Move to Jagran APP

Shaitaan एक्ट्रेस ज्योतिका की वापसी से क्यों चौंक गए थे पति सूर्या? बताई बॉलीवुड छोड़कर साउथ जाने की वजह

ज्योतिका ने साउथ सिनेमा में अपने अभिनय के दम पर एक अलग पहचान बनाई है। वह दक्षिण सिनेमा की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार हैं। शैतान से दो दशक बाद हिंदी सिनेमा में वापसी करने वाली ज्योतिका ने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड से ही की थी। शैतान के बाद अब राजकुमार राव की श्रीकांत में नजर आ रहीं एक्ट्रेस ने बताया कि उन्होंने बॉलीवुड क्यों छोड़ा था।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Published: Fri, 10 May 2024 01:29 PM (IST)Updated: Fri, 10 May 2024 01:29 PM (IST)
Srikanth एक्ट्रेस ज्योतिका ने क्यों छोड़ा था बॉलीवुड / फोटो- Instagram

दीपेश पांडे, मुंबई। अजय देवगन की फिल्म 'शैतान' से एक बार फिर बॉलीवुड का रुख करने वाली ज्योतिका साउथ सिनेमा का एक बड़ा नाम हैं। उन्होंने कुशी से लेकर धूम और मास जैसी फिल्मों से दर्शकों का दिल जीता है। हालांकि, आपको ये जानकर थोड़ी हैरानी जरूर होगी कि साउथ की इस मशहूर एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्म से ही की थी।

loksabha election banner

हाल ही में दैनिक जागरण से खास बातचीत करते हुए हुए ज्योतिका ने बताया कि हिंदी फिल्मों से शुरुआत करने के बाद उन्होंने साउथ फिल्मों का रुख क्यों किया। इसके साथ ही उन्होंने शैतान और श्रीकांत के बारे में भी दिल खोलकर बातचीत की।

इस फिल्म से हुई थी 'शैतान' एक्ट्रेस ज्योतिका की शुरुआत

साउथ सिनेमा की बड़ी स्टार ज्योतिका ने साल 1997 में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। उनकी पहली फिल्म 'डोली सजा के रखना' थी, जो हिंदी भाषा में बनी थी। बॉलीवुड फिल्मों से अपनी शुरुआत करने वाली ज्योतिका दो दशक के बाद वह हिंदी दर्शकों के बीच लौटी हैं।

यह भी पढ़ें: Shaitaan OTT Release: बॉक्स ऑफिस के बाद ओटीटी पर चलेगा 'शैतान' का काला जादू, जानिए कब और कहां हो रही है स्ट्रीम

ज्योतिका ने इतने समय तक बॉलीवुड से दूर रहने की वजह बताते हुए कहा, "मेरी पहली हिंदी फिल्म डोली सजा के रखना नहीं चली, पर दक्षिण भारतीय फिल्मों में अच्छे रोल मिले। इसलिए वहां रम गई। अब पैन इंडिया (अखिल भारतीय) फिल्मों का दौर है, उत्तर और दक्षिण भारतीय सिनेमा के बीच की दूरियां कम हो रही हैं"।

jyothika

श्रीकांत में ज्योतिका ने निभाई है ये भूमिका

हमारी बायोपिक भी एक दक्षिण भारतीय नेत्रहीन उद्योगपति 'श्रीकांत बोला' के जीवन पर आधारित है। फिल्म में मैं उनकी शिक्षिका के रोल में हूं। मेरी एकदम शांत व सशक्त भूमिका है। फिल्म में मेरी मौजूदगी से उत्तर और दक्षिण भारतीय कलाकारों का मेल भी हो गया।

एक्ट्रेस की हिंदी फिल्मों में वापसी के निर्णय पर पति और अभिनेता सूर्या की प्रतिक्रिया कैसी थी, इस बारे में बात करते हुए श्रीकांत ने कहा, "मैंने शैतान से पहले श्रीकांत को साइन किया था। अच्छी टीम और राजकुमार राव जैसे अच्छे कलाकार के साथ काम करने का अवसर दिखा तो हां कर दिया।

हिंदी फिल्मों में वापसी के निर्णय पर पहले तो सूर्या चौंक गए, लेकिन खुश भी बहुत हुए थे। अब मैं महिला केंद्रित कहानियों को महत्व दे रही हूं। घर-परिवार संभालने वाली आम स्त्री भी सशक्त होती है। मुझे उनकी कहानियों का हिस्सा बनना है"। श्रीकांत आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है, जिसे समीक्षकों की वाहवाही मिल रही है।

यह भी पढ़ें: Srikanth Trailer: अपने जुनून से दुनिया की आंखें खोलने आए नेत्रहीन 'श्रीकांत', ट्रेलर का एक-एक सीन छू लेगा दिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.