Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'Border 2' से लेकर 'दे दे प्यार दे 2' तक, फैंस कर रहे हैं इन फिल्मों के सीक्वल का इंतजार

पिछले कुछ सालों से इंडस्ट्री में फिल्मों का सीक्वल चलन शुरू हुआ है। अब तक पर्दे पर कई फिल्मों के दूसरे पार्ट रिलीज हो चुके हैं। तो वहीं कुछ के होने वाले हैं। ये इंडस्ट्री का ट्रेंड हो गया है। हाल ही में सनी देओल की बॉर्डर 2 का एलान हुआ। इसे देखने के लिए फैंस काफी एक्साइटेड नजर आ रहे हैं।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Mon, 17 Jun 2024 08:28 PM (IST)
Hero Image
Border 2 And De De Pyaar De 2 (Photo Instagram)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड इंडस्ट्री में इन दिनों एक के बाद एक सीक्वल का अनाउंस हो रहा है। साल 2023 में सनी देओल ने 'गदर 2' से पर्दे पर जबरदस्त वापसी की थी। ऐसे में सीक्‍वल फिल्‍म की सफलता को देखकर अब सनी पाजी ने अपनी दूसरी फिल्म 'बॉर्डर 2' का भी एलान कर दिया।

ऐसे में एक बात तो साफ हो गई है कि आने वालों कुछ सालों में पर्दे पर कई सुपरहिट फिल्मों के सीक्वल देखने को मिलने वाले हैं। 'बॉर्डर 2' के अलावा इस लिस्ट में अक्षय कुमार से लेकर कार्तिक आर्यन की फिल्में भी शामिल हैं।  आइए जानते हैं आने वाली फिल्मों के बारे में।

 'बॉर्डर 2'

साल 1997 को रिलीज हुई बॉर्डर पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म ने 4 फिल्मफेयर और 3 नेशनल अवॉर्ड भी अपने नाम किए है। पूरे 27 साल बाद मेकर्स ने इस फिल्म के सीक्वल की घोषणा की। बॉर्डर 2 सिनेमाघरों में 26 जनवरी 2026 को रिलीज होगी। इसका निर्माण टी-सीरीज और जेपी दत्ता फिल्म्स द्वारा किया जा रहा है। खबर है कि इस बार फिल्‍म की कहानी जेपी दत्ता की बेटी निधि दत्ता ने लिखी है।

यह भी पढे़ं-  Border 2: जेपी दत्ता ने कर दिया खुलासा, बताया- बेटी Nidhi Dutta को इस बड़ी वजह से दी 'बॉर्डर 2' की जिम्मेदारी

स्त्री 2

श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की फिल्म स्त्री तो आपको याद ही होगी। जो साल 2018 में रिलीज हुई थी। अब इस फिल्म का सीक्वल रिलीज होने जा रहा है। जो 15 अगस्त को रिलीज होगा।

दे दे प्यार दे 2

अजय देवगन और रकुल प्रीत सिंह की फिल्म दे दे प्यार दे का भी सीक्वल आ रहा है। इस मूवी की शूटिंग शुरू हो चुकी है। बीते दिनों इसकी शूटिंग मुंबई के महबूब स्टूडियो में शुरू हुई थी। इस बार फिल्म में आर. माधवन भी नजर आएंगे।

भूल भुलैया 3

कार्तिक आर्यन ने हाल ही में भूल भुलैया 3 को लेकर अपडेट शेयर की थी। एक्टर ने गुड न्यूज शेयर की थी कि पार्ट 3 में ओरिजिनल फिल्म की मंजूलिका यानी विद्या बालन भी शामिल हैं।

सिंघम अगेन

रोहित शेट्टी दर्शकों के लिए सिंघम अगेन लेकर आ रहे हैं, जिसमें इंडस्ट्री के कई बड़े-बड़े सितारें शामिल है। इसमें अजय देवगन, करीना कपूर, रणवीर सिंह, अर्जुन कपूर, दीपिका पादुकोण का नाम है। बीते दिनों इन स्टार्स के फर्स्ट लुक भी सामने आया था।

वेलकम 3

अक्षय कुमार की वेलकम और जॉन अब्राहम वेलकम बैक के बाद अब एक बार फिर वेलकम 3 पर्दे पर आने के लिए तैयार है। फिल्म की शूटिंग बीते साल की शुरू हो गई थी। इस तीसरे पार्ट में अक्षय कुमार समेत कई सेलेब्स नजर आएंगे।

हेरा फेरी 3

अक्षय कुमार, परेश रावल और सुनील शेट्टी की फिल्म 'हेरा फेरी' आज भी लोगों की पसंदीदा फिल्मों में से एक है। इस फिल्म के दो पार्ट रिलीज हो चुके हैं। अब जल्द तीसरा पार्ट आने वाला है, जिसकी शूटिंग साल 2023 में शुरू हो गई थी। फिल्म के प्रोड्यूसर फिरोज नाडियाडवाला ने खुद इस बात की पुष्टि की थी।

यह भी पढ़ें-  Welcome 3: क्रिसमस पर रिलीज नहीं होगी Akshay Kumar की 'वेलकम टू द जंगल'? सामने आई ये बड़ी वजह