Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फिल्मों से अलग इन बिजनेस से जमकर पैसा कमाते हैं स्टार किड्स, लिस्ट में शामिल आमिर से लेकर जूही तक की बेटी का नाम

फिल्मी दुनिया में स्टार किड्स का आना आम बात हो गई है। आज की जेनरेशन में बॉलीवुड में हर दूसरा नया कलाकार किसी न किसी फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखता ही है। हालांकि फिल्म इंडस्ट्री में नेपो किड्स के आने का प्रचलन पुराना है। इस बीच कुछ ऐसे स्टार किड्स भी हैं जिन्होंने परिवार की इस विरासत से हटकर अलग फील्ड में अपनी पहचान बनाने का काम किया है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Tue, 10 Sep 2024 12:57 PM (IST)
Hero Image
स्टार किड्स नव्या नवेली नंदा, जाह्नवी मेहता, आयारा खान

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा में कितने ही सितारे हैं, जिनका किसी न किसी फिल्मी परिवार से कनेक्शन निकल ही आता है। इनमें से कुछ पॉपुलर फिल्मी फैमिली से आते हैं, तो कुछ वो हैं, जिनके पूर्वजों को वैसी शोहरत नहीं मिली, जैसी उनके परिवार की नई पीढ़ी को मिल रही है। हालांकि, कुछ स्टार किड्स ऐसे भी हैं, जो चकाचौंध की दुनिया से घिरे रहने के बावजूद परिवार से अलग अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब हुए हैं।

पेरेंट्स में से अगर किसी एक का भी फिल्मी कनेक्शन हो, तो बच्चों का इंडस्ट्री में आना इजी हो जाता है। कम से कम कॉन्टैक्ट्स बनाने के लिए इधर से उधर भटकना नहीं पड़ता। मगर घर परिवार में ही पूरी की पूरी ग्लैमर की दुनिया का आगाज होने के बाद भी कुछ स्टार किड्स ने इससे अलग राह पर चलकर नाम कमाया है। कौन हैं वो बच्चे, आइये जानते हैं इस रिपोर्ट में।

नव्या नवेली नंदा

लीक से हटकर अपना कुछ करने में सबसे पहला नाम अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा (Navya Naveli Nanda) का आता है। बच्चन परिवार के बाकी मेंबर्स की तरह नव्या ने बिजनेस वुमन बनना ज्यादा सही समझा। नव्या 'आरा हेल्थ' की को-फाउंडर हैं, जो कि वुमन सेंट्रिक कंपनी है। नव्या इस बात को लेकर क्लियर हैं कि वह बिजनेस लाइन में अपना साम्राज्य खड़ा करना चाहती हैं।

हाल ही में उनके IIM Ahmedabad से कुछ तस्वीरें सामने आई थीं। पढ़ाई को लेकर सीरियस नव्या की आईआईएम अहमदाबाद की तस्वीरों ने एक बार फिर यूजर्स का दिल जीत लिया था।

जाह्वी मेहता

जाह्नवी मेहता एक्ट्रेस जूही चावला की बेटी हैं। जूही अक्सर फिल्मी इवेंट्स, सेलेब्स पार्टी और मूवी प्रीमियर में देखी जाती हैं। वहीं, उनकी बेटी जाह्नवी पर बाकी स्टार किड्स के मुकाबले कम ही स्पॉटलाइट देखने को मिलती है। नव्या की तरह ही जाह्नवी ने भी बिजनेस वर्ल्ड में अपना मुकाम स्थापित करने की ठानी है। वह कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) क्रिकेट टीम में इन्वॉल्व हैं, जिसकी जूही चावला, शाह रुख खान के साथ को-ओनर हैं।

बता दें कि जाह्नवी आईपीएल ऑक्शन्स में सबसे कम उम्र में बोली लगाने वालीं व्यक्ति हैं। फिल्मों से अलग उनकी क्रिकेट और टीम मैनेजमेंट में खासी रुची है। 

आयरा खान

आमिर खान की बेटी आयरा, नुपूर शिखरे संग अपनी शादी को लेकर काफी चर्चा में रहीं। आमिर ने स्वीट स्टाइल में अपनी स्टार डॉटर की शादी कराई थी। आयरा अपने पिता से अलग पर्दे के पीछे काम करना पसंद करती हैं। वह स्टोरी टेलिंग और थिएटर में अपना इंट्रेस्ट दिखा चुकी हैं। इसके अलावा वह 'सेक्शन 8' नाम की कंपनी की मालकिन भी हैं।

शाहीन भट्ट

आलिया भट्ट की बड़ी बहन शाहीन, ने अपनी पिता, मां और बहन से अलग लेखन में करियर बनाया है। शाहीन को लिखने का शौक है। उन्होंने 'आई हैव नेवर बीन अनहैप्पियर' किताब लिखी है, जो उनकी बेस्ट सेलिंग नॉवेल बन चुकी है।

अंशुला कपूर

अर्जुन कपूर की बहन अंशुला कपूर भी पॉपुलर स्टार किड हैं। लेकिन फिल्मों में आने का उनका कोई इरादा नहीं है। उन्होंने बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन से बैचलर डिग्री और फाइन आर्ट्स इन स्क्रीन राइटिंग में मास्टर्स का कोर्स पूरा किया है। वहीं, अंशुला के करियर की बात करें, तो वह गूगल और ऋतिक रोशन के ब्रांड एचआरएक्स के लिए काम कर चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: Sanam Teri Kasam 2: पर्दे पर लौटेगी 'इंदर' और 'सुरु' की लव स्टोरी, 'सनम तेरी कसम 2' की हुई अनाउंसमेंट