Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Stree 2 की बॉक्स ऑफिस पर सफलता के ये हैं पांच बड़े राज, क्या आपने थिएटर में किया नोटिस?

स्त्री 2 ( Stree 2) बॉक्स ऑफिस पर बुलेट ट्रेन की रफ्तार से भाग रही है। 15 अगस्त को रिलीज हुई इस मूवी के छुट्टियों के दिन तो काफी अच्छे बीते और मूवी बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ के पार हो गई लेकिन वर्किंग डेज पर भी फिल्म अच्छा बिजनेस कर रही है। क्या हैं स्त्री में वो पांच बड़े कारण जिसकी वजह से ऑडियंस थिएटर तक आ रही है।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Wed, 21 Aug 2024 06:55 PM (IST)
Hero Image
स्त्री 2 की सफलता के पांच कारण/ फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव स्टारर फिल्म 'स्त्री 2' का खुमार लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। जो भी ये फिल्म थिएटर में देखकर आ रहा है, वह इसकी कहानी-डायलॉग्स और कलाकारों की तारीफ करता हुआ नहीं थक रहा है।

फिल्म की रिलीज को अब तक एक हफ्ता भी पूरा नहीं हुआ है, उससे पहले ही मूवी 200 करोड़ का घरेलू बॉक्स ऑफिस पर आंकड़ा पार कर चुकी है। खेल-खेल में और वेदा का दम तो 'स्त्री-2' ने पहले ही निकाल दिया था, लेकिन अब जिस रफ्तार से फिल्म बॉक्स ऑफिस पर दौड़ रही है, उससे प्रभास और दीपिका पादुकोण की फिल्म का हिंदी रिकॉर्ड भी टूटने के आसार दिख रहे हैं।

वीकेंड के अलावा भी फिल्म वर्किंग डेज पर अच्छा बिजनेस कर रही है। क्या आपको पता है स्त्री 2 की सफलता के पांच बड़े राज, अगर नहीं, तो यहां पर पढ़ें-

स्त्री 2 का ट्रेलर

ऑडियंस को थिएटर तक खींच लाने में सबसे बड़ा हाथ होता है ट्रेलर का, अगर लोगों को ट्रेलर पसंद आया तो वह खुद ब खुद खिंचे चले आते हैं। श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव स्टारर स्त्री बस के सीन पर जहां अंत हुई थी, उस चीज ने लोगों के मन में एक जिज्ञासा पैदा कर दी थी कि स्त्री के अगले पार्ट में क्या होगा।

यह भी पढ़ें: Stree 2 स्टार Shraddha Kapoor ने अब तक क्यों नहीं किया खान तिकड़ी संग काम? एक्ट्रेस ने बताई वजह

जब स्त्री 2 का ट्रेलर आया तो उसमें स्त्री को विनाश करने वाली से सीधा चंदेरी गांव की रक्षक बना दिया और राजकुमार के गांव में सरकटे के आतंक की एक झलक दिखाई दी थी। सरकटे का स्त्री के साथ क्या था कनेक्शन, ये जानने के लिए थिएटर तक ऑडियंस पहुंच ही गई।

अक्षय कुमार का कैमियो

अक्षय कुमार का स्त्री 2 में कैमियो भी फिल्म की सफलता का एक कारण बना। खिलाड़ी कुमार ने फिल्म में मेंटल पेशेंट का किरदार अदा किया था, जो सरकटे के वंश से ताल्लुक रखता है और पंकज त्रिपाठी को चंदेरी में उसके आतंक के बारे में बताता है। जैसे ही फिल्म में अक्षय कुमार की एंट्री हुई थिएटर तालियों की गडगडाहट से गूंज उठा।

अभिषेक बनर्जी को अपनी मुमताज समझकर डायलॉग बोलने के अंदाज ने लोगों को खूब गुदगुदाया। इतना ही नहीं, लास्ट में अक्षय के अंदर सरकटे की आत्मा आने के साथ स्त्री 2 की कहानी खत्म हुई। । इसके अलावा 'भेड़िया' बनकर लास्ट में वरुण धवन का कैमियो भी लोगों को बेहद पसंद आया।

स्त्री 2 के डायलॉग

फिल्म स्त्री 2 के डायलॉग भी ऑडियंस को थिएटर तक लाने की एक बड़ी यूएसपी बनी। फिल्म में कई डबल मीनिंग डायलॉग्स हैं, लेकिन उन्हें कॉमेडी में कुछ इस तरह से प्रेजेंट किया गया कि थिएटर में बैठे युवा और बुजुर्ग दोनों को ही सुनने में कुछ अजीब नहीं लगा, बल्कि लोगों ने हंसते-हंसते अपना पेट पकड़ लिया।

श्रद्धा के ख्यालों में खोए विक्की को पंकज त्रिपाठी का ये समझाना 'ऐसे सपने न देखा करो वरना स्वप्नदोष भी नहीं होगा' वाकई मजेदार था। इसके अलावा विक्की का श्रद्धा के सामने लंबा चौड़ा मोनोलॉग भी लोगों को काफी पसंद आया।

हॉरर यूनिवर्स

यशराज ने जिस तरह से अपना पूरा स्पाई यूनिवर्स तैयार किया है, ठीक वैसे ही मैडॉक ने भी अपनी हॉरर फिल्मों का एक पूरा यूनिवर्स बना दिया है। भेड़िया में जहां स्त्री श्रद्धा कपूर दिखाई दीं, तो वहीं भेड़िया भी अपनी 'स्त्री' और उसके आशिक विक्की को बचाने के लिए सरकटे से भिड़ बैठे हैं। जिस तरह से दिनेश विजन की फिल्मों में ये क्रॉसओवर दिखाया गया है, वह भी फिल्म की सक्सेस की एक बड़ी वजह बनी है।

फिल्म के गाने

अक्सर जब थिएटर में लोग फिल्में देखते हैं, तो वह सीन खत्म होते ही बाहर निकलने लगते हैं, लेकिन स्त्री 2 के साथ कुछ अलग ही देखने को मिला। 'आज की रात' और पवन सिंह की आवाज में 'खेतों' में आई नहीं लोगों ने Youtube पर भी ही सुना था, लेकिन जब थिएटर में ये गाना बजा तो लोग झूम उठे।

तमन्ना भाटिया के दिलकश अंदाज देख जहां सीटियां बजी, तो वहीं मूवी खत्म होने के बाद भी लोग सिर्फ थिएटर में राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर का गाना सुनने के लिए बैठे रहे।

यह भी पढ़ें: इंस्टाग्राम पर आई Shraddha Kapoor के फॉलोअर्स की बाढ़, जानिए 'स्त्री' से कौन आगे-कौन पीछे?