Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sunny Deol: बिना मूवी स्क्रिप्ट पढ़े डायलॉग्स बोलते हैं सनी देओल, Gadar 2 के तारा सिंह ने बताई बड़ी वजह

Sunny Deol अभिनेता सनी देओल की फिल्म गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर गर्दा उड़ा दिया। फिल्म 500 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है और एक महीने बाद भी अच्छी-खासी कमाई कर रही है। फिल्म की सफलता के बीच सनी देओल ने खुलासा किया है कि वह सेट पर डायलॉग्स और स्क्रिप्ट्स नहीं पढ़ते हैं। वह बिना पढ़े ही डायलॉग्स बोलते हैं। जानिए क्यों।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Sun, 10 Sep 2023 09:13 PM (IST)
Hero Image
Sunny Deol बिना स्क्रिप्ट रीडिंग के बोलते हैं डायलॉग। Photo-Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Sunny Deol On Not Reading Scripts: सनी देओल (Sunny Deol) हिंदी सिनेमा के सबसे टैलेंटेड स्टार्स में से एक हैं, जो दशकों से फिल्मी दुनिया पर राज कर रहे हैं। उनकी हालिया फिल्म 'गदर 2' (Gadar 2) को लेकर जो क्रेज दिखा, उससे ये यकीन हो गया कि चाहे जितने नए सितारे इंडस्ट्री में आ जाए, सनी देओल की जगह कोई नहीं ले सकता है। 

'गदर 2' में सनी देओल के एक-एक डायलॉग से सिनेमाघर फैंस की सीटियों से गूंज गया था। सिर्फ इसी फिल्म में नहीं, बल्कि उनकी हर फिल्म में उनका डायलॉग डिलीवर करने का तरीका लाजवाब होता है। हालांकि, क्या आप जानते हैं कि सनी देओल बिना स्क्रिप्ट पढ़े ही, शूटिंग करते हैं। जी हां, उन्होंने कभी भी स्क्रिप्ट पढ़कर डायलॉग नहीं बोला। जानिए, ऐसा क्यों।

यह भी पढ़ें- Gadar 2 Worldwide Box Office: 'जवान' भी नहीं कर पाई तारा सिंह को पस्त, 'गदर 2' ने दुनियाभर में की इतनी कमाई

बिना स्क्रिप्ट के डायलॉग बोलते हैं सनी देओल

सनी देओल ने एक हालिया इंटरव्यू में खुलासा किया है कि वह बिना स्क्रिप्ट पढ़े डायलॉग बोलते हैं। आप की अदालत में उन्होंने कहा- 

मैं कभी कोई स्क्रिप्ट नहीं पढ़ता, क्योंकि मैं पढ़ नहीं सकता। मैं कभी कोई डायलॉग नहीं पढ़ता, मैं उन्हें महसूस करता हूं और इमोशन को व्यक्त करता हूं। जब कोई निर्देशक मुझे स्क्रिप्ट देता है, तो मैं नहीं पढ़ता। मैं अक्सर उनसे इसे सुनाने के लिए कहता हूं कि वह मुझसे क्या कहना चाहते हैं, तो मैं उसे अपने अंदाज में कहता हूं।

सनी देओल क्यों नहीं पढ़ते हैं स्क्रिप्ट?

सनी देओल ने इसकी वजह बताते हुए कहा कि आखिर क्यों वह स्क्रिप्ट नहीं पढ़ते हैं। सनी ने कहा- 

मैसेज का सामने आना जरूरी है। अगर मैं डायलॉग सुनता हूं तो मेरे लिए रीडिंग आसान हो जाती है। मैं शब्दों को बेहतर ढंग से समझता हूं। यह मेरे लिए आसान हो जाता है। आखिर में डायलॉग्स को ऐसे बोलना चाहिए, जो पर्सनल लगे, न कि डायलॉग की तरह।

11 अगस्त 2023 को सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर फिल्म 'गदर 2' रिलीज हुई थी, जिसने 500 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है।  

यह भी पढ़ें- Gadar 2 Day 30 Collection: 'जवान' की सुनामी में बाल-बाल बची गदर 2, करोड़ों की कमाई का जारी है सिलसिला