Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajkummar Yadav क्यों नहीं करते यादव सरनेम का इस्तेमाल? 'स्त्री 2' के 'विक्की' ने बताया नाम के पीछे का सच

स्त्री 2 की सक्सेस एन्जॉय कर रहे एक्टर राजकुमार राव (Rajkummar Rao) की गिनती बॉलीवुड के नामी एक्टर्स में होती है। अमर कौशिक की इस फिल्म में उनकी कॉमेडी ने लोगों को हंसा-हंसाकर लोटपोट किया तो बॉक्स ऑफिस आंकड़ा भी अच्छा रहा। फिल्म की अपार सफलता के बीच राजकुमार राव ने अपने नाम से जुड़ा एक सच बताया है ।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Mon, 26 Aug 2024 11:58 AM (IST)
Hero Image
'स्त्री 2' एक्टर राजकुमार राव. फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 'स्त्री' के 'विक्की' यानी की राजकुमार राव (Rajkummar Rao) ने इस हॉरर-कॉमेडी फिल्म के सीक्वल में भी अपने दमदार अभिनय का परचम लहरा दिया है। जिस किसी ने भी फिल्म देखी, उसने राजकुमार की एक्टिंग की तारीफ की है। 'स्त्री 2' की सक्सेस के बीच राजकुमार राव अपने असली नाम को लेकर चर्चा में आ गए हैं। 

यादव परिवार से हैं राजकुमार राव

फिल्म इंडस्ट्री में अपने असली नाम की जगह नए नाम से पहचान बनाना नई बात नहीं है। दिलीप कुमार, महिमा चौधरी, कार्तिक आर्यन समेत कई स्टार्स ने अपने नाम में बदलाव कर फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री ली। इस लिस्ट में स्त्री 2 फिल्म में सरकटे के दो टुकड़े करने वाले 'विक्की' यानी राजकुमार राव का नाम भी शामिल है, जो कि असल में यादव परिवार से हैं।

यह भी पढ़ें: Stree 2 Day 11 Box Office Collection: अबकी बार 'स्त्री' 400 पार, 11वें दिन झटके में बदले कमाई के समीकरण

यादव से राव क्यों बने राजकुमार?

शुभांकर मिश्रा के पॉडकास्ट में राजकुमार राव ने अपने नाम के पीछे की सच्चाई बताई है। जब उनसे यादव सरनेम न इस्तेमाल करने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने इसका क्लैरिफिकेशन दिया। एक्टर ने बताया कि बॉलीवुड में नाम बदलने की परंपरा के कारण उन्होंने अपना नाम नहीं बदला। इसका कारण कुछ और ही है।

राजकुमार राव ने कहा कि उन्होंने कभी सरनेमा का इस्तेमाल नहीं किया। पासपोर्ट में भी उनका नाम केवल राजकुमार ही है। लेकिन अपने नाम के आगे राव इसलिए जोड़ा ताकि लोग कन्फ्यूज न हों कि किस राजकुमार की बात हो रही है। फिल्म फ्रैटर्निटी में राजकुमार संतोषी, राजकुमार हिरानी, राजकुमार गुप्ता हैं। राव वह टाइटल है, जो यादवों को दिया जाता है, तो मैंने इसका इस्तेमाल अपने नाम के साथ जोड़कर करना शुरू कर दिया।

'स्त्री 2' का कलेक्शन

स्त्री 2 फिल्म के कलेक्शन की बात करें, तो डोमेस्टिक फ्रंट पर मूवी 361 करोड़ का नेट कलेक्शन कर लिया है। वहीं, वर्ल्डवाइड ये मूवी 500 करोड़ के पार जा चुकी है। फिल्म 15 अगस्त को रिलीज हुई थी। 10 दिनों में ही फिल्म ने धुआंधार कमाई से दोनों लेवल कई हिट फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। 

यह भी पढ़ें: 'उनको लालच हो रहा है', Shraddha Kapoor और अपारशक्ति खुराना के बारे में क्या बोल गए अभिषेक बनर्जी?