Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gadar 2 VS OMG 2: अक्षय कुमार से पहले ये स्टार भी सनी देओल से टकराए, बॉक्स ऑफिस पर ऐसा हुआ हाल

Gadar 2 सनी देओल (Sunny Deol) 22 साल फिल्म गदर एक प्रेम कथा का सीक्वल लेकर आ रहे हैं। गदर 2 की एडवांस बुकिंग भी लगातार जारी है। कहा जा रहा है कि फिल्म ने एडवांस बुकिंग से ही 4 करोड़ का बिजनेस कर लिया है। सनी देओल पर्दे पर बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार से भिड़ने वाले हैं।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Mon, 07 Aug 2023 09:18 PM (IST)
Hero Image
Sunny Deol, Akshay Kumar, Gadar 2 And OMG 2

नई दिल्ली, जेएनएन। Gadar 2: बॉलीवुड एक्टर सनी देओल (Sunny Deol) इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म गदर 2 (Gadar 2) को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। 22 साल बाद फिर से बड़े पर्दे पर सकीना और तारा सिंह लौट रहे हैं। ऐसे में फैंस काफी एक्साइटेड भी नजर आ रहे हैं।

'गदर 2' की एडवांस बुकिंग भी लगातार जारी है। कहा जा रहा है कि फिल्म ने एडवांस बुकिंग से ही 4 करोड़ का बिजनेस कर लिया है। फिल्म के 1 से डेढ़ लाख के आसपास टिकट बिक चुकी हैं। सनी देओल पर्दे पर बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार से भिड़ने वाले हैं।

गदर 2 और ओएमजी 2

दरअसल, 11 अगस्त को सिनेमाघरों में बॉलीवुड के दो बड़े हीरो की फिल्में रिलीज हो रही है। पर्दे पर सनी देओल vs अक्षय कुमार देखने को मिलेगा। खास बात ये है कि दोनों स्टार्स की फिल्म का दूसरा पार्ट रिलीज हो रहा है। 11 को सनी की गदर 2 रिलीज हो रही हैं तो वहीं अक्षय कुमार की भी ओमजी 2 रिलीज हो रही है। खैर ये पहली बार नहीं है जब सनी पाजी की फिल्म के साथ किसी और सुपरस्टार की मूवी रिलीज हो रही है। सालों पहले सनी देओल और आमिर खान भी टकराए हैं।

दिल और घायल

साल 1990 में सनी देओल से आमिर खान टकराए थे। आमिर खान की फिल्म ‘दिल’ और सनी देओल की फिल्म ‘घायल’ एक ही दिन बॉक्स ऑफिस रिलीज हुई थी। दोनों ही बड़े सुपरस्टार है। कहते है उन दिनों दोनों की ही फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थीं।

राजा हिंदुस्तानी और घातक

आमिर खान और सनी देओल की फिल्म का दूसरी बार क्लैश 1996 में हुआ। आमिर की फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ और सनी देओल की फिल्म ‘घातक’ के बीच एक हफ्ते का फासला था। दूसरी बार भी दोनों की फिल्म सुपरहिट रही।

लगान और गदर

आमिर खान और सनी देओल पर्दे पर तीसरी बार फिर भिड़े थे। इस बार मुकाबला काफी बड़ा था। तीसरी बार 2001 में दोनों की फिल्में आमने-सामने थीं। आमिर खान की ‘लगान’ तो वहीं सनी देओल की फिल्म ‘गदर- एक प्रेम कथा’ एक ही दिन सिनेमाघर में रिलीज हुई। हमेशा की तरह दोनों की ये फिल्में भी ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

अब हाल ही में एक्टर ने लगान और गदर की रिलीज को याद करते हुए कहा, उनको नहीं पता था कि दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कैसा प्रदर्शन करेंगी और क्या होगा। अभिनेता ने कहा कि इस दौरान कई लोगों ने लगान को सपोर्ट किया था। बहुत लोगों ने कहा था कि 'लगान' चल जाएगी, लेकिन गदर नहीं लेकिन एक्टर ने तब इस पर ज्यादा नहीं सोचा और कहा था कि चलो देखा जाएगा क्या होता है, लेकिन गदर की रिलीज के बाद सनी देओल हैरान रह गए थे। उनकी 'गदर: एक प्रेम कथा' ने 'लगान' के मुकाबले काफी तगड़ा बिजनेस किया था। हालांकि सनी देओल का कहना है कि वह इसे तुलनात्मक नजरिए से नहीं देखते।