश करती रहीं कि मुझे इस दिशा से दूर रखे। मैं तैयार होती थी, मेकअप करती थी तो वह मुझे बोलती थी, 'पता है मेरा सपना क्या है'? आप एक दिन डॉक्टर बनो।" आखिर में श्रीदेवी ने अपनी बेटी की जिद्द के आगे आखिर हार मान ली और जाह्नवी फिल्मी दुनिया में आईं।

Janhvi Kapoor

हालांकि, दुख की बात यह थी कि श्रीदेवी अपनी बेटी जाह्नवी कपूर की डेब्यू फिल्म नहीं देख पाई थीं। 23 फरवरी 2018 को उनका निधन हो गया था, जबकि एक्ट्रेस की फिल्म 'धड़क' 20 जुलाई 2018 को रिलीज हुई थी। फिलहाल, एक्ट्रेस इन दिनों अपनी हालिया फिल्म 'मिस्टर एंड मिसेज माही' का प्रमोशन कर रही हैं। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस कर रही है।

यह भी पढ़ें- 'मिस्टर एंड मिसेज माही' अभिनेता Rajkummar Rao ने किया खुलासा, बताया- एक्टर बनाने के नाम पर हुई थी 10 हजार की ठगी