Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Oscar जीतने से पहले MM Keeravani ने हफ्तों तक किया था ये काम, लेकिन अवॉर्ड वाले दिन धरी रह गईं तैयारियां

ग्लोबल लेवल पर फेमस हो चुके डायरेक्टर एसएस राजामौली की फिल्में काफी पसंद की जाती हैं। उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में राम चरण और जूनियर एनटीआर की RRR शामिल है। इस फिल्म को ऑस्कर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। हाल ही में एसएस राजामौली ने ऑस्कर की तैयारियों को लेकर म्यूजिक कंपोजर एमएम कीरावनी से जुड़ा मजेदार किस्सा शेयर किया।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Wed, 20 Mar 2024 04:13 PM (IST)
Hero Image
एसएस राजामौली और एमएम कीरावनी. फोटो क्रेडिट-एसएस राजामौली इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म 'आरआरआर' ने सिर्फ इंडिया ही नहीं, दुनियाभर में तहलका मचा दिया था। फिल्म ने ग्लोबल लेवल पर 1000 करोड़ के पार की कमाई की थी। टिकट विंडो के साथ-साथ ओटीटी पर भी फिल्म का कमाल देखने को मिला था। यूनिक तरह के आईडिया से बनाई गई 'आरआरआर' को 95वें एकेडमी अवॉर्ड्स में सम्मानित किया गया था, जिसके बाद भी मूवी को लेकर लोगों का क्रेज या बातें कम नहीं हो रहीं।

राजामौली ने शेयर किया मजेदार किस्सा

हाल ही में फिल्म के डायरेक्टर एसएस राजामौली इस मूवी के प्रीमियर के लिए जापान पहुंचे। यहां उन्होंने ऑस्कर के दिनों से एमएम कीरावनी (MM Keeravaani) के साथ जुड़ा एक मजेदार किस्सा शुरू किया। 'आरआरआर' को 'नाटू नाटू' के लिए बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग की कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था, जिसे एमएम कीरावनी ने कंपोज किया है। राजामौली ने बताया कि कीरावनी ऑस्कर अवॉर्ड जीतने को लेकर कॉन्फिडेंट थे, लेकिन स्पीच देने में उतना ही आलस आ रहा था।

हफ्तों तक कराई प्रैक्टिस

राजामौली ने बताया कि सीढ़ियां चढ़ने और उतरने में एमएम कीरावनी की सांसे फूलने लगती हैं। 95वें एकेडमी अवॉर्ड्स से पहले उन्हें तीन हफ्तों तक सीट से उठने, स्टेज तक जाने और स्पीच देने की प्रैक्टिस कराई जाती थी। लेकिन जिस दिन एमएम कीरावनी को 'नाटू नाटू' के लिए अवॉर्ड मिला, वह उस दिन सारी ट्रेनिंग भूल गए। लेकिन फिर भी उन्होंने अच्छे से स्पीच दी।

खुशी के कारण रोने लगे थे एमएम कीरावनी

इसी इवेंट में राजामौली ने इस बात का भी खुलासा किया कि स्पीच के दौरान एमएम कीरावनी ने 'टॉप ऑफ द वर्ल्ड' गाना गाया था। जब वहां से वापस लौटे, तो अमेरिकन सिंगर ऋचर्ड कारपेंटर के इसी गाने को गाने की बात पता लगी। उन्होंने यह सॉन्ग गाकर एमएम कीरावनी को ट्रिब्यूट दिया था। राजामौली ने कहा कि ये देखते ही कीरावनी अपने आंसू नहीं रोक पाए थे।

'आरआरआर' ने की थी इतनी कमाई

बॉलीवुड हंगाम की रिपोर्ट के अनुसार, राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर 'आरआरआर' ने 274.31 करोड़ का लाइफटाइम कलेक्शन किया था। वहीं, ग्लोबल बॉक्स ऑफिस की बात करें, तो मूवी ने 1200 करोड़ के आसपास का कलेक्शन किया था।

यह भी पढ़ें: राम मंदिर में दर्शन करने पहुंचे Nick Jonas और Priyanka Chopra, बेटी मालती के साथ कपल की खूबसूरत फोटो वायरल