Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या आपको पता? Stree 2 के 'जना' ने की है Mirzapur की कास्टिंग, 'वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई' से भी है कनेक्शन

Abhishek Banerjee इन दिनों दो फिल्मों स्त्री 2 (Stree 2) और वेदा (Vedaa) के लिए तारीफें बटोर रहे हैं। वह अपने काबिल-ए-तारीफ अभिनय के लिए छाए हुए हैं। मगर क्या आपको पता है कि अभिनय के अलावा अभिषेक बनर्जी फिल्मों के लिए कलाकारों की कास्टिंग भी करते हैं? हाल ही में उन्होंने अपने कास्टिंग करियर को लेकर खुलकर बात की।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sun, 25 Aug 2024 05:37 PM (IST)
Hero Image
अभिषेक बनर्जी ने की है मिर्जापुर की कास्टिंग। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) कम समय में अपने अभिनय के लिए सिनेमा के बेहतरीन कलाकारों में शुमार हो गए हैं। स्त्री के जना बनकर अभिषेक ने दर्शकों का दिल खुश कर दिया है। 15 अगस्त को अभिषेक की बैक-टू-बैक दो फिल्में रिलीज हुईं- स्त्री 2 और वेदा।

दोनों ही फिल्मों में अभिषेक बनर्जी की भूमिका को खूब सराहा गया। स्त्री 2 में उनकी मजेदार कॉमिक टाइमिंग के लिए पसंद किया गया, वहीं वेदा में वह विलेन की भूमिका में नजर आए। आज चारों ओर अभिषेक के अभिनय की चर्चा हो रही है। इस बीच अभिनेता ने खुलासा किया है कि उन्होंने ही मिर्जापुर (Mirzapur) की कास्टिंग की है।

कास्टिंग कंपनी के मालिक हैं अभिषेक

कॉमेडियन भारती सिंह के साथ बातचीत में अभिषेक बनर्जी ने यह बात कबूली है। हर्ष लिंबाचिया ने बताया कि वह अभिषेक को पाताललोक में देख काफी इम्प्रेस हुए थे। उन्होंने जब उनका इंस्टाग्राम हैंडल चेक किया तब उन्हें पता चला कि अभिनेता कास्टिंग बे (Casting Bay) नाम की कंपनी के मालिक हैं। वह कलाकारों की कास्टिंग करते हैं।

यह भी पढ़ें- Stree की सक्सेस के बाद डिप्रेशन में चले गए थे जना उर्फ Abhishek Banerjee, हथोड़ा त्यागी ने बदली जिंदगी

100 से ज्यादा फिल्में-शोज की कास्टिंग का संभाला जिम्मा

अभिषेक बनर्जी ने भारती और हर्ष को बताया कि उन्होंने 100 से ज्यादा फिल्मों और शोज के लिए कलाकारों की कास्टिंग की है। वह 23-24 साल की उम्र से कास्टिंग डायरेक्टर का काम कर रहे हैं। अभिनेता ने बताया कि जब वह इंडस्ट्री में आए तो खर्चा चलाने के लिए कास्टिंग डायरेक्टर बन गए। उन्होंने प्रोडक्शन कंपनी सिनेमास्टास के साथ काम किया, जहां उनकी सैलरी 9 हजार रुपये थी।

8 साल तक किया कास्टिंग में काम

अभिषेक बनर्जी ने खुलासा किया कि वह इमरान हाशमी स्टारर फिल्म वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई में बतौर कास्टिंग एसोसिएट के रूप में काम किया था। उन्हें लगा था कि कास्टिंग करते-करते कभी कोई उन्हें भी अपनी फिल्म में कास्ट कर लेगा, लेकिन 8 साल में ऐसा नहीं हुआ।

अभिषेक ने की मिर्जापुर की कास्टिंग

यहां तक कि खुद कास्टिंग डायरेक्टर होने के बावजूद अगर वह दूसरे कास्टिंग डायरेक्टर के पास काम मांगने के लिए जाते थे तो वह नहीं लेते थे। अभिषेक बनर्जी ने बताया कि वह नहीं चाहते थे कि लोग उन्हें कास्टिंग डायरेक्टर के रूप में कोई जाने। उन्होंने कहा कि जब भेड़िया के सेट पर वरुण धवन (Varun Dhawan) यह जानकर हैरान रह गए थे कि अभिनेता ने मिर्जापुर की कास्टिंग की है।

यह भी पढ़ें- निर्देशक अमर कौशिक ने Stree 3 को लेकर दिया बड़ा अपडेट, 'जना' ने बताया और कितने सालों का करना होगा इंतजार