Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Stree 2 के 'सरकटे' की हाइट देख Amitabh Bachchan के उड़ गए थे होश, कहा था- 'सभी मुझे लंबू बुलाते हैं'

Stree 2 में सरकटा का किरदार निभाने वाले सुनील कुमार (Sunil Kumar) कल्कि 2898 एडी में अश्वत्थामा के किरदार के लिए अमिताभ बच्चन के बॉडी डबल बने थे। 7.7 फुट के सुनील कुमार ने बताया कि जब कल्कि के सेट पर अमिताभ बच्चन उनसे पहली बार मिले थे तब अभिनेता का क्या रिएक्शन था। कल्कि में अश्वत्थामा के एक्शन सीक्वेंस सुनील ने ही किया था।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sat, 31 Aug 2024 10:36 AM (IST)
Hero Image
अमिताभ बच्चन से पहली बार मिलने का सुनील ग्रोवर का एक्सपीरियंस। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सुनील कुमार (Sunil Kumar) के लिए साल 2024 सबसे खास रहा। दो महीने के अंदर दो फिल्में रिलीज हुईं और दोनों ने ही सिनेमाघरों में तूफान ला दिया। कल्कि 2898 एडी (Kalki 2898 AD) में जहां अश्वत्थामा ही छाए रहे, वहीं स्त्री 2 (Stree 2) में भी सरकटे का खौफ रहा।

मगर कल्कि मूवी में अश्वत्थामा और स्त्री 2 में सरकटा दोनों ही एक सितारे ने निभाया। यूं तो नाग अश्विन माइथोलॉजिकल थ्रिलर में अमिताभ बच्चन ने अश्वत्थामा का किरदार निभाया था, लेकिन अश्वत्थामा के रूप में अमिताभ के बॉडी डबल बनकर सुनील कुमार ने भी कुछ एक्शन सीक्वेंस किए। हाल ही में, सुनील कुमार ने अमिताभ बच्चन संग एक यादगार पल शेयर किया है।

अमिताभ बच्चन संग सुनील कुमार का किस्सा

अमिताभ बच्चन अपनी हाइट के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में कल्कि के सेट पर जब उन्होंने अपने से भी लंबा शख्स देखा तो वह टीज करने से नहीं रुके। सुनील कुमार ने इंडिया टुडे के साथ बातचीत में बिग बी के साथ पहली मुलाकात का जिक्र किया है। उन्होंने बताया, "सेट पर मेरा पहला दिन था और मैं आया, जहां अमिताभ सर और प्रभास सर भी मौजूद थे।"

यह भी पढ़ें- Bigg Boss 18: चंदेरी में आतंक मचाने के बाद अब बिग बॉस के घर में आएगा Stree 2 का सरकटा, लेकिन बस एक प्रॉब्लम

अमिताभ ने सरकटे संग ली फोटो

सुनील कुमार ने आगे कहा, " मैं अपने एक्शन सीक्वेंस के लिए तैयार हो रहा था, जब मैं हार्नेस पहन रहा था, तब अमित सर मुझसे मिले। वह मेरे पास आए और कैमरा पर्सन से एक फोटो लेने के लिए कहा। वह मुस्कुराए और बोले, 'सभी मेरे को लंबू बोलते हैं, आज मुझसे लंबा कोई मिल गया।'"

स्त्री 2 ने दिलाई पॉपुलैरिटी

सुनील कुमार को भले ही कल्कि 2898 एडी से पॉपुलैरिटी न मिली हो, लेकिन अमर कौशिक निर्देशित स्त्री 2 (Stree 2) ने रातोंरात उन्हें स्टार बना दिया। फिल्म में सुनील कुमार के किरदार को वीएफएक्स के साथ पर्दे पर उतारा गया था। उन्होंने फिल्म में खुद को क्रेडिट देने के लिए निर्देशक को शुक्रिया भी किया। मालूम हो कि सुनील की हाइट 7.7 फुट है।

यह भी पढ़ें- Stree 2 में 'सरकटा' से पहले कल्कि में 'अश्वत्थामा' थे सुनील कुमार, अमिताभ की जगह कई सीन में किया काम