Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sunidhi Chauhan Birthday: पति से तलाक के बाद सुनिधि के पास नहीं था घर? 14 साल बड़े एक्टर से की थी शादी

अपनी आवाज से सबको दीवाना बनाने वाली सिंगर सुनिधि चौहान 14 अगस्त 2024 को अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं। प्रोफेशनल लाइफ में लगातार सफलता की सीढ़ी चढ़ने वालीं सुनिधि ने शादीशुदा जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव देखे। एक वक्त को ऐसा आया जब पहले पति से अलग होने के बाद उनके पास रहने के लिए घर तक नहीं था। जानिये उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें-

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Wed, 14 Aug 2024 10:08 AM (IST)
Hero Image
सुनिधि चौहान के जन्मदिन पर जाने दिलचस्प बातें/ फोटो- Jagran Graphic Photos

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 14 अगस्त 1983 में नई दिल्ली में जन्मी सुनिधि चौहान ने अपनी आवाज के दम पर बॉलीवुड में एक अलग जगह बनाई है। स्लो गाने हो या फिर पार्टीज सांग उनकी मधुर आवाज का जादू हर किसी के सिर चढ़कर बोला और लोग उनकी धुन पर खूब नाचे।

उनके स्टाइल और एनर्जी को देखते हुए चाहने वाले तो उन्हें इंडिया की टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift) भी कहते हैं। अलग-अलग गाने गाकर लोगों को अपनी आवाज से मंत्रमुग्ध करने वालीं सुनिधि चौहान का सिंगिंग करियर तो काफी अच्छा रहा, लेकिन निजी जिंदगी में और शादीशुदा लाइफ में उन्हें काफी कुछ झेलना पड़ा।

माना जाता है कि उनकी जब पहली शादी टूटी थी, तो सिंगर के पास रहने के लिए घर भी नहीं था। 18 साल की छोटी सी उम्र में अपने परिवार के खिलाफ जाकर उन्होंने अलग धर्म के लड़के से शादी तो कर ली, लेकिन साल भर भी उनका रिश्ता नहीं टिका। किस एक्टर से उन्होंने की थी शादी और बुरे टाइम में किसने दी थी उन्हें पनाह, सुनिधि के 40वें बर्थडे पर जानिए उनकी निजी जिंदगी के बारे में कुछ खास बातें-

परिवार के खिलाफ जाकर लांघी धर्म की दीवार

सुनिधि चौहान को गाना गाने का शौक बचपन से ही था। महज 5 साल की उम्र में वह भीड़ के बीच में अपना सिंगिंग टैलेंट दिखाती थीं। उन्होंने अपना बॉलीवुड में सिंगिंग डेब्यू भी बहुत ही जल्द कर दिया था। जब वह महज 13 साल की थीं, तब उन्होंने सुनील शेट्टी की फिल्म 'शास्त्र' में गाना गाया था, जो 1996 में रिलीज हुई थी।

यह भी पढ़ें: 'हमारे बीच कोई मतभेद नहीं...', Sunidhi Chauhan ने पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने पर साझा किया अपना अनुभव

छोटी सी उम्र में सुनिधि ने सिर्फ प्रोफेशनल लाइफ ही नहीं शुरू की, बल्कि शादी भी उन्होंने बहुत ही जल्द कर ली थी। सुनिधि ने दो शादियां की, उनकी पहली शादी कोरियोग्राफर अहमद खान के भाई बॉबी खान से हुई थी, जिनसे उनकी मुलाकात 'पहला नशा' गाने के दौरान हुई थी, दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी और प्यार हो गया।

sunidhi chauhan

हालांकि, सुनिधि का परिवार दोनों के इस रिश्ते से बिल्कुल भी खुश नहीं था और इसकी दो वजह थी। पहली की एक्टर बॉबी खान दूसरे धर्म के थे, दूसरी वह सुनिधि चौहान से उम्र में तकरीबन 14 साल बड़े थे।

अन्नू कपूर ने अपने घर में दी थी पनाह

जी न्यूज की रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुनिधि ने अपनी मनमानी करते हुए परिवार के खिलाफ जाकर महज 18 साल की उम्र में बॉबी खान से 2002 में शादी कर ली और उसके बाद वह उनके साथ ही सेटल हो गईं। इस बात का शायद उन्हें भी इल्म नहीं था कि साल भर भी उनकी शादी नहीं चलेगी। दोनों के बीच शादी के एक साल बाद दूरियां बढ़नी शुरू हो गई और उन्होंने अलग होने का निर्णय लिया।

रिपोर्ट में ये दावा किया गया कि जब सुनिधि की एक्टर बॉबी खान से शादी टूटी थी, तो उनके पास रहने का ठिकाना तक नहीं था, क्योंकि तब वह इंडस्ट्री में संघर्ष ही कर रही थीं। जब सुनिधि अपने सबसे बुरे वक्त से गुजर रही थीं, तो उस समय उन्हें अभिनेता अन्नू कपूर और उनकी पत्नी ने सिर्फ सपोर्ट ही नहीं किया, बल्कि अपने घर में उन्हें जगह भी दी।

sunidhi

साल 2012 में सुनिधि ने की दूसरी शादी

शादी टूटने के 10 साल बाद उनकी जिंदगी में फिर प्यार ने दस्तक दी। साल 2012 में सुनिधि ने म्यूजिशियन और अपने खास दोस्त हितेश सोनिक के साथ शादी की। साल 2018 में उन्होंने अपने बेबी का स्वागत किया।

दोनों की शादी में भी दरार की काफी खबरें सामने आईं, लेकिन सुनिधि ने उन सभी को गलत बताया। सुनिधि के सिंगिंग करियर की बात करें तो शास्त्र के अलावा उन्होंने फिल्म 'फिजा' में 'मेरे महबूब' गाने से खूब धूम मचाई थी।

यह भी पढ़ें: Sunidhi Chauhan ने अरिजीत सिंह को बताया म्यूजिक का स्टूडेंट, कहा - वो हर चीज को अपना लेते हैं