Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जब-जब साथ आए सनी देओल और अनिल शर्मा, इन फिल्मों से मचाया 'गदर'

Sunny Deol Gadar 2 सनी देओल स्टारर गदर 2 सिनेमाघरों में जमकर धूम मचा रही है। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रिलीज हुई ये फिल्म दर्शकों के लिए फुल एंटरटेनमेंट पैकेज साबित हो रही है। आलम ये है कि ओपनिंग डे पर डायरेक्टर अनिल शर्मा की इस मूवी ने ताबड़-तोड़ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर लिया है। इससे पहले भी अनिल और सनी कई फिल्में कर चुके हैं.

By Jagran News NetworkEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Sat, 12 Aug 2023 10:44 AM (IST)
Hero Image
एक साथ कई फिल्में कर चुके हैं सनी और अनिल (Photo Credit- Sunny Deol Insta)

 नई दिल्ली जेएनएन: डायरेक्टर अनिल शर्मा की फिल्म 'गदर 2' इन दिनों सिनेमाघरों में जमकर धूम मचा रही है। रिलीज के पहले दिन सनी दओल स्टारर 'गदर 2' ने धमाकेदार बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर नया कीर्तिमान रच दिया है। ये पहला मौका नहीं है, जब सनी देओल और अनिल शर्मा की जोड़ी ने दर्शकों का दिल जीता है। इससे पहले भी इन दोनों की जोड़ी कई शानदार फिल्में कर चुकी है। इस लेख में हम आपको अनिल शर्मा और सनी देओल की ऐसी ही कई फिल्मों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

अनिल और सनी ने साथ में की इतनी फिल्में

साल 2001 में फिल्म 'गदर-एक प्रेम कथा' के जरिए निर्देशक अनिल शर्मा और सनी देओल ने पहली बार एक साथ काम किया। आलम ये रहा है कि गदर उस समय की सबसे सफल फिल्मों में से एक रही, जिसे दर्शकों ने बखूबी पसंद किया। इसके बाद इन दोनों की जोड़ी ने 2003 में आई फिल्म 'द हीरो- लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई' के जरिए दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। अनिल और सनी की जोड़ी का कारवां 2007 में आई फिल्म 'अपने' के जरिए आगे बढ़ा, खास बात ये रही कि इस मूवी में सनी के साथ उनके पिता धर्मेंद्र और छोटे भाई बॉबी देओल ने भी अहम भूमिका अदा की।

View this post on Instagram

A post shared by Sunny Deol (@iamsunnydeol)

'अपने' के बाद 2013 में अनिल शर्मा ने 'सिंह साहब द ग्रेट' में सनी देओल को डायरेक्ट किया, जिसमें एक्टर के अनोखे एक्शन लेवल ने हर किसी को इंप्रेस किया। ऐसे में अब करीब 10 साल के बाद 'गदर 2' के माध्मय से इन दोनों की जोड़ी ने वापसी की है, जोकि धमाकेदार साबित हुई है।

अनिल शर्मा और सनी देओल की फिल्में-

  • गदर-एक प्रेम कथा- 2001
  • द हीरो-लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई- 2003
  • अपने-2007
  • सिंह साहब द ग्रेट- 2013
  • गदर-2- 2023

गदर 2 ने ओपनिंग डे पर उड़ाया गर्दा

शुक्रवार को गदर 2 सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है, इसके साथ ही फिल्म ने रिलीज के पहले दिन धुआंधार कमाई कर डाली है। बॉक्स ऑफिस पर सनी देओल की इस फिल्म ने 40 करोड़ का ओपनिंग डे कलेक्शन कर लिया है। इसके साथ ही गदर 2 इस साल की दूसरी ऐसी मूवी बनी है, जिसने रिलीज के दिन इतनी अधिक कमाई की है। बता दें कि गदर 2 सनी देओल की फिल्मी करियर की भी पहली फिल्म बन गई है, जिसको इतने बड़ी ओपनिंग मिली है।