Move to Jagran APP

'सनी' नाम सुनकर आगबबूला हो उठीं थीं Sunny Leone की मां, करनजीत कौर वोहरा जब बनी थी एडल्ट इंडस्ट्री की क्वीन

सनी लियोनी (Sunny Leone Birthday) आज यानी 13 मई को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। एक्ट्रेस ने फिल्म जिस्म 2 के साथ बॉलीवुड में कदम रखा था और अब एक जाना- माना नाम बन चुकी हैं। एक्ट्रेस के करनजीत कौर वोहरा से सनी लियोनी बनने का सफर बेहद दिलचस्प है। यहां तक कि उनकी बायोपिक भी बन चुकी है।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Published: Mon, 13 May 2024 12:33 PM (IST)Updated: Mon, 13 May 2024 12:33 PM (IST)
करनजीत कौर वोहरा कैसे बनी एडल्ट इंडस्ट्री की क्वीन सनी लियोनी, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सनी लियोनी आज हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की जानी- मानी अदाकारा हैं। एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री से निकलकर उन्होंने बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई है। हालांकि, ये सफर आसान नहीं था, क्योंकि सनी लियोनी को ट्रोलिंग का सामना भी करना पड़ा। हालांकि, एक्ट्रेस के पैर डगमगाए नहीं। धीरे- धीरे ही सही, लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में अपना एक मुकाम हासिल कर लिया है।

सनी लियोनी आज 13 मई को अपना 43वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। इस खास मौके पर एक्ट्रेस के नाम से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा जानते हैं।

यह भी पढ़ें- Sunny Leone ने बॉलीवुड में पूरा किया 10 सालों का सफर, एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री छोड़ बनाई करोड़ों की संपत्ति

सनी नाम सुन भड़क गई थी एक्ट्रेस की मां मां

दुनियाभर में सनी लियोनी के नाम से जानी जाने वाली सनी का असली नाम करनजीत कौर वोहरा है। एक्ट्रेस को जब एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में अपना स्टेज नेम चुनना था, तो उन्होंने अपना नाम सनी रखा, लेकिन लियोनी किसी और ने चुना था। हालांकि, जब ये बात उनकी मां को पता चली थी, तो वो बुरी तरह भड़क गई थीं, क्योंकि सनी उनके भाई से जुड़ा हुआ था।

भाई से जुड़ा है सनी का नाम

सनी लियोनी ने एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले कई अलग- अलग तरह के काम किए थे। ऐसे वो अपना असली नाम इस्तेमाल नहीं कर सकती थीं, क्योंकि उनकी पहचान सबके सामने आ जाती। ऐसे में उनसे अपने लिए एक नाम चुनने के लिए कहा गया। काफी सोचने के बाद जब एक्ट्रेस को कुछ समझ नहीं आया, तो उन्होंने सनी चुना, जो उनके भाई संदीप वोहरा से जुड़ा हुआ था। एक्ट्रेस के भाई के घर का नाम सनी था। ऐसे में अपने लिए सनी नाम चुनना एक्ट्रेस की मां को बिल्कुल पसंद नहीं आई थी।

असलियत छुपाने के लिए बदला नाम

सनी लियोनी ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि एक मैगजीन को इंटरव्यू देने के दौरान उन्होंने अपना स्टेज नाम चुना था। एक्ट्रेस ने कहा, "मैं अमेरिका में एक मैगजीन के लिए इंटरव्यू दे रही थी और उन्होंने मुझसे कहा- 'आप अपना नाम क्या रखना चाहती हैं?' मैं उस पल कुछ भी नहीं सोच सकी। उन दिनों मैं एक टैक्स फर्म में रिसेप्शनिस्ट, एचआर और अकाउंटिंग का भी काम करती थी। मैं वहां उस वक्त इंटरव्यू दे रही थी और मुझे पता था कि मुझे जल्द ही फोन बंद करना होगा और काम पर वापस जाना होगा, क्योंकि मैं पकड़ी जा सकती थी।"

यह भी पढ़ें- 'मेरी शादी से बस चंद दिन...', Sunny Leone को मिला था प्यार में धोखा, इस वजह से प्रेमी ने तोड़ा एक्ट्रेस का दिल

करनजीत कौर कैसे बनी सनी लियोनी

एक्ट्रेस ने आगे कहा, "उन्होंने मुझसे फिर पूछा आप क्या नाम रखना चाहेंगी और मैंने कहा, मेरे पहले नाम सनी होगा और फिर आगे का नाम आप चुन सकते हैं। सनी मेरे भाई का निक नेम है। उसका नाम संदीप सिंह है, हम उसे सनी कहते हैं। मेरी मां को इस बात से नफरत थी कि मैंने अपना नाम सनी रखा। उन्होंने मुझसे कहा, 'सभी नामों में से तुझे बस यही एक नाम मिला रखने के लिए?' मैं हां में जवाब दिया। यही नाम मेरे दिमाग में आया था... और फिर मैगजीन ने अंतिम नाम लियोनी चुना और मैंने इसे वैसे ही रख दिया।"


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.