Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Border 2 की कहानी के प्लॉट का हुआ खुलासा, निधि दत्ता ने बताया सनी देओल की फिल्म किस पर होगी आधारित

सनी देओल (Sunny Deol) 90 के दशक के टॉप हीरो में से एक रहे हैं। उनकी कई हिट फिल्मों में एक मूवी 1997 की रिलीज हुई बॉर्डर भी है जिसके गाने आज भी हिट हैं। अब इस फिल्म के सीक्वल को बनाने की तैयारी तेज है। निधि दत्ता फिल्म की कहानी लिखेंगी। उन्होंने बताया है कि मूवी के इनपुट्स कहां से मिले।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sun, 04 Aug 2024 12:55 PM (IST)
Hero Image
'बॉर्डर' फिल्म. फोटो क्रेडिट - एक्स प्लेटफॉर्म

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सनी देओल (Sunny Deol)ने 'गदर 2' से बॉक्स ऑफिस पर जो परचम लहराया, उसे लोग अब तक नहीं भूल पाए हैं। ये फिल्म टिकट विंडो पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई। 2001 में आई इस फिल्म के सीक्वल के बाद अब सनी देओल 'बॉर्डर' फिल्म के सीक्वल में भी काम करते देखे जाएंगे। बीते दिनों सनी ने सोशल मीडिया पर फिल्म की अनाउंसमेंट की थी। अब मूवी के प्लॉट का खुलासा हुआ है।

'बॉर्डर 2' के प्लॉट का हुआ खुलासा

फिल्म बॉर्डर को जेपी दत्ता ने बनाया था। 'बॉर्डर 2' के निर्देशक अनुराग सिंह होंगे। जबकि, जेपी दत्ता की बेटी निधि दत्ता इस फिल्म की राइटर होंगी। निधि दत्ता की कलम से बॉर्डर 2 फिल्म की कहानी निकल कर आएगी, ऐसे में उन्होंने इस बात का खुलासा किया है कि ये सीक्वल फिल्म किस व्यक्ति पर आधारित हो सकती है। फिल्म के प्लॉट का खुलासा हुआ है।

रियल लाइफ किरदार पर होगी 'बॉर्डर 2'

बॉलीवुड लाइफ से बातचीत में निधि ने बॉर्डर 2 को लेकर बात की। उन्होंने बताया कि पहले पार्ट की तरह दूसरा पार्ट भी सैनिक की रियल लाइफ पर बेस्ड होगा। ये मूवी रियल लाइफ कैरेक्टर पर ही आधारित होगी।

View this post on Instagram

A post shared by Sunny Deol (@iamsunnydeol)

निधि ने कहा, ''हमारे चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, का कुछ साल पहले निधन हो गया था। वह  दिलेर व्यक्ति थे। मैं अब भी उनके मॉडलों को दखती हूं। वह जिस तरह से देश के लिए खड़े रहे और हमारी रक्षा की, वह भुलाया नहीं जा सकता।''

देश के सैनिकों की कहानी होगी 'बॉर्डर 2'

निधि ने यह भी बताया कि दिवंगत बिपिन रावत उनके पिता जेपी दत्ता के साथ बैठे थे। उन्होंने कुछ लिस्ट दी थी। जब रिसर्च किया गया, तो लगा कि इस पर फिल्म बन सकती है। उन कहानियों से एहसास हुआ कि कुछ ऐसा बनाने की गुंजाइश थी, जो बॉर्डर का दूसरा पार्ट होता। इस तरह से बॉर्डर 2 फिल्म के प्लॉट का आइडिया आया। बॉर्डर 2 फिल्म देश के सैनिकों की कहानी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि बॉर्डर 2 के जरिए वह सैनिकों को गौरवान्वित महसूस करा सकेंगी।

इस फिल्म में अहान शेट्टी, एमी विर्क और आयुष्मान खुराना के होने की चर्चा तेज है। हालांकि, ऑफिशियल तौर पर सिर्फ सनी देओल लका नाम फाइनल हुआ है।

यह भी पढ़ें: सनी देओल के साथ Border 2 का हिस्सा बनेंगे दिलजीत दोसांझ? आयुष्मान खुराना को लेकर आया अपडेट