Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Border 2 के कॉपीराइट विवाद पर Nidhi Dutta का आया रिएक्शन, भरत शाह को याद दिलाया 27 साल पुराना समझौता

Border 2 की अनाउंसमेंट हो गई है और फिल्म की कास्ट भी सामने आ गई है। इस बीच एक प्रोड्यूसर भरत शाह (Bharat Shah) ने दावा किया कि बॉर्डर के सीक्वल का कॉपीराइट सिर्फ उनके पास है। ऐसे में अब बॉर्डर 2 की निर्माता निधि दत्ता (Nidhi Dutta) ने भरत शाह के दावे पर रिएक्शन दिया है। जानिए उन्होंने क्या कहा।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Fri, 13 Sep 2024 05:06 PM (IST)
Hero Image
निधि दत्ता ने बॉर्डर 2 विवाद पर तोड़ी चुप्पी। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 1997 की सुपरहिट फिल्म बॉर्डर का 27 साल बाद सीक्वल आने वाला है। फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई है और इसी बीच फिल्म को लेकर एक विवाद फिर से पनप गया है। दरअसल, फिल्म के फाइनेंसर और डिस्ट्रीब्यूटर भरत शाह ने 'बॉर्डर 2' के मेकर्स को पब्लिक नोटिस जारी किया। भरत शाह ने दावा किया है कि बॉर्डर के सारे राइट्स उनके और बीना भरत शाह के पास हैं।

भरत शाह ने 2014 में कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था और जेपी दत्ता पर बॉर्डर की कमाई का हिस्सा न देने का आरोप लगाया था। कॉपीराइट के दावे के बाद अब बॉर्डर 2 की प्रोड्यूसर और जेपी दत्ता की बेटी निधि दत्ता ने भरत शाह के दावों पर रिएक्शन दिया है।

भरत शाह को निधि दत्ता का जवाब

जेपी दत्ता ने जूम के साथ बातचीत में कहा, "यह केस कोर्ट में विचाराधीन है। माननीय उच्च न्यायालय के पास सालों से सभी फैक्ट हैं और उन्होंने हमारे फेवर में केस को खारिज कर दिया है। एसोसिएशन द्वारा किए गए समझौते के मुताबिक, भरत शाह को सबसे पहले हमें अतिरिक्त भुगतान करना है, जो उन्होंने 27 सालों से नहीं किया है या आज तक फिल्म के किसी भी व्यवसाय का एक भी रिकॉर्ड नहीं दिया है।"

यह भी पढ़ें- सनी देओल की 'बॉर्डर 2' का हुआ विस्तार, फिल्म में Varun Dhawan निभाएंगे इस फौजी के बेटे का किरदार

बॉर्डर 2 का हिस्सा नहीं भरत शाह

निधि दत्ता ने आगे कहा, "यही कारण है कि समझौते में कहा गया है कि हम उनके प्रति किसी भी चीज के लिए उत्तरदायी नहीं हैं। जब वह अपने कमिटमेंट पर खड़े होते हैं और हमें 27 सालों से पेंडिंग अतिरिक्त भुगतान देते हैं, तो हम इस मामले को आगे बढ़ा सकते हैं, लेकिन बॉर्डर 2 में उनका कोई हिस्सा नहीं है।"

क्यों हुआ था झगड़ा?

जब बॉर्डर बन रही थी, तब निर्देशक जेपी दत्ता और भरत शाह के बीच डील हुई थी। फिल्म को भरत शाह फाइनेंस कर रहे थे। हालांकि, बाद में दोनों के बीच अनबन हो गई थी। मगर उनके बीच 50-50 प्रतिशत रेवेन्यू के डिवाइड होने की डील पहले ही हो गई थी। भरत शाह का कहना है कि जेपी दत्ता ने न ही भरत शाह को फिल्म पर लग रहे पैसों की जानकारी दी और ना ही कमाई की। 

यह भी पढ़ें- Border 2: जेपी दत्ता ने कर दिया खुलासा, बताया- बेटी Nidhi Dutta को इस बड़ी वजह से दी 'बॉर्डर 2' की जिम्मेदारी